11 सालों में दो बार पंचायत के भूषण को करना पड़ा डिप्रेशन का सामना

बिहार के दरभंगा से ताल्लुक रखने वाले इस एक्टर ने पंचायत सीरीज में भूषण की भूमिका निभाई है. इस बीच दुर्गेश कुमार ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में इंडस्ट्री में संघर्ष के बारे में बात करते हुए बताया कि वह दो बार डिप्रेशन में चले गए थे.

New Update
Panchayat Actor Durgesh Kumar

Panchayat Actor Durgesh Kumar

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Panchayat Actor Durgesh Kumar: पंचायत का नया सीजन इस समय प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रहा है और इसके कलाकार फिर से चर्चा में हैं. सीरीज के कई कलाकारों ने अपनी अलग पहचान बनाई है, उनमें से एक एक्टर दुर्गेश कुमार हैं. बिहार के दरभंगा से ताल्लुक रखने वाले इस एक्टर ने पंचायत सीरीज में भूषण की भूमिका निभाई है. 'बनराकास' के नाम से मशहूर दुर्गेश को शोहरत आसानी से नहीं मिली. इस बीच दुर्गेश कुमार ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में इंडस्ट्री में संघर्ष के बारे में बात करते हुए बताया कि वह दो बार डिप्रेशन में चले गए थे. इसके अलावा, उन्हें आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और जीवित रहने के लिए उन्हें सॉफ्ट पोर्नोग्राफ़िक फ़िल्मों में अभिनय करना पड़ा.

11 साल में बार डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं दुर्गेश कुमार

Which Panchayat Character Are You? - Social Nation

दरअसल, एक इंटरव्यू में दुर्गेश कुमार ने कहा, "एक एक्टर बनने के लिए आपको मनोवैज्ञानिक, शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक और आर्थिक रूप से तैयार होना पड़ता है. मैं 11 सालों में दो बार डिप्रेशन का शिकार हो चुका हूं. जब तक आप मनोवैज्ञानिक, आर्थिक और मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं, तब तक कृपया एक्टिंग फील्ड में न आएं. मैं इस बारे में पूरी ईमानदारी से बात कर रहा हूं."


इंडस्ट्री में जीवित रहने के लिए संघर्ष और समर्पण की होती है जरूरत 

Durgesh Kumar, Bhushan, Panchayat, Banrakas

दुर्गेश कुमार ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा, "इंडस्ट्री में जीवित रहने के लिए इस तरह के संघर्ष और समर्पण की जरूरत होती है. फिल्मों में काम करने के बाद रैंडम ऑडिशन के लिए बाहर जाना शर्मनाक लगता है, खासकर तब जब कास्टिंग डायरेक्टर आपको पहचानते हैं. मुझे पंचायत सीजन 1 में सिर्फ एक दिन का रोल मिला था. मैंने सिर्फ 2.5 घंटे शूटिंग की. मैं चंदन कुमार और दीपक कुमार मिश्रा का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने 'बनराकस' रोल लिखा. मैं खुश हूं. मैं इरफान या नवाजुद्दीन नहीं हूं, मैं एक औसत एक्टर हूं, जिसके अंदर जीवित रहने की प्रवृत्ति है." इसके साथ-साथ दुर्गेश कुमार ने इंटरव्यू के दौरान याद किया, "जब मैं पहली बार 28 मई, 2016 को वर्सोवा आया था, तो मैंने मध्य प्रदेश ड्रामा स्कूल से कुछ दोस्त बनाए. हमने किसी भी कीमत पर इंडस्ट्री में आने का फैसला किया. हमें पृथ्वी के नीरज सिंह और गौरव सिंह मिले, हमने आराम नगर को अपना अड्डा बनाया. हमने हर कास्टिंग डायरेक्टर के दरवाजे खटखटाने शुरू कर दिए, मैं किसी भूमिका के लिए उनके पैरों पर गिर पड़ा. यह सब, हाईवे, फ्रीकी अली और सुल्तान करने के बाद". बता दें पंचायत सीरीज में रघुबीर यादव, चंदन रॉय, फैजल मलिक और अशोक पाठक भी हैं.

Read More:

Savi की रिलीज के बाद सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची Divya Khosla

रेव पार्टी मामले में तेलुगू एक्ट्रेस हेमा को किया गया गिरफ्तार

Varun Dhawan ने नताशा के साथ बेटी 'बेबी धवन' का वेलकम वीडियो किया शेयर

सैफ से तलाक लेने के बाद एक्टिंग में वापसी करने पर अमृता ने दिया बयान

 

Latest Stories