सामंथा रुथ प्रभु ने मेंटल हेल्थ के बारे में बताया, कहा-'आसान नहीं...'

ताजा खबर : बॉलीवुड एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु ने हाल ही में मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के बारे में खुलकर बात की. यहां देखिए उन्होंने क्या कहा हैं.

New Update
Samantha Ruth Prabhu
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 ताजा खबर : सामंथा रुथ प्रभु शारीरिक कल्याण और मानसिक स्वास्थ्य की भी समर्थक हैं. जब से उन्होंने ऑटो-इम्यून बीमारी मायोसिटिस के साथ अपने संघर्ष के बारे में खुलासा किया है, तब से वह शारीरिक और मानसिक कल्याण की आवश्यकता पर दृढ़ता से जोर दे रही हैं. हाल ही में, अपने पॉडकास्ट पर, एक्ट्रेस  ने साझा किया कि अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ना या उनके मनोरंजन ग्राफ के अलावा किसी अन्य चीज़ के बारे में बात करना आसान नहीं है.

मेंटल हेल्थ पर सामंथा

एक्ट्रेस ने अपने पॉडकास्ट पर अपनी चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की और साझा किया, “मेरे पास एक प्रशंसक आधार है जो शायद मनोरंजन, फैशन और मेकअप में अधिक रुचि रखता है. इसलिए, स्वास्थ्य में बदलाव लाना और मानसिक स्वास्थ्य की वकालत करना वास्तव में आसान नहीं है. मुझे धारणाएं बदलनी होंगी और इसमें समय लगता है, लेकिन यह ठीक है.''

Samantha Ruth Prabhu opens up about myositis battle in debut podcast - The  Statesman

हालांकि, सामंथा ने साझा किया कि वह इस मुद्दे के प्रति प्रतिबद्ध हैं और इसे लेकर बेहद धैर्यवान हैं. “यह वह कारण है जो मेरे दिल के सबसे करीब है, और मैं इसमें समय और प्रयास लगाने को तैयार हूं. अगर मैं मुट्ठी भर लोगों के साथ भी कुछ बदलाव ला सकूं, तो मुझे बहुत खुशी होगी क्योंकि कहीं न कहीं मुझे विश्वास है कि यह मेरा काम है; मुझे यही करना चाहिए था. मैं हमेशा ऐसी व्यक्ति रही हूं जो अपने फैसले लेते समय अपने दिल की सुनती हूं और मेरा दिल वास्तव में मुझसे कहता है कि यह सही रास्ता है,'' उन्होंने साझा किया.

सामन्था, जो जल्द ही सिटाडेल: हनी बनी में दिखाई देंगी, ने यह भी बताया कि मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य कैसे जुड़े हुए हैं. “यदि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल नहीं कर रहे हैं तो आप शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं हो सकते हैं, और ये दोनों साथ-साथ चलते हैं. इसीलिए मैं कुछ सरल प्रथाओं का पालन करने की पुरजोर वकालत करता हूं जो अच्छे मानसिक स्वास्थ्य और बदले में, अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य में मदद करती हैं.


सामंथा रुथ प्रभु ने 2022 में खुलासा किया कि उन्हें मायोसिटिस नामक एक ऑटोइम्यून स्थिति का पता चला था. इसके बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया ताकि वह अपनी सेहत पर ध्यान दे सकें. एक्ट्रेस ने इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है.

मायोसिटिस एक दुर्लभ और अक्सर गलत समझी जाने वाली ऑटोइम्यून बीमारी है जो मांसपेशियों को प्रभावित करती है. शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली गलती से मांसपेशियों के ऊतकों पर हमला करती है और उन्हें नुकसान पहुंचाती है, जिससे मांसपेशियों में कमजोरी, दर्द और थकान होती है. शीघ्र निदान और उचित चिकित्सा प्रबंधन मायोसिटिस को प्रबंधित करने में मदद कर सकता है. 

Tags : Samantha Ruth Prabhu

Read More:

भारती सिंह ने TV इंडस्ट्री का बताया काला सच, 'उन्हें घर जाने की...'

गैलेक्सी अपार्टमेंट से शिफ्ट होंगे सलमान खान? भाई अरबाज ने बताया सच!

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने नायक में अनिल कपूर के रोल की तारीफ की

शाहरुख खान KKR vs PBKS मैच के लिए भारी सुरक्षा के साथ कोलकाता पहुंचे

Latest Stories