जानें, एक्टिंग से दूर आज कहां और क्या कर रहे हैं श्री कृष्णा के ‘कृष्ण’ यानि सर्वदमन डी बैनर्जी

1 min


Shri Krishna

वादियों के बीच समय गुज़ार रहे हैं श्री कृष्णा के सर्वदमन डी बैनर्जी

दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत जैसे माइथोलॉजिकल सीरियल की वापसी के बाद अब श्री कृष्णा को दोबारा टेलीकास्ट करने की भी चर्चा है। ये सीरियल भी लोगों को काफी पसंद आया था और आज जब इसके री टेलीकास्ट की ख़बर आ रही है तो दर्शक उत्साहित नज़र आ रहे हैं और इससे जुड़े कैरेक्टर्स के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं।

Shri Krishna

Source – Mission Green Delhi

इस पॉपुलर शो का एक अहम हिस्सा कृष्णा का रोल निभाने वाले सर्वदमन डी बैनर्जी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने समय के इतने फेमस स्टार आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं? नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं।

एक्टिंग से दूर हो चुके हैं श्री कृष्णा के सर्वदमन डी बैनर्जी

श्री कृष्णा से घर-घर में पहचान बना चुके सर्वदमन डी बैनर्जी कई सालों पहले ही एक्टिंग छोड़ चुके हैं। एक्टिंग की दुनिया से दूर वो अब पहाड़ों के बीच अपनी दुनिया बसा चुके हैं। और प्रकृति के बेहद नज़दीक रहकर लोगों को आध्यात्म के करीब ला रहे हैं। जी हां…सर्वदमन डी बैनर्जी इन दिनों ऋषिकेश में रहते हैं और वहां रहकर वो एक मेडिटेशन सेंटर चला रहे हैं। इसी के साथ वो एक एनजीओ भी चलाते हैं, जिसका नाम है पंख। इससे करीब 200 बच्चों की पढ़ाई लिखाई का ध्यान रखा जाता है। और साथ ही उत्तराखंड की 50 गरीब महिलाओं को दी जाती है ढंग की जिंदगी बिताने लायक उस काम की ट्रेनिंग जो वो घर पर रहकर ही शुरू कर सकती हैं।

Shri Krishna

Source – Twitter

सर्वदनम डी बैनर्जी ने निभाया था कृष्ण और विष्णु का किरदार

आपको बता दें कि श्री कृष्णा में सर्वदमन डी बनर्जी ने कृष्ण और विष्णु दोनों का रोल प्ले किया था। क्योंकि कृष्ण विष्णु के ही अवतार हैं। वहीं स्वपनिल जोशी ने युवा कृष्णा का रोल निभाया था। रामायण बनाने वाले रामानंद सागर ने ही श्री कृष्णा को भी बनाया और इसे भी उतनी ही पॉपुलेरिटी मिली।  उस दौर में जब रामायण और महाभारत की पॉपुलैरिटी चरम पर थी, श्री कृष्णा पर बना ये शो भी दर्शकों को बेहद पसंद आया था।

रामायण की तरह ‘श्री कृष्णा’ भी बढ़ा सकता है दूरदर्शन की टीआरपी

Shri Krishna

Source – Hindustan Times

जब से रामायण का प्रसारण दूरदर्शन पर शुरू हुआ है तब से टीआरपी रेटिंग में दूरदर्शन नंबर 1 पर है। वहीं श्री कृष्णा को लेकर भी दूरदर्शन की यही उम्मीदे हैं। श्री कृष्णा भी एक बेहद ही पॉपुलर शो है और इसीलिए इसका फायदा दूरदर्शन को खूब मिल सकता है। ये सीरियल साल 1993 में पहली बार टेलीकास्ट हुआ था। और 1996 में इसे दोबारा टेलीकास्ट किया गया। तब भी लोगों ने इसे खूब पसंद किया था।

और पढ़ेंः 80 के दशक की मशहूर ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की कुछ अनकही बातें जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

SHARE