कंगना रनौत ने संसद में दिया अपना पहला भाषण, मंडी की जनता से की ये मांग

ताजा खबर: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत इस समय काफी चर्चा में बनी हुई हैं. वहीं कंगना रनौत ने चुनाव जीतने के बाद पहली बार संसद में अपना भाषण दिया.

New Update
Kangana Ranaut
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत इस समय काफी चर्चा में बनी हुई हैं. वहीं कंगना रनौत ने चुनाव जीतने के बाद पहली बार संसद में अपना भाषण दिया. इस भाषण में उन्होंने हिमाचल के आदिवासी संगीत और लोक कला के 'विलुप्त होने' के बारे में बात की. 

कंगना रनौत ने दिया संसद में पहला भाषण

आपको बता दें 25 जुलाई 2024, गुरुवार को कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम और एक्स पर संसद में अपने पहले भाषण का वीडियो शेयर किया. वहीं मंडी के लोगों की ओर से संसद के समक्ष बोलने का अवसर देने के लिए माननीय अध्यक्ष को धन्यवाद देने के बाद कंगना रनौत ने कहा, "मंडी में, विभिन्न कला रूप हैं जो विलुप्त होने के कगार पर हैं. हमारे हिमाचल प्रदेश में काठ-कुणी नामक एक स्वदेशी निर्माण तकनीक है, भेड़ की खाल का उपयोग विभिन्न प्रकार के कपड़े बनाने के लिए किया जाता है, जैसे जैकेट, टोपी, शॉल, स्वेटर. इन्हें भारत के बाहर के देशों में मूल्यवान माना जाता है, लेकिन यहां वे विलुप्त हो रहे हैं. हमें इस बारे में बात करनी चाहिए कि इन्हें बढ़ावा देने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं".

कंगना रनौत ने शेयर की वीडियो

Kangana Ranaut wants to attack people, pull them down,' says Rajeev Masand:  'Now she is more focused on other things than acting' | Bollywood News -  The Indian Express

कंगना रनौत ने आगे कहा, "मैं यह भी कहना चाहूंगी कि हिमाचल प्रदेश का लोक संगीत, विशेषकर स्पीति, किन्नौर और भरमौर का जनजातीय संगीत तथा उनके लोक और कला रूप भी विलुप्त होने के कगार पर हैं. तो, हम उनके लिए क्या कर रहे हैं?" इस वीडियो को शेयर करते हुए कंगना रनौत ने लिखा, “आज संसद में मंडी (हिमाचल प्रदेश) के विषय में बात रखने का पहला मौका मिला”.

उच्च न्यायालय ने कंगना को जारी किया नोटिस 

Kangana Ranaut's election from Mandi challenged; HC issues notice

बता दें हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने बुधवार, 25 जुलाई 2024 को मंडी से भाजपा की लोकसभा सदस्य कंगना को नोटिस जारी किया. किन्नौर निवासी एक व्यक्ति ने कंगना के निर्वाचन को इस आधार पर रद्द करने की याचिका दायर की थी कि लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए उनके नामांकन पत्र को कथित रूप से गलत तरीके से खारिज कर दिया गया था. नोटिस जारी करते हुए न्यायमूर्ति ज्योत्सना रेवाल ने कंगना को 21 अगस्त तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया. उन्होंने मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को 74,755 मतों से हराकर जीत हासिल की थी. उन्हें 5,37,002 वोट मिले थे, जबकि विक्रमादित्य को 4,62,267 वोट मिले थे.

6 सितंबर को रिलीज होगी कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' 

Emergency Teaser: 'इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा' डायलॉग के साथ कंगना  रनौत की इमरजेंसी का टीजर रिलीज| Zee Business Hindi
 
कंगना रनौत की फिल्म की बात करें तो एक्टर फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी.  फिल्म इमरजेंसी में कंगना रनौत भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी. फिल्म में कंगना रनौत के अलावा अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी और दिवंगत सतीश कौशिक जैसे कलाकार नजर आएंगे. जी स्टूडियोज और मणिकर्णिका फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का संगीत संचित बलहारा ने तैयार किया है, जबकि कहानी और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं. 'इमरजेंसी' 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. 

Read More:

NTR की फिल्म देवरा में सैफ अली खान के साथ-साथ बॉबी देओल भी होंगे विलेन

Varun Dhawan की एक्शन सीरीज 'Citadel Honey Bunny' इस दिन होगी रिलीज!

तापसी पन्नू स्टारर 'Phir Aayi Hasseen Dillruba' का ट्रेलर आउट

Akshay Kumar के साथ कई प्रोड्यूसर्स ने की चीटिंग, कहा- "मैं चुप हो..."

Latest Stories