Fathers Day 2020 / ज़रुर देखें सुपर डैड्स को समर्पित ये हिंदी फिल्में

1 min


ये फिल्में आपके Fathers Day 2020 को और भी बना देंगी स्पेशल

बेमतलब सी दुनिया में वो ही हमारी शान है

किसी शख्स के वजूद की पिता ही पहली पहचान है

पिता…जो परिवार रूपी बगिया को ना सिर्फ सींचता है बल्कि संजोकर भी रखता है। अगर मां एक बच्चे को चलना सीखाती है तो पिता उन पैरों पर खड़ा रहना सिखाता है। भले ही लाख मुसीबत आए लेकिन परिवार पर जो आंच ना आने दे वो पिता है। बॉलीवुड में सुपर डैड्स को समर्पित कई फिल्में बनीं हैं। अगर आप इस फादर्स डे(Fathers Day 2020) अपने पिता के साथ बिताना चाहते हैं कुछ खास पल। तो उनके साथ इन फादर्स स्पेशल फिल्मों का मज़ा ले सकते हैं। जो आपके रिश्ते को और भी मजबूती देंगी।

1. सारांश

Fathers Day 2020

साल 1984 में आई इस फिल्म में दमदार एक्टर अनुपम खेर ने बुजुर्ग पिता का रोल किया था जो अमेरिका में मारे गए अपने बेटे की अस्थियां पाने के लिए लंबा संघर्ष करता है। वो भी सरकारी तंत्र से। उसे सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते हैं, तो कभी उससे रिश्वत मांगी जाती है। फादर्स डे के मौके पर इससे बेहतरीन फिल्म नहीं हो सकती जो सीधा दिलों को छूती है।

2. अपने

2007 में पहली बार अभिनेता धर्मेंद्र बेटे सनी देओल और अभय देओल के साथ बड़े पर्दे पर नज़र आए। फिल्म का टाइटल था अपने। इस फिल्म में बाप बेटे के रिश्ते को बखूबी दर्शाया गया था। एक पिता जो किसी बात से अपने बेटे से नाराज़ है लेकिन अंत में वही बेटा अपने पिता के अधूरे सपने को पूरा करता है। एक मजबूत कहानी के साथ फिल्म में परिवार के की अहमियत बताई गई है।

3. रिश्ते

Fathers Day 2020

अनिल कपूर और करिश्मा कपूर स्टारर रिश्ते भी खासतौर से बाप बेटे की कहानी है। अपने बेटे को ज़िंदगी का हर सुख देने और उसे हासिल करने के लिए एक पिता किस हद तक जा सकता है ये फिल्म में बखूबी दिखाया है। इस फादर्स डे(Fathers Day 2020) आप भी अपने पिता के साथ इस फिल्म का लुत्फ उठा सकते हैं। और पिता के साथ अपनी बॉन्डिंग और भी मजबूत कर सकते हैं।

4. पीकू

बॉक्स ऑफिस पर हिट रही ये फिल्म एक बेटी और उसके पिता की कहानी है। एक पिता जो नौकरी से रिटायर्ड है और अपनी बढ़ती उम्र की बीमारियों से परेशान है। अमिताभ बच्चन ने इस रोल को बखूबी निभाया और बेटी के रोल में दीपिका पादुकोण नज़र आई थीं जो अपने पिता, उनकी मानसिक स्थिति के बीच अपने करियर को भी बखूबी संभालती हैं।

5. पा

फादर्स डे के मौके पर ‘पा‘ से बेहतरीन फिल्म कोई हो ही नहीं सकती। एक बेटा जो प्रोजेरिया नाम की बीमारी से पीड़ित है, लेकिन फिर भी 13 साल के इस बच्चे में साहस और आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है। खास बात ये है कि इस फिल्म में पिता का किरदार अभिषेक बच्चन ने और बेटे का किरदार असल ज़िंदगी में उन्हीं के पिता अमिताभ बच्चन ने निभाया था। बेहद ही मार्मिक कहानी के साथ ये फिल्म दिल में उतरती है.

6. अंग्रेज़ी मीडियम

Fathers Day 2020

एक ऐसे पिता की कहानी जो अपनी बेटी को अकेले ही पाल पोसकर बड़ा करता है। बेटी के साथ उसकी बॉन्डिंग बेहतरीन है। बेटी विदेश में पढ़ना चाहती है। और इसके लिए वो जी जान एक कर देता है। खास बात ये है कि इमोशनल करने के साथ साथ ये फिल्म आपको गुदगुदाने पर भी मजबूर करती है। फिल्म कॉमेडी ड्रामा ज़ोनर की है लेकिन साथ ही एक परफेक्ट संदेश भी देती है।

और पढ़ेंः ‘रजनीकांत की अन्नाथे’ में कीरथि सुरेश की एंट्री, अभिनेत्री को पेंगुइन से मिला बड़ा फायदा


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये