बर्थडे स्पेशल: जिमी शेरगिल की 10 यादगार फिल्में, जिन्होंने जीता दर्शकों का दिल

1 min


Jimmy shergill

बॉलीवुड एक्टर जिमी शेरगिल आज यानी 3 दिसंबर को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, वहीं बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स और फैंस जिमी शेरगिल को ट्विटर और सोशल मीडिया पर जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। जिमी को फिल्म इंडस्ट्री में 2 दशक से भी ज्यादा समय हो गया है और उनकी फिल्में काफी मजेदार और एंटरटेनिंग होती हैं। हालांकि उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य अभिनेता के तौर पर अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है, वह एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उनकी पहली फिल्म माचिस से लेकर मुन्ना भाई एमबीबीएस और हैप्पी भाग जाएगी जैसी फिल्में भी उनके एंटरटेनिंग अभिनय को हमेशा और ज्यादा बेहतर बनाती गईं। तो आइए उनके जन्मदिन के मौके पर आको बतातें हैं, उनकी कुछ ऐसी बेहतरीन फिल्मों के बारे में जिनमें उनका अभिनय दर्शकों के लिए यादगार बन गया….

माचिस- 1996

जिमी शेरगिल ने फिल्म माचिस से बॉलीवुड में डेब्यू किया और दर्शकों को अपने एक्टिंग टैलेंट से प्रभावित किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और इस फिल्म से उनका करियर आगे बढ़ना शुरु हो गया।

मोहब्बतें- 2000

जिम्मी शेरगिल ने मोहब्बतें में एक चॉकलेटी ब्वॉय की भूमिका निभाई जो अपनी प्रेमिका को पाने के लिए कुछ भी कर सकता था। हालांकि, फिल्म में कई अन्य कलाकार भी थे, लेकिन फिर भी जिमी शेरगिल ने इस फिल्म से अपनी पास पहचान बनाई और आगे बढ़ने के लिए खुद नए रास्ते बनाए।

मुन्नाभाई एमबीबीएस- 2003

फिल्म मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस. में जिमी शेरगिल ने एक कैंसर रोगी की भूमिका निभाई और हमें सिखाया कि जीवन वास्तव में कितना महत्वपूर्ण है। उनकी इस भूमिका से कई लोगों की आंखों में आंसू आए होंगे, लेकिन फिर भी फिल्म में उनका ये किरदार दर्शकों को बहुत पसंद आया, इसके अलावा फिल्म का गाना देखले आंखों में आंखें डाल, भला कौन भूल सकता है?

ए वेडनसडे- 2006

इस फिल्म में जिमी शेरगिल ने एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने ये साबित कर दिया कि जिमी शेरगिल किसी भी किरदार को पूरे परफेक्शन के साथ निभाने में सक्षम हैं और यह उस समय की एक यादगार फिल्म बन गई।

तनु वेड्स मनु- 2011

फिल्म तनु वेड्स मनु जिमी शेरगिल की सबसे मजेदार फिल्मों में से एक थी, जिसमें उन्होंने बेहद शानदार अभिनय किया और लोगों को खूब हंसाया भी। हम सभी कुछ समय से एक अच्छी कॉमेडी फिल्म का इंतजार कर रहे थे और इस फिल्म ने हमें वो एंटरटेनमेंट दिया जिसका हमको लंबे समय से इंतजार था और आज भी ये फिल्म लोगों को उसी तरह एंटरटेन कर रही है।

साहेब, बीवी और गैंगस्टर- 2011

तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशत रोमांटिक थ्रिलर ड्रामा इस फिल्म में जिमी शेरगलि ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में उन्होंने एक भ्रष्ट नेता का किरदार निभाया था, जो अपने पद और औधे को बनाए रखने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। फिल्म में जिमी शेरगिल के अभिनय को लोगों ने बहुत पसंद किया। इसके बाद फिल्म के दो और पार्ट भी रिलीज किए गए। सभी में जिमी शेरगिल के अभिनय की तारीफ हुई।

स्पेशल 26- 2013

हालांकि यह अक्षय कुमार की फिल्म थी, लेकिन फिल्म में जिमी शेरगिल की उपस्थिति भी बेहद अहम थी, क्योंकि उन्होंने फिल्म एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी और क्लाइमेक्स के सीन ने हमें हैरान कर दिया था क्योंकि इसमें जिमी शेरगिल ने एक बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स- 2015

अगर कोई ये कहे कि उसे यह फिल्म पसंद नहीं आई है तो इसका मतलब है कि वो बहुत बड़ा मज़ाक कर रहा है। इस सुपरहिट कॉमेडी फिल्म में जिमी शेरगिल ने बेहतरीन किरदार निभाया और अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया। फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। हर सीन एंटरटेनिंग और मजाकिया उदाहरणों से भरा था और यह उनकी सबसे यादगार फिल्मों में से एक है।

हैप्पी भाग जाएगी- 2016

हल्की-फुल्की कॉमेडी वाली फिल्म हैप्पी भाग जाएगी में जिमी शेरगिल के अभिनय ने सभी को हैरान कर दिया और ये फिल्म सुपरहिट रही। हम कह सकते हैं कि जिमी शेरगिल ने अपने अभिनय से फिल्म को एंटरटेनिंग बना दिया जिसकी वजह से ये फिल्म दर्शकों को पसंद आई।

फैमिली ऑफ ठाकुरगंज- 2019

हाल ही में आई एक्सन ड्रामा फिल्म फैमिली ऑफ ठाकुरगंज में भी जिमी शेरगिल ने एक गुंडागर्दी करके अपना काम निकालने वाले नेता का किरदार निभाया था। फिल्म को दर्शकों से काफी सराहना मिली। फिल्म में जिमी शिरगिल के साथ माही गिल भी अहम भूमिका में हैं, जो एक सामान्य परिवार में पारंपरिक मूल्यों पर आधुनिक समाज के प्रभाव का अनुसरण करते हैं।

और पढ़ें- ‘कबीर सिंह’ फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी फंसे अपनी ट्वीट की वजह से

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये