जानिए किन फिल्मों में रहे हीरो पर भारी विलेन….

1 min


Top Villains of Bollywood

आइए आपको बताते हैं उन फिल्मों के बारे में जिनमें रहे हीरो पर भारी विलेन

बॉलीवुड की दुनिया बड़ी अजब गजब दुनिया है। हीरो की एंट्री, हीरोईन के लटके झटके और विलेन का दोनों के बीच कर अड़ंगा डालना। फिर विलेन को हीरो का हरा देना। और हैप्पी एंडिंग। लेकिन बीच बीच में कुछ ऐसी फिल्में आई जिन्होने विलेन को एक नया रूप दिया। और नेगेटिव किरदारों की पूरी परिभाषा ही बदलकर रख दी। और पड़ गए हीरो पर भारी विलेन।

आज हम आपको उन खास फिल्मों की बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें हीरो का रोल जितना याद रखा गया उससे ज्यादा उन फिल्मों के विलेन पसंद आए। ये वो चुनिंदा फिल्में हैं जो बॉलीवुड के इतिहास में एवरग्रीन हैं। हीरो पर भारी विलेन वाली इन फिल्मों के बारे में आइए आपको बताते हैं।

1. शोले

Top Villains of Bollywood

Source – Zee News

सबसे पहले इस लिस्ट में इसी फिल्म का नाम आता है। जय-वीरू की दोस्ती के अलावा अगर इस फिल्म को लेकर किसी का ज़िक्र होता है तो वो है गब्बर का। इस फिल्म में डाकू गब्बर का कैरेक्टर इतना फेमस हुआ कि इस पर बॉलीवुड में और भी फिल्म बनी जो हिट रही। तो हुए ना ..हीरो पर भारी विलेन यानि गब्बर।

2. मिस्टर इंडिया

Source – Catch News

मिस्टर इंडिया में हीरो यानि अनिल कपूर का नाम याद है किसी को ? नहीं! तो अब ज़रा इस फिल्म के विलेन का नाम बता दीजिए …जी हां….मोगेंबो। ये वो फिल्म थी जिसके एक्टर के किरदार का नाम भले ही लोगों को बमुश्किल ही याद आता हो लेकिन विलेन का नाम बखूबी याद है। अमरीश पुरी जिन्होने मोगेंबो का किरदार निभाया और इस किरदार को अमर कर दिया।

3. डर

Source – Twitter

तू हां कर या ना कर…तू है मेरी किकिकिककिकरन..क्यों.. कुछ याद आ गया ना। जी हां…वहीं शाहरूख खान जिन्होने जब पर्दे पर हीरोगिरी छोड़कर ग्रे शेड किरदार निभाया तो लोग उसके भी दीवाने हो गए। फिल्म में सनी देओल भी थे लेकिन जो रोल शाहरूख ने निभाया उसके आगे सब फीका ही रहा। आज भी डर फिल्म से अगर किसी का नाम याद आता है तो वो शाहरूख खान और उनकी किरन यानि कि जूही चावला ही है।

4. संघर्ष

Villains Overshadows Heroes

Source – Komparify

संघर्ष का विलेन तो शायद सपने में भी कोई नहीं भुला सकता। एक ऐसा विलेन जिसे देख रूह कांप गई थी। 1999 में आई इस फिल्म में विलेन थे आशुतोष राणा। और ये फिल्म साइकोलोजिकल थ्रिलर पर आधारित थी। फिल्म में हीरो थे अक्षय कुमार लेकिन हीरो पर भारी विलेन रहे और ये फिल्म आज भी आशुतोष राणा के लिए जानी जाती है।

5. पद्मावत

Source – Pinterest

रावत रतन सिंह, रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी की कहानी पद्मावती।  फिल्म में नायक थे रावल रतन सिंह, नायिका थी रानी पद्मावती और विलेन था मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी। इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार जो रणवीर सिंह ने निभाया वो वाकई हर किसी के बसकी बात नहीं। ऐसी छाप छोड़ी इस किरदार ने कि सबको धूल चटा दी। आज भी पद्मावती फिल्म का नाम याद आते ही खिलजी याद आता है और रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

और पढ़ेंः आइसोलेशन में घर बैठे देखिए इमरान हाशमी की ये 5 फिल्में


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये