जाकिर हुसैन-शंकर महादेवन की ग्रैमी जीत पर PM Narendra Modi ने दी बधाई

ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने इतिहास रच दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ग्रैमी विजेता बैंड शक्ति और जाकिर हुसैन और संगीतकार-गायक शंकर महादेवन सहित उसके सदस्यों को बधाई दी. 

New Update
Grammy Awards 2024

Grammy Awards 2024

ताजा खबर: Grammy 2024 Winners: ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 (Grammy 2024) में भारत ने इतिहास रच दिया. शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन के बैंड शक्ति एल्बम 'दिस मोमेंट' मोमेंट' ने बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम का पुरस्कार जीता है. इस जीत की खुशी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ग्रैमी विजेता बैंड शक्ति और जाकिर हुसैन और संगीतकार-गायक शंकर महादेवन सहित उसके सदस्यों को बधाई दी. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्रैमी अवॉर्ड्स विनर्स को दी बधाई

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X (पू्र्व में ट्विटर) पर बधाई देते हुए लिखा,"बधाई हो @ZakirHtabla @Rakeshflute @Shankar_Live @kanjeeraselva और @violinganesh #GRAMMYs में आपकी अभूतपूर्व सफलता पर! आपकी असाधारण प्रतिभा और संगीत के प्रति समर्पण ने दुनिया भर में दिल जीत लिया है. भारत को गर्व है! ये उपलब्धियाँ आपके द्वारा की जा रही कड़ी मेहनत का प्रमाण हैं. यह नई पीढ़ी के कलाकारों को बड़े सपने देखने और संगीत में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए भी प्रेरित करेगी".

 जाकिर हुसैन ने जीते 3 ग्रैमी अवॉर्ड

आपको बता दें कि इस साल के  ग्रैमी अवॉर्ड 5 फरवरी 2024 को लॉस एंजेलिस में आयोजित किया गया था. इसमें भारत की ओर से जाकिर  हुसैन ने तीन ग्रैमी अवॉर्ड जीते. वहीं, राकेश चौरसिया ने दो ग्रैमी जीते हैं. फ्यूजन ग्रुप शक्ति में हुसैन के सहयोगी, गायक शंकर महादेवन, वायलिन वादक गणेश राजगोपालन और तालवादक सेल्वग्नेश विनायकराम ने रविवार रात क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में आयोजित कार्यक्रम में एक-एक ग्रैमी जीता.

45 साल बाद बैंड ने जारी किया अपना पहला एल्बम

'शक्ति' को उनके नवीनतम संगीत एल्बम 'दिस मोमेंट' के लिए 66वें ग्रैमी अवार्ड्स में 'सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत एल्बम' श्रेणी में विजेता घोषित किया गया. बैंड ने 45 साल बाद अपना पहला एल्बम जारी किया. अंग्रेजी गिटारवादक जॉन मैकलॉघलिन ने भारतीय वायलिन वादक एल. शंकर से शादी की, तबला वादक जाकिर हुसैन और टी. एच. 'विक्कू' विनायकराम के साथ फ्यूजन बैंड 'शक्ति' की शुरुआत की.

Latest Stories