आर्थिक तंगी के दिनों को Rajkummar Rao ने किया याद

ताजा खबर: राजकुमार राव ने खुलासा किया कि बचपन में आर्थिक तंगी के कारण उनके शिक्षकों ने उनकी स्कूल फीस भरने में मदद की. उन्होंने कहा कि उनकी मां रिश्तेदारों से उधार

New Update
Rajkummar Rao

Rajkummar Rao

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजकुमार राव इस समय अपनी अपकमिंग फिल्म स्त्री 2 की  सफलता का आनंद उठा रहे हैं. इस बीच राजकुमार राव ने खुलासा किया कि बचपन में आर्थिक तंगी के कारण उनके शिक्षकों ने उनकी स्कूल फीस भरने में मदद की. इसके साथ- साथ उन्होंने कहा कि उनकी मां ने स्कूल की किताबों और ट्यूशन फीस के लिए पैसे उधार लेकर राजकुमार को नियमित परवरिश दी.

आर्थिक तंगी से गुजरा एक्टर का बचपन

Rajkummar Rao Reveals Experience Of A Star Kid Replacing Him In Film  'Overnight': Just Because You Can Control Things... | Times Now

दरअसल, राजकुमार राव ने अपने हालिया इंटरव्यू में गुड़गांव में बिताए अपने बचपन को याद किया. उन्होंने कहा कि वह बचपन में पॉपुलर थे और हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे. उन्होंने कहा, "मैं एक संयुक्त परिवार में पला-बढ़ा हूं, मेरे दो बड़े भाई-बहन हैं. मेरी शुरुआत साधारण थी. मैं पैसे के साथ बड़ा नहीं हुआ, इसलिए आर्थिक तनाव हमेशा बना रहा. ऐसा नहीं था कि हम भूख से मर रहे थे, लेकिन हम किसी तरह गुज़ारा कर रहे थे".

रिश्तेदारों से उधार लेकर राजकुमार राव की पढ़ाई का खर्च उठाती थी मां

Rajkummar Rao: Film with double role is in the offing

इसके साथ- साथ एक्टर ने खुलासा किया कि उनकी मां पैसों की ‘व्यवस्था’ की ताकि उन्हें फाइनेंशियल प्रॉब्लम  ‘महसूस’ न हो.  उन्होंने कहा, “स्कूल की किताबों और ट्यूशन फीस के लिए, वह कभी-कभी हमारे रिश्तेदारों से मदद मांगती थी. इस तरह उन्होंने हमारा पालन-पोषण किया. दो या तीन साल की अवधि में स्कूल के शिक्षकों ने हमारी फीस का भुगतान किया क्योंकि हम तीन थे और स्कूल की फीस के लिए पैसे नहीं थे. वे नहीं चाहते थे कि हमें स्कूल से निकाल दिया जाए, इसलिए उन्होंने हमारे लिए पैसे दिए.”  

साल 2019 में एक्टर के पिता का हुआ था निधन

राजकुमार राव के पिता सत्यपाल यादव का निधन, मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

राजकुमार ने बताया कि चूंकि उनके भाई-बहन पाठ्येतर गतिविधियों में अव्वल थे, इसलिए शिक्षक नहीं चाहते थे कि उन्हें उचित शिक्षा का मौका न मिले. उन्होंने कहा, “लेकिन मेरा बचपन बहुत मजेदार था, मैं हमेशा बाहर रहता था”. फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआती सफलता के तुरंत बाद, राजकुमार राव ने अपनी मां को खो दिया. इसके बाद 2019 में उनके पिता का निधन हो गया.

बॉक्स ऑफिस पर स्त्री 2 ने किया 400 करोड़ का आंकड़ा पार

वहीं प्रोडक्शन हाउस मैडॉक फिल्म्स ने गुरुवार, 22 अगस्त 2024 को शेयर  किया कि भारत में 342 करोड़ रुपये और विदेशों में 59 करोड़ रुपये के कलेक्शन के बाद, स्त्री 2 ने रिलीज के सात दिनों के अंदर दुनिया भर में कुल 401 करोड़ रुपये कमाए हैं. गुरुवार का फिल्म का कलेक्शन लगभग 417 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है.  फिल्म में  राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर के अलावा अभिषेक बनर्जी, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. अक्षय कुमार और तमन्ना भाटिया ने इसमें खास भूमिका निभाकर खूब तारीफें बटोरी हैं.

Read More:

ट्रोलिंग के बाद Ayesha Takia ने इंस्टाग्राम अकाउंट किया डिलीट

'Stree 2' ने बॉक्स ऑफिस पर किया 400 करोड़ का आंकड़ा पार

TMKOC शो को छोड़ने पर शरद सांकला उर्फ ​​अब्दुल ने तोड़ी चुप्पी

रणबीर की एनिमल और शाहरुख की देवदास को लेकर राजकुमार राव ने दिया बयान

Latest Stories