अमिताभ की फिल्म 'सिलसिला' से बाहर निकाले जाने पर टूट गई थी परवीन बाबी!

परवीन बाबी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थीं. लेकिन क्या आप जानते है कि साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म सिलसिला में परवीन बाबी को सिलेक्ट किया गया था लेकिन बाद में उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Parveen Babi

Parveen Babi

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Parveen Babi Birth Anniversary: परवीन बाबी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थीं. परवीन एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक मॉडल भी थीं. उनकी एक्टिंग और उनकी खूबसूरत मुस्कान को  आज भी उनके फैंस को याद करते है. वहीं आज परवीन बॉबी की 70वीं बर्थ एनिवर्सरी  है. लेकिन क्या आप जानते है कि साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म सिलसिला में परवीन बाबी को सिलेक्ट किया गया था लेकिन बाद में उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया. यहीं नहीं फिल्म से बाहर निकाले जाने पर एक्ट्रेस काफी ज्यादा परेशान रहने लगी थी जिसका खुलासा उनके दोस्त रंजीत  ने किया हैं.

Parveen Babi Birthday of Famous Bollywood Actress Know Some unknown Facts About Her Life And Career

रंजीत ने परवीन बाबी को लेकर दिया ये बयान

Parveen Babi was original choice for 'Silsila', reveals Ranjeet

आपको बता दें रंजीत ने एक इंटरव्यू के दौरान  परवीन बाबी के साथ अपने बंधन के बारे में बात की. इस दौरान उन्होने कहा कि, "परवीन बॉबी मेरी बहुत अच्छी दोस्त थी. वह बिल्कुल अकेली थी. वह एक खूबसूरत महिला थी. हमेशा मुस्कुराती रहती थी और हम उन्हें उनके दांतों की वजह से 'फवादा' कहते थे. एक बार वह बहुत परेशान थी और रो रही थी. मैंने उनसे पूछा 'क्या हुआ परवीन'. हम कश्मीर में थे और मुझे उद्धृत करने में कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि यह एक तथ्य है. एक फिल्म बनाई गई थी, 'सिलसिला' और परवीन बॉबी मुख्य एक्ट्रेस थीं, लेकिन उन्हें फिल्म छोड़ने के लिए कहा गया था. और एक नौटंकी विवाद के कारण, उन्होंने फिल्म में रेखा और जया बच्चन को लिया, अन्यथा यह फिल्म परवीन और रेखा की थीं."

Silsila Movie (1981) | Release Date, Review, Cast, Trailer, Watch Online at  Amazon Prime Video, Apple TV (iTunes), Google Play Movies, YouTube -  Gadgets 360

साल 2005 में हुआ था प्रवीन बॉबी का निधन

Parveen Babi Birthday of Famous Bollywood Actress Know Some unknown Facts About Her Life And Career

वहीं परवीन बॉबी ने 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज किया. उन्होंने स्क्रीन पर अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और विनोद खन्ना सहित अपने समय के टॉप स्टार्स के साथ काम किया. जवानी जानेमन हसीन दिलरुबा, जानू मेरी जान और रात बाकी बात बाकी जैसे सदाबहार गाने उन पर फिल्माए गए. परवीन बाबी का जनवरी 2005 में निधन हो गया.

 

Latest Stories