कंगना की फिल्म Emergency हुई पोस्टपोन, सेंसर बोर्ड से नहीं मिली मंजूरी

ताजा खबर: कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी पोस्टपोन हो गई हैं. हालांकि अभी तक फिल्म के पोस्टपोन होने पर कंगना रनौत की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया हैं. 

New Update
kangana
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कंगना रनौत की पहली निर्देशित फिल्म इमरजेंसी इस समय काफी चर्चा का विषय बनी हुई हैं. फिल्म को रिलीज से पहले काफी विवादों का सामना करना पड़ा रहा हैं. इस बीच खबर आ रही है कि 6 सितंबर को रिलीज होने वाली कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी पोस्टपोन हो गई हैं. हालांकि अभी तक फिल्म के पोस्टपोन होने पर कंगना रनौत की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया हैं. 

पोस्टपोन हुई इमरजेंसी

आपको बता दें ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक्स (पहले ट्विटर) पर यह खबर शेयर की कि फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया है. उन्होंने लिखा, "#ब्रेकिंगन्यूज...#इमरजेंसी स्थगित... 6 सितंबर 2024 को रिलीज नहीं होगी. #जीस्टूडियोज #कंगना रनौत." लिखते समय, कंगना ने अभी तक फिल्म की रिलीज को स्थगित किए जाने पर कोई बयान नहीं दिया है, और न ही प्रोडक्शन हाउस जी स्टूडियोज ने. कंगना के प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने भी कोई बयान नहीं लिखा है.

कंगना की फिल्म को नहीं मिला सर्टिफिकेट 

वहीं कुछ दिनों पहले कंगना रनौत ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर एक वीडियो शेयर की थी. इस वीडियो में कंगना ने कहा, "ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि हमारी फिल्म इमरजेंसी को सेंसर सर्टिफ़िकेट मिल गया है, लेकिन ऐसा नहीं है. हालांकि फिल्म को शुरू में ही मंजूरी मिल गई थी, लेकिन सेंसर बोर्ड के सदस्यों को जान से मारने की धमकियों सहित कई धमकियों के कारण सर्टिफिकेट रोक दिया गया था. हम इंदिरा गांधी की हत्या, भिंडरावाले और पंजाब दंगों जैसी महत्वपूर्ण सामग्री को छोड़ने के दबाव का सामना कर रहे हैं. मुझे यह स्थिति बहुत परेशान करने वाली लगती है और हमारे देश की मौजूदा स्थिति से मैं दुखी हूं".

फिल्म को बैन करने की जा रही हैं मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दें फिल्म इमरजेंसी को लेकर विवाद कुछ सप्ताह पहले शुरू हुआ था, जब 14 अगस्त को 2.43 मिनट का ट्रेलर जारी किया गया था. ट्रेलर में अलगाववादी खालिस्तान आंदोलन के नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले को एक धूर्त व्यक्ति के रूप में चित्रित किया गया है, जिसने अलग सिख राज्य के बदले में मतदाताओं को कांग्रेस में लाने का वादा किया था. जवाब में, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (DSGMC) ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र भेजकर फिल्म की स्क्रीनिंग पर बैन लगाने का आग्रह किया. संगठन का आरोप है कि ट्रेलर "सिख समुदाय को गलत तरीके से पेश करता है" और उन्हें डर है कि फिल्म "नफरत भड़का सकती है".

6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी फिल्म "इमरजेंसी" 

Kangana Ranaut's Emergency To Get Banned In Telangana? Here's What We Know

बता दें कंगना रनौत अपनी अपकमिग फिल्म "इमरजेंसी" की रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन और सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में अभिनेत्री पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं. "इमरजेंसी" 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली थी. यह फिल्म 1975 में सामने आई सच्ची घटनाओं पर आधारित है. यह भारतीय इतिहास की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक इंदिरा गांधी के नेतृत्व में हुई घटना का पता लगाती है. 

Read More:

कंगना ने रणबीर कपूर पर साधा निशाना, कहा-'जैसे वो स्वामी विवेकानंद...'

Stree 2 की सफलता पर अपारशक्ति खुराना ने दी प्रतिक्रिया

प्रभास की Kalki 2 में शामिल होंगे Nani, तेलुगु स्टार ने तोड़ी चुप्पी

बड़े मियां छोटे मियां के बाद YRF संग काम करेंगे Ali Abbas Zafar

Latest Stories