शबाना आज़मी ने बच्चे न होने पर दिया बयान,कहा-'इसे स्वीकार करना कठिन..'

ताजा खबर: दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आज़मी ने हाल ही में बच्चे न होने के बारे में खुलकर बात की और स्वीकार किया कि उनके लिए इसे स्वीकार करना कठिन था. 

New Update
Shabana Azmi

Shabana Azmi

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अपनी बेबाक बातों और दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली शबाना आज़मी आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं. वहीं आज, 18 सितंबर 2024 को दिग्गज एक्ट्रेस अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं. यही नहीं हाल ही में शबाना आज़मी ने बच्चे न होने के बारे में खुलकर बात की और स्वीकार किया कि उनके लिए इसे स्वीकार करना कठिन था. 

जावेद अख्तर संग बच्चे न होने पर बोली शबाना आज़मी

Javed Akhtar reveals Shabana Azmi will return home today-जावेद अख्तर ने  बताया शबाना आजमी की तबीयत पहले से बेहतर, आज लौटेंगी घर - India TV Hindi

आपको बता दें जावेद अख्तर की पहली शादी से दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हैं, लेकिन मशहूर लेखक-गीतकार और शबाना आज़मी के अपने कोई बच्चे नहीं हैं, वहीं शबाना आजमी ने बच्चे न होने के बारे में बात करते हुए स्वीकार किया कि उनके लिए इसे स्वीकार करना कठिन था. उन्होंने कहा, "इस तथ्य को स्वीकार करना कठिन है कि आप बच्चे पैदा नहीं कर सकते. समाज आपको अधूरा महसूस कराता है. आपको खुद को इससे बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. लेकिन आपका आत्म-सम्मान आपके काम से ही आना चाहिए. महिलाएं अक्सर अपने रिश्तों से आत्म-मूल्य को मापती हैं. एक पत्नी, मां बेटी के रूप में वे कैसे पेश आती हैं. एक आदमी के लिए यह सफलता का मापदंड नहीं है बल्कि यह उसका करियर, उसका काम है जो उसे सबसे अधिक संतुष्टि देता है. मेरा मानना ​​है कि यह सभी लिंगों पर लागू होना चाहिए".

शबाना आजमी-जावेद अख्तर की खूब होती थी लड़ाई, करना चाहते थे एक-दूसरे का  खून...बच्चों संग ऐसा है रिश्ता

शबाना आज़मी ने कही ये बात

मजबूत महिला रोमांटिक क्यों नहीं हो सकती', KISS पर बोलीं शबाना आजमी - Amrit  Vichar

वहीं अपनी बात जारी रखते हुए दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आज़मी ने कहा, "जब मैंने अपनी मां  शौकत आज़मी से पूछा, जो एक बेहतरीन हाउसवाइफ और पत्नी थी. तो उनके सभी किरदारों में सबसे ज़्यादा संतुष्टि देने वाली भूमिका कौन सी थी, तो उनके जवाब ने मुझे हैरान कर दिया. उन्होंने कहा कि उनका काम और उसके लिए प्रशंसा उन्हें प्राथमिक संतुष्टि देती थी. महिलाओं को पितृसत्तात्मक अपेक्षाओं को दूर करना होगा. इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने कर्तव्य के प्रति उदासीन रहें, बल्कि इसे और अधिक समावेशी बनाएं ताकि आपका साथी भी इसका सम्मान करे". 

शबाना आज़मी की आने वाली फिल्म

वर्क फ्रंट की बात करें तो शबाना आज़मी आखिरी बार 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नज़र आई थीं. करण जौहर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, धर्मेंद्र, अंजलि आनंद और जया बच्चन भी अहम भूमिकाओं में हैं. 2023 में रिलीज होने वाली यह फिल्म अभी प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है. वहीं, शबाना आज़मी 'बन टिक्की' में भी नजर आएंगी. फिल्म में अभय देओल और जीनत अमान भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. इस फिल्म को मशहूर फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने प्रोड्यूस किया है.

Read More:

दिलजीत को मिला कानूनी नोटिस, टिकट की कीमतों में हेराफेरी का लगा आरोप

कंगना रनौत ने की जया बच्चन की तारीफ, कहा-‘वह इंडस्ट्री की सबसे सफल...'

Jigra: दिलजीत दोसांझ और आलिया भट्ट का सॉन्ग 'Chal Kudiye' आउट

Junaid Khan और खुशी कपूर की अनटाइटल्ड रोमांटिक फिल्म इस दिन होगी रिलीज

Latest Stories