90 के दशक में अपने बोल्ड फोटोशूट से सुर्ख़ियों में छाई रही Pooja Bhatt

आज बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस पूजा भट्ट अपना 51वां जन्मदिन मना रही है। पूजा 90 के दशक की सफल और मोस्ट कॉनट्रवर्शियल बॉलीवुड एक्ट्रेस में एक है. जिनकी खूबसूरती के चर्चे उन दिनों आम हुआ करते थे।

New Update
Pooja Bhatt

ताजा खबर: आज बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस पूजा भट्ट अपना 51वां जन्मदिन मना रही है। पूजा 90 के दशक की सफल और मोस्ट कॉनट्रवर्शियल बॉलीवुड एक्ट्रेस में एक है. जिनकी खूबसूरती के चर्चे उन दिनों आम हुआ करते थे। आज भी उनकी खूबसूरती देख कर कोई नहीं कह सकता कि उनकी उम्र इतनी हो चुकी है।आईये उनके जन्मदिन पर जानते है उनकी जिंदगी के कुछ खास किस्से

पूजा भट्ट के जन्मदिन पर जानए उनसे जुड़े खास किस्से

publive-image

यह तो सभी जानते है की पूजा भट्ट एक्ट्रेस आलिया भट्ट की सौतेली बहन हैं और मशहूर फिल्ममेकर किरण भट्ट और महेश भट्ट की बेटी है। पूजा भट्ट ने न सिर्फ अभिनय बल्कि निर्माण और निर्देशन के तौर पर दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। 

publive-image

अभिनय के साथ साथ फिल्म निर्माण का भी है शौंक

24 फरवरी 1972 को मुंबई में जन्मी पूजा ने बतौर अभिनेत्री अपने कैरियर की शुरूआत अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी टीवी फिल्म डैडी से की थी। उस वक़्त महज वो 17 साल की थी। इस फिल्म में पूजा के पिता की भूमिका अनुपम खेर ने निभायी थी। अपनी पहली ही फिल्म के जरिये पूजा ने दर्शकों के बीच अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया था। साल 1991 में प्रदर्शित फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ पूजा के कैरियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म को भी उनके पिता महेश भट्ट ने निर्देशित की थी। इस फिल्म में पूजा के अपोजिट आमिर खान थे।

उसी साल 1991 में पूजा की एक और सुपरहिट फिल्म ‘सड़क’ प्रदर्शित हुई। जिसका निर्देशन महेश भट्ट ने ही किया था। इस फिल्म में पूजा की जोड़ी संजय दत्त के साथ काफी पसंद की गयी। वर्ष 1992 में पूजा की ‘फिर तेरी कहानी याद आई’ और ‘सर’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया।

साल 1992 से साल 1996 के बीच पूजा भट्ट ने तड़ीपार, चोर और चांद, नाराज, गुनेहगार, अंगरक्षक, चाहत, हम दोनों जैसी फिल्मों में अभिनय किया लेकिन उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। हालाँकि साल 1997 में पूजा भट्ट ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रख दिया था और फिल्म तमन्ना का निर्माण भी किया। इस फिल्म में पूजा ने अभिनय भी किया। इस फिल्म के जरिये उन्होंने एक ऐसे ‘हिजड़े’ की जिंदगी को पेश किया जो समाज के तमाम विरोध के बावजूद एक अनाथ लड़की का पालन—पोषण करता है। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास सफल नहीं हुई लेकिन समीक्षकों का मानना है कि यह फिल्म पूजा भट्ट निर्मित उत्कृष्ट फिल्मों में एक है।

publive-image

 

