जब वकालत छोड़कर Sujit Kumar ने आजमाई थीं बॉलीवुड में किस्मत

सुजीत कुमार ने करियर में उन्होंने 150 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया. आज 7 फरवरी 2024 को सुजीत कुमार की 90वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं. आइए बर्थ एनिवर्सरी के खास मौके पर जानते हैं कि सुजीत कुमार के मन में कैसे बढ़ी बॉलीवुड में दिलचस्पी. 

New Update
Sujit Kumar

Sujit Kumar

 ताजा खबर: Sujit Kumar Birth Anniversary: सुजीत कुमार बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रहे हैं.अपने करियर में उन्होंने 150 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया. सुजीत कुमार का बचपन का नाम शमशेर बहादुर सिंह था.उनका जन्म 1934 में चकिया, बनारस में हुआ था.वहीं आज 7 फरवरी 2024 को सुजीत कुमार की 90वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं. आइए बर्थ एनिवर्सरी के खास मौके पर जानते हैं कि सुजीत कुमार के मन में कैसे बढ़ी बॉलीवुड में दिलचस्पी. 

इस तरह बॉलीवुड में सुजीत कुमार ने ली थी एंट्री

Sujit Kumar Birthday Know About Actors Lesser Known Facts - Entertainment  News: Amar Ujala - इस एक्टर ने भोजपुरी सुपरस्टार बनकर खोला बॉलीवुड का  दरवाजा, बनारस के सुजीत कुमार की ये है

बॉलीवुड में एंट्री करने पहले सुजीत कुमार लॉ की पढ़ाई कर रहे थे. उस दौरान उन्होंने एक कॉलेज प्ले में हिस्सा लिया था. नाटक के जज पैनल में मौजूद मशहूर निर्माता-निर्देशक फणी मजूमदार को उनका अभिनय बेहद पसंद आया. उन्होंने सुजीत की भी खूब तारीफ की और उन्हें एक्टर बनने की सलाह दी थी. इसके बाद सुजीत कुमार की दिलचस्पी फिल्मों में बढ़ने लगी और उन्होंने बॉलीवुड की ओर रुख कर लिया.

भोजपुरी सिनेमा का पहला सुपरस्टार, जो विलेन बनकर अच्छे-अच्छे हीरोज को खा  जाता था – TV9 Bharatvarsh

जब सिगरेट पीते हुए देव आनंद के पीछे भागे थे सुजीत कुमार 

Raaj Kumar, Dev Anand and Sunil Dutt at a party in 1972. Which is your  favourite movie of any of these three gentlemen? . #raajkumar… | Instagram

बॉलीवुड में कदम रखने के बाद सुजीत कुमार को एक्टिंग का पहला मौका सन् 1954 में मिला.फिल्म का नाम था 'टैक्सी ड्राइवर'.इस फिल्म के एक सीन में सुजीत कुमार एक्टर देव आनंद के पीछे सिगरेट पीते नजर आए थे. इसके बाद सुजीत कुमार को फिलमें मिलने लगी.  वह 'लाल बंगला', 'एक साल पहले' जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका में नजर आए थे. लेकिन कोई खास पहचान नहीं मिली.

राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में सुजीत कुमार ने किया था काम

Sujit Kumar Birthday special : वकालत छोड़कर एक्टर बने थे सुजीत कुमार, इस  गंभीर बिमारी के कारण हुई थी दर्दनाक मौत

सुजीत कुमार ने अपने करियर के दौरान सबसे ज्यादा काम राजेश खन्ना के साथ किया.बॉलीवुड फिल्मों में सुजीत ने ज्यादातर हीरो के दोस्त या विलेन का किरदार निभाया.सुजीत कुमार ने अपने करियर में राजेश खन्ना के साथ 12 फिल्में की थीं.लेकिन सुजीत कुमार को स्टारडम तब मिला जब उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में कदम रखा. वहां उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य भूमिकाएं निभाईं.

Birth Anniversary: एक्टर सुजीत कुमार थे भोजपुरी के पहले सुपरस्टार, बॉलीवुड  में जमाई थी अपनी धाक – News18 हिंदी

भोजपुरी फिल्मों के बने थे स्टार 

GoldenFrames: Sujit Kumar, one of the biggest stars that Bhojpuri cinema  ever produced- The Etimes Photogallery Page 7

सुजीत कुमार ने भोजपुरी में 'बिदेसिया', 'लोहा सिंह', 'दंगल', 'पान खाए सइयां हमार' और 'चंपा चमेली' जैसी  पॉपुलर फिल्मों में काम किया था. उनकी साल 1977 में रिलीज़ हुई फिल्म 'दंगल' भोजपुरी सिनेमा की पहली रंगीन फिल्म है.सुजीत कुमार बाद में फ़िल्म निर्माता बन गये.उन्होंने 90 के दशक में जूही चावला स्टारर 'दरार' और सनी देओल स्टारर 'चैंपियन' का निर्माण किया था.

कैंसर की वजह से एक्टर को हुआ था निधन

Remembering Sujit Kumar on his 14th death anniversary (05/02). | by  BollywooDirect | Feb, 2024 | Medium

सुजीत कुमार का साल 2010 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था, लेकिन अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर सुजीत आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं.

Sujit Kumar

 

मन्नारा चोपड़ा संग अपने रिश्ते को लेकर अंकिता लोखंडे ने दी प्रतिक्रिया

Sunny Deol इस दिन शुरु करेंगे 'लाहौर 1947' की शूटिंग

'स्त्री 2' के बाद शाहिद के साथ नजर आएंगी Shraddha Kapoor?

संदीप रेड्डी वांगा ने एनिमल पर कंगना रनौत की आलोचना पर दी प्रतिक्रिया

 

 

Latest Stories