मां के गुजर जाने के बाद Farah Khan ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

ताजा खबर: कोरियोग्राफर-निर्देशक फराह खान और साजिद खान की मां मेनका ईरानी का 26 जुलाई को निधन हो गया. वहीं अपनी मां के निधन के बाद फराह खान ने शोक व्यक्त किया. 

New Update
Farah Khan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोरियोग्राफर-निर्देशक फराह खान और साजिद खान की मां मेनका ईरानी का 26 जुलाई को निधन हो गया. मेनका ईरानी का निधन 79 साल की उम्र में हुआ हैं. मिली जानकारी के मुताबिक मेनका ईरानी कुछ समय से बीमारी से जूझ रही थीं. वहीं अपनी मां के निधन के लगभग 2 सप्ताह बाद फराह खान ने शोक व्यक्त करते हुए एक भावुक नोट शेयर किया. 

अपनी मां को याद कर इमोशनल हुई फराह खान

आपको बता दें फराह खान ने अपनी मां के निधन के बाद इमोशनल पोस्ट शेयर की. कोरियोग्राफर-निर्देशक ने अपनी मां के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "मेरी मां एक बहुत ही अनोखी इंसान थीं. कभी भी लाइमलाइट या अपने इर्द-गिर्द कोई उपद्रव नहीं चाहती थीं. अपने शुरुआती जीवन में उन्होंने जिन कठिनाइयों का सामना किया, उसके बावजूद वह एक ऐसी दुर्लभ महिला थीं, जिनके मन में किसी के प्रति कोई कड़वाहट या ईर्ष्या नहीं थी. उनसे मिलने वाला हर व्यक्ति उन्हें प्यार करता था और समझता था कि हमें अपना सेंस ऑफ ह्यूमर कहां से मिलता है. खैर शायद ही. वह साजिद और मुझ दोनों की तुलना में कहीं ज्यादा मजाकिया और मजेदार थीं".

फराह खान ने सभी का किया शुक्रिया अदा

वहीं फराह खान ने आगे कहा, "मुझे नहीं पता कि वह उनके लिए आए सच्चे प्यार और संवेदनाओं को देख पा रही है या नहीं. न केवल हमारे दोस्तों और निश्चित रूप से परिवार से, बल्कि उनके कई सहकर्मी और हमारे घर में काम करने वाले लोग यह कहते हुए आए कि कैसे मेरी माँ ने उन्हें ऋण में मदद की थी या उन्हें पैसे भेजे थे. कभी भी इसके बदले में कुछ मिलने की उम्मीद नहीं थी. हमारे दुख में हमारे साथ रहने के लिए घर आने वाले सभी लोगों का शुक्रिया. उन सभी का जिन्होंने संदेश भेजे और अभी भी संदेश भेज रहे हैं. नानावटी अस्पताल में उनके सभी डॉक्टरों और नर्सों का जिन्होंने हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. और चंडीगढ़ पीजीआई और बेले व्यू अस्पताल के हमारे परामर्शदाता डॉक्टरों का भी शुक्रिया".

"हमेशा मेरे दिल में रहेगी मां"-  फराह खान 

फराह खान ने अंत में लिखा, "हम आभारी हैं कि आपने हमें उनके साथ कुछ और दिन बिताने का मौका दिया. अब काम पर वापस जाने का समय आ गया है. यही वह चीज है जिस पर उन्हें हमेशा गर्व था. हमारा काम! मुझे इस गांठ को भरने के लिए समय नहीं चाहिए जो हमेशा मेरे दिल में रहेगी. मैं उन्हें मिस नहीं करना चाहती क्योंकि वह हमेशा मेरा एक हिस्सा है. ब्रह्मांड का आभारी हूं कि उन्होंने उन्हें मेरी मां बनने दिया और हमें उसकी देखभाल करने दिया जिस तरह से उसने अकेले ही अपनी पूरी जिंदगी हमारी देखभाल की. अब कोई शोक नहीं. मैं हर दिन उनका जश्न मनाना चाहती हूं. आप सभी का शुक्रिया. पी.एस. जो गाना बज रहा था वह उसके पसंदीदा कंट्री सिंगर डॉन विलियम्स का था. उनके जानने के बाद शायद वह सोचेगी कि मैं इसे यहां इस्तेमाल करने के लिए बहुत फिल्मी हूं”.

फाइनेंशियल कठिनाइयों को लेकर फराह खान ने कही थी ये बात

फराह खान ने काफी समय पहले बताया था कैसे उन्होंने भाई साजिद और अपनी मां मेनका ईरानी ने शराब की लत के कारण अपने पिता कामरान खान की मौत के बाद फाइनेंशियल कठिनाइयों का सामना किया. फराह खान ने कहा था, "हां, मैं एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती थी, लेकिन जब मैं पांच साल की हुई, तब हम गरीब चचेरे भाई-बहन थे. हमने अपना सारा पैसा खो दिया था, पिताजी की फिल्म फ्लॉप हो गई थी. हमारी कहानी अमीरी से गरीबी तक की थी. इसलिए, जब परिवार के बाकी लोग संपन्न थे, तब हम दान के मामले बन गए. साजिद, हमारी मां और मुझे हमारे रिश्तेदारों ने सहारा दिया, जिन्होंने हमें अपने घर में रहने दिया".

Read More:

Birthday: Kajol की बेहतरीन फिल्में, जिसने फैन्स के दिलों पर चलाया जादू

बिग बॉस हाउस से बाहर आते ही नैजी ने रणवीर शौरी और अरमान पर साधा निशाना

जब 'आती क्या खंडाला' को प्रमोट करने के लिए आमिर को करनी पड़ी थी मेहनत!

विजय वर्मा स्टारर वेब सीरज 'IC 814 The Kandahar Hijack' का टीजर आउट

#Farah Khan Mother Last Pic #Farah khan #FARAH KHAN MOM MENAKA IRANI PASS AWAY #Farah Khan Mother Death #bollywood update farah khan
Latest Stories