बॉलीवुड में सनी लियोन को लेकर आई पूजा भट्ट भले ही उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ही न हुई हो पर साल 1998 में पूजा ने फिल्म ‘जख्म’ और ‘दुश्मन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया। ‘जख्म’ के जरिये पूजा ने अयोध्या में हुये बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद मुंबई में हुये दंगे में एक परिवार की त्रासदी को रूपहले पर्दे पर पेश किया था। इस फिल्म में पूजा ने अपने संजीदा किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीँ साल 2003 में प्रदर्शित फिल्म ‘पाप’ के जरिये पूजा भट्ट ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। वर्ष 2012 में फिल्म ‘जिस्म 2’ के जरिये पूजा ने सनी लियोन को बॉलीवुड में लांच किया। आज भी पूजा फिल्मों का निर्माण कर रही है साथ ही अपने पिता के साथ रेडियो पर शो भी कर रही है यह तो था उनका फ़िल्मी सफ़र अब बात करते उनकी ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ विवादित बातों की जिसे सिर्फ 90 दशक के लोग ही जानते होंगे आप नहीं.

publive-image

उन दिनों विवादों से रहा बड़ा नाता

पूजा भट्ट अपने जमाने की जितनी सफल हिरोइन थी उतनी ही बोल्ड भी हुआ करती थी। उन दिनों पूजा भट्ट और उनके पिता महेश भट्ट ने एक मैगजीन के कवर के लिए बेहद बोल्ड फोटोशूट करवाया था जिसने बेहद सुर्खियाँ बतौरी थी। दोनों इस मैगज़ीन के कवर में एक दूसरे को लिप टू लिप किस करते हुए नजर आ रहे थे। इस फोटो के रिलीज होने के बाद खूब बवाल मचा था, क्योंकि एक पिता और जवान बेटी का इस तरह से किस करना उस जमाने के लोगों को उनकी सभ्यता के हिसाब से काफी अश्लील मन जाता था। महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में कहा था की अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी नहीं होती तो वो उससे शादी कर लेते। इस बयान ने लोगों को चौका दिया था और लोग बाप-बेटी के रिश्ते पर सवाल उठाने लगे थे। यही नहीं पूजा भट्ट का एक फोटोशूट के लिए अपने पूरे बॉडी पर पेंटिंग करवाई। पूजा भट्ट ने टॉपलेस होकर एक मैगजीन के लिए बॉडी पेंटिंग करवाई थी। जिसकी वजह से वो विवादों में फंस गयी थी।

publive-image

16 की उम्र से ही थी अल्कोहलिक पिता की नसीहत से छोड़ी शराब

पूजा भट्ट ने 16 साल की उम्र से ड्रिंक करना शुरू कर दिया था. एंग्लो इंडियन परिवार होने के नाते परिवार में वाइन और बियर पीना एक आम बात थी इसी वजह से वे शराब की आदि हो गयी थी यहाँ तक उन्होंने 23 साल में सिगरेट भी पीना शुरू कर दिया था. लेकिन उनके पिता ने उन्हें इस लत से बाहर निकलने में उनकी मदद की उन्होंने पूजा से कहा “आई लव यू बेटा यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो क्योंकि मैं तुम्हारे अन्दर बसता हूँ” पिता महेश भट्ट के इस मैसेज के बाद पूजा ने शराब को हाथ तक नहीं लगाया. अब वे शराब के आदि लोगों को शराब की लत से बाहर निकालने के लिए एक किताब भी लिखने वाली है.

publive-image

लव लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रही

पूजा भट्ट की लव लाइफ हमेशा से खबरों में रही हैं। पुरानी रिपोर्ट्स के मुताबिक पूजा भट्ट और आशिकी एक्टर राहुल रॉय के बीच अफेयर था लेकिन दोनों ने कभी रिश्ते को मीडिया के सामने नहीं कबूला। खबरों के मुताबिक पूजा भट्ट का अफेयर एक्टर रणवीर शोरी के साथ भी था। दोनों एक साथ रहते भी थे लेकिन बाद में ब्रेक अप हो गया। पूजा ने बाद में महेश मखीजा से शादी की लेकिन 11 साल बाद उनका तलाक हो गया।

publive-image

Read More-

Death Anniversary: श्रीदेवी को बहुत से लोग रट्टू तोता कहकर बुलाते थे

Yami Gautam की आर्टिकल 370 ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर किया इतना कलेक्शन

झलक दिखला जा 11 के फिनाले से पहले सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची मनीषा रानी

अजय देवगन स्टारर शैतान ने किया R Madhavan की पर्सनल लाइफ को प्रभावित

Latest Stories