दिलजीत को मिला कानूनी नोटिस, टिकट की कीमतों में हेराफेरी का लगा आरोप

ताजा खबर: पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ को दिल्ली में होने वाले अपने अपकमिंग दिल-लुमिनाती कॉन्सर्ट के लिए टिकट बिक्री को लेकर कानूनी नोटिस मिला है.

New Update
Diljit Dosanjh

Diljit Dosanjh

Listen to this article
00:00 / 00:00

पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) इस समय अपने टूर दिल-लुमिनाती को लेकर चर्चा में हैं.  वहीं दिल्ली में दिलजीत के कॉन्सर्ट के टिकटों की रीसेल भी चर्चा में है. इस बीच अब दिलजीत दोसांझ को दिल्ली में होने वाले अपने अपकमिंग दिल-लुमिनाती कॉन्सर्ट के लिए टिकट बिक्री को लेकर कानूनी नोटिस मिला है.

दिलजीत की फैन ने सिंगर को भेजा कानूनी नोटिस

Diljit Dosanjh wows 54,000 fans at Dil-Luminati concert in Vancouver:  'History has been made…' | Bollywood News - The Indian Express

दरअसल, दिलजीत दोसांझ को एक फैन की ओर से कानूनी नोटिस मिला है, जो सिंगर के अपकमिंग भारत दौरे के लिए टिकट पाने में विफल होने के कारण निराश हो गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक फैन ने खुद को रिद्धिमा कपूर बताया है और वह दिल्ली में रहने वाली लॉ स्टूडेंट है.

नोटिस में लगाया टिकट बिक्री प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप

if you not want to play your band stay away delhi police issued warning diljit  dosanjh concert - Prabhasakshi latest news in hindi

बता दें दिलजीत की फैन कथित तौर पर, अपने कानूनी नोटिस में टिकट बिक्री प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाया और दिल-लुमिनाती टूर के आयोजकों पर उपभोक्ता अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. उनके कानूनी नोटिस के विषय में लिखा था, "टिकट की कीमतों में हेराफेरी, अनुचित व्यापार व्यवहार और दिलजीत दोसांझ के दिल-लुमिनाती इंडिया टूर के लिए टिकटों की बिक्री में हेराफेरी." उन्होंने दावा किया कि भले ही आयोजकों ने 12 सितंबर, दोपहर 1 बजे टिकट बुकिंग का समय घोषित किया था, लेकिन पास दोपहर 12:59 बजे उपलब्ध कराए गए, जिसके कारण कई फैंस ने एक मिनट के अंदर टिकट बुक कर लिए. फैन ने यह भी दावा किया कि उसने शुरुआती पास का लाभ उठाने के लिए स्पेशली एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड खरीदा था, लेकिन फिर भी उसे कॉन्सर्ट टिकट नहीं मिल पाया.

दिलजीत के अलावा कई लोगों को भेजा गया नोटिस

Diljit Dosanjh did not pay his dancers? Dil-Luminati Tour choreographer  makes shocking allegation

इसके साथ- साथ नोटिस में कहा गया कि, "यह अचानक और संदिग्ध लेनदेन हेरफेर और स्केलिंग प्रथाओं का दृढ़ता से संकेत देता है. टिकटों की अचानक अनुपलब्धता इंगित करती है कि आपका संगठन कृत्रिम रूप से मांग को बढ़ा सकता है और कीमतों में हेरफेर कर सकता है, जो उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 2019 के तहत एक अनुचित व्यापार व्यवहार है. बढ़े हुए दामों पर उन्हें फिर से बेचने के इरादे से टिकटों की स्केलिंग और जमाखोरी करना उपभोक्ता अधिकारों का स्पष्ट उल्लंघन और बुरे विश्वास का कार्य है." वहीं दिलजीत के अलावा जोमैटो, एचडीएफसी बैंक और सारेगामा प्राइवेट लिमिटेड को भी कानूनी नोटिस भेजा गया है. हालांकि, उन्होंने अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है.

26 अक्टूबर को दिल्ली में होगा दिलजीत का कॉन्सर्ट 

दिल-लुमिनाती इंडिया टूर 26 अक्टूबर को नई दिल्ली में उनके प्रदर्शन के साथ शुरू होगा, उसके बाद हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता और अन्य शहरों में प्रदर्शन होंगे. यह 29 दिसंबर को गुवाहाटी में एक शो के साथ समाप्त होगा. निर्माता मांग को देखते हुए टूर में और शहरों को जोड़ने की योजना बना रहे हैं.

दिलजीत दोसांझ की अपकमिंग फिल्में

वर्कफ्रंट की बात करें तो दिलजीत दोसांझ दो लंबे समय से प्रतीक्षित सीक्वल बॉर्डर 2 और नो एंट्री 2 में नजर आएंगे. उन्होंने आलिया भट्ट के साथ उनकी अपकमिंग फिल्म जिगरा के लिए एक प्रमोशन सॉन्ग भी गाया है.

Read More:

कंगना रनौत ने की जया बच्चन की तारीफ, कहा-‘वह इंडस्ट्री की सबसे सफल...'

Jigra: दिलजीत दोसांझ और आलिया भट्ट का सॉन्ग 'Chal Kudiye' आउट

Junaid Khan और खुशी कपूर की अनटाइटल्ड रोमांटिक फिल्म इस दिन होगी रिलीज

टाइगर Vs पठान से पहले Stardom में स्क्रीन शेयर करेंगे शाहरुख और सलमान