साहिल खान महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में हुए गिरफ्तार,कहा-'मुझे देश..''

मुंबई पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में एक्टर साहिल खान को गिरफ्तार किया. पुलिस का कहना है कि वो इस मामले मे शामिल हैं. इस पर एक्टर ने भी अपना बचाव किया है.

New Update
Sahil Khan arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुंबई पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में एक्टर और प्रभावशाली व्यक्ति साहिल खान को गिरफ्तार किया है. बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत की उनकी याचिका खारिज किए जाने के बाद उन्हें मुंबई साइबर सेल की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार किया. उन्हें 1 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

साहिल ने अपने गिरफ्तारी पर दी सफाई 

इससे पहले एसआईटी ने साहिल और तीन अन्य को दिसंबर 2023 में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए. उन्होंने दावा किया कि वह मेसर्स आईस्पोर्ट्स247 के साथ अनुबंध के तहत सिर्फ एक ब्रांड प्रमोटर है, जो द लॉयन बुक ब्रांड को बढ़ावा देता है, और सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म के साथ सीधे संबंध से इनकार करता है. हालांकि, पुलिस ने कहा कि वह ऐप का सह-मालिक था. उसे रायपुर के रास्ते मुंबई लाया गया है. पुलिस के मुताबिक, वह लोटस ऐप 247 में पार्टनर था. मुंबई लाए जाने के बाद एक्टर  ने कहा, "मुझे देश की न्यायपालिका पर भरोसा है."

 

साहिल ने पहले कहा था कि उसका अनुबंध 24 महीने का था, जिसमें सोशल मीडिया पर प्रचार वीडियो पोस्ट करने के लिए 3 लाख रुपये का मासिक भुगतान शामिल था. इसके बावजूद, अदालत ने अवैध संचालन में उसकी प्रत्यक्ष भागीदारी का हवाला देते हुए उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी. स्टाइल और एक्सक्यूज़ मी में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले साहिल अब फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उन्होंने डिवाइन न्यूट्रिशन की स्थापना की है, जो फिटनेस सप्लीमेंट प्रदान करता है.

2023 में वापस, यह बताया गया कि महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले की जांच कर रही अपराध शाखा ने साहिल खान और तीन अन्य को 15 दिसंबर को अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया. हालाँकि, खान ने जांच के लिए खुद को पुलिस के सामने पेश नहीं किया और उस अवधि के दौरान सोशल मीडिया पर सक्रिय रहा. उसने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें वह पूल में बैठा हुआ था और कैप्शन में लिखा था, "गुड मॉर्निंग, जुम्मा मुबारक." इसने ध्यान आकर्षित किया और आलोचना की क्योंकि उसने पुलिस के समन को नजरअंदाज कर दिया.

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि साहिल खान, एक फिटनेस विशेषज्ञ और यूट्यूबर के रूप में, कथित तौर पर ऐप को बढ़ावा देने और अधिक लोगों को इसका उपयोग करने के लिए लुभाने के इरादे से सेलिब्रिटी सभाओं का आयोजन करता था. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक साथ जांच के तहत मामले ने विभिन्न एजेंसियों द्वारा विभिन्न सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप पर कार्रवाई के बाद कई अन्य बॉलीवुड एक्टर को जांच के दायरे में ला दिया था.

Read More:

भारती सिंह ने TV इंडस्ट्री का बताया काला सच, 'उन्हें घर जाने की...'

गैलेक्सी अपार्टमेंट से शिफ्ट होंगे सलमान खान? भाई अरबाज ने बताया सच!

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने नायक में अनिल कपूर के रोल की तारीफ की

शाहरुख खान KKR vs PBKS मैच के लिए भारी सुरक्षा के साथ कोलकाता पहुंचे

Latest Stories