'Emergency' को सेंसर बोर्ड से नहीं मिला सर्टिफिकेट, कंगना ने किया दावा

ताजा खबर: कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की चर्चा हर जगह हो रही हैं. कंगना रनौत ने दावा किया है कि उनकी आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' को इसलिए सर्टिफिकेशन नहीं दिया जा रहा है.

New Update
Emergency
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की चर्चा हर जगह हो रही हैं. फिल्म को रिलीज होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. इस बीच कंगना रनौत ने दावा किया है कि उनकी आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' को इसलिए सर्टिफिकेशन नहीं दिया जा रहा है क्योंकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. 

कंगना की फिल्म को नहीं मिला सर्टिफिकेट 

दरअसल, कंगना रनौत ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उनकी फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिला हैं. उन्होंने वीडियो में कहा, "ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि हमारी फिल्म इमरजेंसी को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है. यह सच नहीं है. हकीकत में, हमारी फिल्म को मंजूरी मिल गई थी लेकिन सर्टिफिकेशन रोक दिया गया क्योंकि कई धमकियां मिल रही थी. जान से मारने की धमकियां. सेंसर बोर्ड के सदस्यों को धमकियां मिल रही हैं. हम पर इंदिरा गांधी की हत्या, भिंडरावाले और पंजाब दंगों को न दिखाने का दबाव है. मुझे नहीं पता कि फिर दिखाने के लिए क्या बचेगा. यह मेरे लिए अविश्वसनीय है और मुझे इस देश की स्थिति पर बहुत दुख है."

फिल्म को लेकर कंगना ने कही ये बात

This Congress-ruled State Likely To Ban Kangana's Emergency? | This  Congress-ruled State Likely To Ban Kangana's Emergency?

इसके साथ- साथ कंगना रनौत ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वह अपनी फिल्म के लिए लड़ेंगी. उन्होंने कहा, "बहुत देर हो चुकी है. मुझे उम्मीद है कि फिल्म समय पर आएगी. अन्यथा, मैं इसके लिए लड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं. मैं अपनी फिल्म की रक्षा के लिए अदालत जाने के लिए भी दृढ़ संकल्पित हूं. एक व्यक्ति के रूप में अपने अधिकार को बचाने के लिए. आप इतिहास को नहीं बदल सकते और हमें धमकियों से डरा नहीं सकते." अपनी बात को जारी रखते कंगना रनौत ने शेयर किया कि, "हमें इतिहास दिखाना होगा. लगभग 70 साल की महिला को उसके घर में 30-35 बार गोली मारी गई. किसी ने उसे मार दिया होगा. अब आप इसे दिखाना चाहते हैं. क्योंकि जाहिर है, आपको लगता है कि आप किसी को चोट पहुंचा सकते हैं. लेकिन आपको इतिहास दिखाना होगा. तो उसकी मौत कैसे हुई?" 

कंगना को मिली थी जान से मारने की धमकी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंगना रनौत ने हाल ही में अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें इमरजेंसी से इंदिरा गांधी की हत्या और भिंडरावाले से जुड़े सीन हटाने के लिए कहा जा रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा था, "ऐसा लगता है कि यह देश बलात्कार को महत्वहीन बनाना कभी बंद नहीं करेगा, आज इस वरिष्ठ राजनेता ने बलात्कार की तुलना साइकिल चलाने से कर दी, इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि मजे के लिए महिलाओं के खिलाफ बलात्कार और हिंसा इस पितृसत्तात्मक राष्ट्र की मानसिकता में इतनी गहरी जड़ें जमा चुकी है कि इसका इस्तेमाल महिलाओं को चिढ़ाने या उनका मजाक उड़ाने के लिए किया जाता है, भले ही वह एक उच्च प्रोफ़ाइल फिल्म निर्माता या राजनेता ही क्यों न हो".

फिल्म को बैन करने की जा रही हैं मांग

Kangana Ranaut's Emergency To Get Banned In Telangana? Here's What We Know

वहीं कंगना रनौत की इमरजेंसी पर बैन लगाने की मांग की जा रही है. फिल्म को तेलंगाना में प्रतिबंधित किए जाने की संभावना है, जहां पूर्व भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी तेजदीप कौर मेनन के नेतृत्व में तेलंगाना सिख सोसाइटी के 18 सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने फिल्म पर समुदाय को आतंकवादी और राष्ट्रविरोधी के रूप में चित्रित करने का आरोप लगाया.

6 सितंबर को रिलीज होगी फिल्म "इमरजेंसी" 

Kangana Ranaut की Emergency पर विवाद क्यों? रिलीज से पहले उठी बैन लगाने की  मांग - Kangana Ranaut Upcoming movie Emergency gurudwara committee seeks  ban on film

बता दें कंगना रनौत अपनी अपकमिग फिल्म "इमरजेंसी" की रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन और सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में अभिनेत्री पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं. "इमरजेंसी" 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली है. यह फिल्म 1975 में सामने आई सच्ची घटनाओं पर आधारित है. यह भारतीय इतिहास की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक इंदिरा गांधी के नेतृत्व में हुई घटना का पता लगाती है. 

Read More:

Javed Akhtar ने की Alia Bhatt की तारीफ

The Great Indian Kapil Show की पॉपुलैरिटी पर राजीव ठाकुर ने दिया बयान

कानूनी पचड़े में फंसी कमल हासन की Indian 2, फिल्म को मिला लीगल नोटिस

अक्षय की फ्लॉप फिल्मों को लेकर खेल खेल में के निर्देशक ने दिया रिएक्शन

Latest Stories