करीना कपूर खान को UNICEF भारत का राष्ट्रीय राजदूत नियुक्त किया गया

ताजा खबर : करीना कपूर को यूनिसेफ इंडिया का राष्ट्रीय राजदूत नियुक्त किया गया है. एक्ट्रेस  ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कई तस्वीरें शेयर  कीं.

New Update
Kareena Kapoor Khan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यूनिसेफ इंडिया ने  बॉलीवुड स्टार करीना कपूर को अपना नया राष्ट्रीय राजदूत घोषित किया. प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि क्रू स्टार, जो 2014 से यूनिसेफ इंडिया से जुड़ी हुई हैं, हर बच्चे के बचपन के विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा और लैंगिक समानता के अधिकार को आगे बढ़ाने में गैर-लाभकारी संगठन का समर्थन करेंगी.

करीना ने बच्चों के अधिकारों की वकालत की

करीना इससे पहले यूनिसेफ इंडिया के लिए सेलिब्रिटी एडवोकेट के तौर पर काम कर चुकी हैं. 43 वर्षीय एक्ट्रेस  ने एक बयान में कहा, "बच्चों के अधिकार, इस दुनिया की भावी पीढ़ी के अधिकार से ज़्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं हैं. मैं अब भारत की राष्ट्रीय राजदूत के तौर पर यूनिसेफ के साथ अपना जुड़ाव जारी रखने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं."

उन्होंने कहा, "मैं कमजोर बच्चों और उनके अधिकारों, विशेष रूप से प्रारंभिक बचपन, शिक्षा और लैंगिक समानता के लिए अपनी आवाज और प्रभाव का उपयोग करने का प्रयास करूंगी. क्योंकि हर बच्चे को बचपन, उचित अवसर और भविष्य मिलना चाहिए."

एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कई तस्वीरें शेयर कीं.

करीना के अलावा, यूनिसेफ इंडिया ने अपने पहले युवा अधिवक्ताओं की भी नियुक्ति की है, जो जलवायु कार्रवाई, मानसिक स्वास्थ्य, नवाचार और STEM में लड़कियों जैसे मुद्दों पर सहकर्मी नेता और चैंपियन हैं.

Read More:

जान्हवी-राजकुमार राव की Mr And Mrs Mahi का ट्रेलर जल्द होगा रिलीज!

Latest Stories