Happy Birthday Jaya Prada: 70 और 80 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस

कई सालों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली एक्ट्रेस जया प्रदा किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरती, डांस और बेहतरीन एक्टिंग से बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं.

author-image
By Mayapuri Team
New Update
Happy Birthday Jaya Prada
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर :  जया प्रदा सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं जिनका करियर 70, 80 और 90 के दशक में चला.  वह उन कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी से लेकर बंगाली तक कई भाषाओं में काम किया. 70 और 80 के दशक में जया प्रदा को बड़े पर्दे का सबसे खूबसूरत चेहरा भी कहा जाता था. 

Jaya Prada Times Exclusive Photo Actress Jaya Prada rec...

जया प्रदा के पास अपने लंबे करियर में कई प्रतिष्ठित फिल्में हैं जिन्हें दर्शक आज भी पसंद करते हैं। अपने अद्भुत अभिनय से वह तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं. 

इतने सालों तक सिनेमा पर राज करने के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा, हालांकि एक राजनेता के रूप में उनका करियर विवादों से भरा रहा है.  जया प्रदा वर्ष 2004 से 2014 तक उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद रहीं.

Jaya Prada Joins BJP 
जया प्रदा एक और मोमबत्ती जला रही हैं, इसलिए उनके जन्मदिन पर हम आपको इन प्रतिष्ठित गीतों में इस प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रदर्शन की याद दिलाते हैं, जिसे आज भी दर्शक सुनते हैं और पसंद करते हैं. 

डफली वाले डफली बजा

फिल्म संगम (1979) का यह गाना आज भी जया प्रदा के करियर का सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शन माना जाता है। इस गाने में उनकी अदाओं पर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे.


यशोदा का नंदलाला

महान लता मंगेशकर की आवाज़ में, और जया प्रदा द्वारा एक ऐसी महिला के चित्रण की सुंदरता जो अपने बच्चे की मृत्यु के बाद अवसाद में चली गई, उसका दिल दहला देगी. 

Yashoda Ka Nandlala

गोरी है कलाइयां

फिल्म आज का अर्जुन का गाना आपको इसके संगीत पर थिरकने पर मजबूर कर देगा। अमिताभ बच्चन और जया प्रदा के बीच नोकझोंक देखने लायक है। यह उनके करियर के सबसे लोकप्रिय गानों में से एक है.

प्यार का तोहफा तेरा

सफेद साड़ी में जया प्रदा और जीतेंद्र के साथ उनकी केमिस्ट्री देखने लायक है. 


प्यार हमारा अमर रहेगा

फिल्म मुद्दत के इस गाने में मिथुन चक्रवर्ती का जया प्रदा से अपने प्यार का इजहार करना आज भी उतना ही खूबसूरत है.  इस गाने में वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं.

Tags : happy birthday Jaya Prada 

Read More:

प्रियंका Born Hungry के लिए Barry Avrich के साथ शामिल हुई 

सेक्शुअल हेल्थ केयर विज्ञापन के लिए Johnny Sins के साथ लौटे रणवीर सिंह

शाहिद कपूर ने फिल्म Deva के सेट से नया पोस्टर किया शेयर

क्या पेरेंट्स बनने वाले है Athiya Shetty-KL Rahul? जानिए पूरा सच

Latest Stories