अयोग्य घोषित किए जाने पर सेलेब्स ने किया Vinesh Phogat का सपोर्ट

ताजा खबर: विनेश फोगाट को ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित कर दिया गया है. वहीं विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने पहलवान का समर्थन किया.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Vinesh Phogat
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हरियाणा की पहलवान विनेश फोगाट को ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित कर दिया गया है. विनेश फोगाट  आज 7 अगस्त 2024 को ओलंपिक महिला कुश्ती के 50 किलोग्राम वर्ग का फाइनल खेलने वाली थीं, लेकिन मुकाबले से पहले ही उन्हें ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया है. 50 किलोग्राम वर्ग में कुश्ती लड़ने वाली विनेश को इसलिए अयोग्य घोषित किया गया है क्योंकि उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा था. वहीं विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने पहलवान का समर्थन किया.

फरहान अख्तर ने बढ़ाया विनेश फोगाट का होसला

फरहान अख्तर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए विनेश फोगाट का होसला बढ़ा. उन्होंने विनेश फोगाट की तस्वीर पोस्ट शेयर हुए लिखा,  प्रिय विनेश फोगाट, कोई केवल कल्पना कर सकता है कि आप कितने हताश होंगे, लेकिन अभी भी पूरी तरह से समझ नहीं पाए हैं. आपके लिए दिल टूट गया है कि खोज इस तरह समाप्त हो गई. लेकिन कृपया जान लें कि हम सभी को आप पर और खेल के लिए आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों पर बहुत गर्व है. आप हमेशा एक चैंपियन और लाखों लोगों के लिए प्रेरणा रहेंगे. अपना साहस बनाए रखें.

समांथा रुथ प्रभु ने किया विनेश फोगााट का सपोर्ट

समांथा रुथ प्रभु ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, कई बार, सबसे ज़्यादा लचीला व्यक्ति सबसे कठिन बाधाओं का सामना करता है. याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं, एक उच्च शक्ति आप पर नज़र रख रही है. कठिनाइयों के बीच भी डटे रहने की आपकी असाधारण क्षमता वाकई काबिले तारीफ है. हम हमेशा आपके हर उतार-चढ़ाव में आपके साथ खड़े रहेंगे.

हेमा मालिनी ने कही ये बात 

भाजपा नेता हेमा मालिनी ने विनेश फोगाट अयोग्य घोषित किए जाने पर कहा, यह बहुत ही आश्चर्यजनक है और यह अजीब लगता है कि उसे 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया. वजन को नियंत्रित रखना महत्वपूर्ण है. यह हम सभी के लिए एक सबक है. मैं चाहती हूं कि वह जल्दी से 100 ग्राम वजन कम कर ले, लेकिन उसे ऐसा करने का मौका नहीं मिलेगा". 

विक्की कौशल ने कहा 'विनर'

विक्की कौशल ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, 'विनर'.

सोनाक्षी सिन्हा ने लिखी ये बात

सोनाक्षी सिन्हा ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करते हुए कहा, 'मैं कल्पना भी नहीं कर सकती कि आप इस समय किस दौर से गुजर रहे होंगे. आप पहले भी चैंपियन थे, अब भी चैंपियन हैं और भविष्य में भी चैंपियन ही रहेंगे'.

तापसी पन्नू ने शेयर की पोस्ट

तापसी पन्नू ने भी विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, 'इस खबर ने मेरा दिल तोड़ दिया, लेकिन सच कहूं तो इस महिला ने पूरी दुनिया को अपनी ताकत दिखाई है, जो सोने से भी बड़ी चीज है'.

एल्विश यादव ने किया ट्विट 

एल्विश यादव ने ट्विटर पर ट्विट करते हुए लिखा, "पेरिस ओलंपिक में एक महत्वपूर्ण और विवादास्पद घटनाक्रम में, एक पुरुष एथलीट को महिला घोषित कर दिया गया है, जिससे उसे महिला वर्ग में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति मिल गई है. दूसरी ओर, भारतीय पहलवान #फोगट_विनेश, जिन्होंने पहले एक विश्व चैंपियन को हराकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था, को मात्र 100 ग्राम अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है. यह विसंगति प्रतियोगिता की अखंडता और एथलीटों के मूल्यांकन के लिए इस्तेमाल किए जा रहे मानदंडों पर गंभीर सवाल उठाती है".

Read More:

ओलंपिक 2024 में Vinesh Phogat की जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने दी बधाई

जॉन अब्राहम की Vedaa को मिला U/A सर्टिफिकेट,फिल्म में किए गए ये बदलाव

Bigg Boss OTT 3 फिनाले पर रणवीर ने कृतिका को किया था किस, देखे वीडियो

Ayushmann Khurrana ने छोड़ी सनी देओल की फिल्म बॉर्डर 2, जानिए वजह

 

Latest Stories