रामायण के मेघनाथ ने जब बॉलीवुड में की थी एंट्री, तो राजेश खन्ना को भी लगने लगा था डर

1 min


रामायण के मेघनाद

रामायण के मेघनाथ विजय अरोड़ा ने जीनत अमान और जया संग भी किया था रोमांस

रामायण के दूरदर्शन पर पुन: प्रसारण से शो के सभी कलाकार एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गए हैं और हर रोज सुर्खियों में छाए रहते हैं। रामायण के दोबारा शुरु होने से हर रोज इस शो और उससे जुड़े कलाकारों के बारे में नए-नए किस्से सुनने को मिल रहे हैं। वहीं, रामायण के एक कलाकार ऐसे भी हैं, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। वो हैं रामायण के मेघनाथ यानी एक्टर विजय अरोड़ा। तो आइए आपको बताते हैं, रामायण के मेघनाथ यानी विजय अरोड़ा से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से…

रामायण के मेघनाद

Source: Pinterest

बॉलीवुड से शुरु किया था करियर

आज लोग विजय अरोड़ा को रामायण के मेघनाथ के नाम से जानते हैं, लेकिन खास बात तो ये है कि विजय अरोड़ा कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ही बॉलीवुड फिल्मों से की थी। उनके पूरे करियर में उनकी फिल्म यादों की बारात और शो रामायण से ही उन्हें सबसे ज्यादा पॉप्युलैरिटी मिली। फिल्म यादों की बारात में वो लीड रोल में नज़र आए थे। इस फिल्म के गाने काफी पॉप्युलर हुए और लोगों ने फिल्म को भी काफी पसंद किया था।

रामायण के मेघनाद

Source: Tumblr

रीना रॉय के साथ की पहली फिल्म

इसके अलावा रामायण के मेघनाथ के रूप में भी लोगों ने विजय अरोड़ा की एक्टिंग की काफी तारीफ की। बता दें कि उन्होंने फिल्म जरूरत से रीना रॉय के साथ फिल्मं में एंट्री की थी। ये फिल्म साल 1972 में रिलीज हुई थी। खास बात तो ये है कि ये रीना रॉय की भी पहली फिल्म थी। इसके बाद विजय अरोड़ा फिल्म राख और हथकड़ी में आशा पारेख के साथ नज़र आए थे। लेकिन उन्हें खास पॉप्युलैरिटी फिल्म यादों की बारात से ही मिली। इसमें विजय ने जीनत अमान के साथ काम किया। इस फिल्म से ही लोग उन्हें पहचानने लगे थे।

रामायण के मेघनाद

Source: Pinterest

फिल्म ‘यादों की बारात’ से मिली खास पहचान

विजय ने उस दौर की सभी बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ फिल्मों में रोमांस किया। वो जया भादुड़ी, वहीदा रहमान, शबाना आजमी के साथ भी नज़र आए। विजय ने जान तेरे नाम, बड़े दिल वाला, जीवन ज्योति और सरगम जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। उन्होंने कई गुजराती फिल्मों में भी काम किया और अपने पूरे करियर में 110 से भी ज्यादा फिल्में की। कई एड फिल्म्स और कॉरपोरेट फिल्म्स को भी प्रोड्यूस किया। और फिर 2 फरवरी साल 2007 को पेट क कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- महाभारत में भीष्म पितामह का नहीं, बल्कि ये किरदार निभाना चाहते थे मुकेश खन्ना


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये