भारती सिंह ने TV इंडस्ट्री का बताया काला सच, 'उन्हें घर जाने की...'

टेलीविज़न | ताजा खबर : भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया ने हाल ही में टीवी सेट पर काम करने का अपना अनुभव बताया. उन्होंने बताया कैसे कलाकारों को बिना सोए लगातार काम करना पड़ता हैं.

author-image
By Richa Mishra
New Update
Bharti Singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया ने साइलेंस 2 के कलाकारों प्राची देसाई और मनोज बाजपेयी के साथ हाल ही में भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री की कठिन कार्य कल्चर पर बात करते हुए दिखें. 

भारती सिंह ने टीवी इंडस्ट्री कल्चर के बारे में बताया 

भारती और हर्ष के यूट्यूब चैनल, भारती टीवी पर, उन्होंने लंबे समय तक काम करने के कारण अभिनेताओं, निर्देशकों और रचनात्मक निर्माताओं के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले गंभीर असर पर प्रकाश डाला. हर्ष ने निर्देशकों को दिल का दौरा पड़ते हुए देखा, जबकि भारती ने दैनिक धारावाहिक की शूटिंग की मांगों से निपटने के लिए सेट पर महिला अभिनेताओं को ड्रिप लगाने की आवश्यकता के उदाहरण शेयर  किए. प्राची देसाई ने उस समय पर भी विचार किया जब टीवी कलाकार सोने या घर लौटने के लिए बिना ब्रेक के अथक परिश्रम करते थे.

Bharti Singh Says Health Issues Are Rampant Among TV Professionals: People  Suffer Heart Attack...- Republic World

हर्ष लिम्बाचिया ने कहा, "मैंने कई निर्देशकों, रचनात्मक लोगों को दिल का दौरा और कई अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करते देखा है क्योंकि आप बिल्कुल भी नहीं सो रहे हैं. आप पूरे समय धूम्रपान कर रहे हैं और चाय पी रहे हैं. वही खाना खा रहे हैं जो सेट पर उपलब्ध है." आप एसिडिटी से पीड़ित हैं और आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते.”

Bharti Singh And Haarsh Limbachiyaa Discussed On Unhealthy Work Culture Of  Television - Amar Ujala Hindi News Live - Tv Work Culture:'निर्देशकों को  दिल का दौरा पड़ते देखा है' टीवी जगत के
भारती सिंह ने कहा, "मैंने डेली सोप में लड़कियों को ड्रिप लगाकर काम करते देखा है, उन्हें घर जाने की इजाजत नहीं होती." प्राची सिंह ने कहा, "हमें पर्याप्त नींद नहीं मिलती थी और हम बस खड़े होकर सीधे चेहरे के साथ अपने संवाद बोलते थे और ऐसा लगता था कि 'वाह, क्या प्रदर्शन है' लेकिन वह सिर्फ नींद हराम थी."

हर्ष ने कहा कि चीजें अब बहुत अलग हैं. उन्होंने उल्लेख किया कि नॉन-फिक्शन शो में, वे आवंटित शिफ्ट समय के भीतर शूटिंग पूरी करने का प्रयास करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें अतिरिक्त शूटिंग करने की जरूरत होती है, तो भी इसे आमतौर पर केवल कुछ घंटों के लिए बढ़ाया जाता है.

Tags : Haarsh Limbachiyaa

Read More:

Sonakshi Sinha ने हीरामंडी में अपने नेगेटिव रोल पर कहा,'हमेशा से....'

गैलेक्सी अपार्टमेंट से शिफ्ट होंगे सलमान खान? भाई अरबाज ने बताया सच!

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने नायक में अनिल कपूर के रोल की तारीफ की

शाहरुख खान KKR vs PBKS मैच के लिए भारी सुरक्षा के साथ कोलकाता पहुंचे

Latest Stories