कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी के खिलाफ चंडीगढ़ कोर्ट ने जारी किया नोटिस

ताजा खबर: कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' काफी समय से चर्चा में बनी हुई हैं. इस बीच अब चंडीगढ़ की एक स्थानीय अदालत ने कंगना रनौत को कानूनी नोटिस भेजा हैं. 

New Update
Chandigarh court issues notice against Kangana Ranaut film Emergency
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मंडी की सांसद और बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी काफी समय से चर्चा में बनी हुई हैं. फिल्म काफी विवादों में घिरी हुई हैं जिसके चलते फिल्म को पोस्टपोन करना पड़ा. एक्ट्रेस की फिल्म पर सिख समुदाय को 'कलंकित' करने का आरोप लगाया गया है. इस बीच अब चंडीगढ़ की एक स्थानीय अदालत ने कंगना रनौत को कानूनी नोटिस भेजा हैं. 

चंडीगढ़ कोर्ट ने कंगना को भेजा नोटिस

Kangana Ranaut calls censor board a redundant body, demands OTT censorship  after Emergency, IC 814 controversy - India Today

दरअसल, चंडीगढ़ की एक जिला अदालत ने इमरजेंसी के संबंध में कंगना को 'नोटिस' जारी किया है. जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और अधिवक्ता रविंदर सिंह बस्सी ने कथित तौर पर एक आवेदन दायर किया है जिसमें दावा किया गया है कि कंगना ने इमरजेंसी में 'सिखों की छवि खराब करने की कोशिश की है'. उन्होंने यह भी दावा किया है कि अपकमिंग रिलीज में समुदाय के खिलाफ कई 'झूठे आरोप' हैं और उन्होंने कंगना के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया 

5 दिसंबर को होगी मामले की सुनवाई

Emergency: Kangana Ranaut urges fans NOT to ban film before watching; 'The  decision should be made...'

वहीं रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस मामले पर 5 दिसंबर को चर्चा की जाएगी. वकील की याचिका शिरोमणि अकाली दल द्वारा कंगना और फिल्म पर समुदाय को गलत तरीके से पेश करने और ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाने के कुछ ही दिनों बाद आई है.

फिल्म की देरी पर बोली कंगना

Kangana Ranaut Sold Rs 32 Crore Mumbai Office Due To Emergency Release  Delay: That's What Properties Are For | Times Now

वहीं एक इवेंट के दौरान कंगना ने फिल्म की देरी के बारे में बात की. उन्होंने कहा, "यह हमारा इतिहास है जिसे जानबूझकर छिपाया गया है. हमें इसके बारे में नहीं बताया गया है. भले लोगों का जमाना नहीं है." इसके बाद कंगना रनौत ने कहा, "मेरी फिल्म रिलीज़ होने के लिए तैयार है. इसे सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिल गया है. 4 इतिहासकारों ने हमारी फ़िल्म की निगरानी की है. हमारे पास उचित दस्तावेज हैं. मेरी फिल्म में कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन कुछ लोग भिंडरावाले को संत, क्रांतिकारी या नेता कहते हैं. उन्होंने दलीलों के जरिए धमकी दी. मुझे भी धमकियां मिली हैं. पिछली सरकारों ने खालिस्तानियों को आतंकवादी घोषित किया है. वह कोई संत नहीं था जो AK47 लेकर मंदिर में बैठा था."

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी कंगना

Kangana Ranaut reveals 'Emergency' poster; Trailer out Aug 14 - The  Statesman

कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित, 'इमरजेंसी' में वह खुद मुख्य भूमिका में हैं और इसमें अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. ज़ी स्टूडियो, मणिकर्णिका फिल्म्स और रेणु पिट्टी द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत संचित बलहारा और जी वी प्रकाश कुमार ने तैयार किया है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं. फिल्म में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं. यह फिल्म पहले 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी.

Read More:

'Singham Again' नहीं होगी पोस्टपोन, 'भूल भुलैया 3' से होगा आमना- सामना

शबाना आज़मी ने बच्चे न होने पर दिया बयान,कहा-'इसे स्वीकार करना कठिन..'

दिलजीत को मिला कानूनी नोटिस, टिकट की कीमतों में हेराफेरी का लगा आरोप

कंगना रनौत ने की जया बच्चन की तारीफ, कहा-‘वह इंडस्ट्री की सबसे सफल...'

Latest Stories