बर्थडे: जाने किस विवाद में फस कर डूब गया था Tanushree Dutta का करियर

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन हैं। बतादे तनुश्री का आज 35वां जन्मदिन हैं, भले ही अभिनेत्री इंडस्ट्री से दुरी बना चुकी हो लेकिन आज भी किसी न किसी विवाद में फसी नजर आ ही जाती हैं।

author-image
By Mayapuri Desk
New Update
Tanushree Dutta B'day Banner
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन हैं। बतादे तनुश्री का आज 35वां जन्मदिन हैं, भले ही अभिनेत्री इंडस्ट्री से दुरी बना चुकी हो लेकिन आज भी किसी न किसी विवाद में फसी नजर आ ही जाती हैं। जी हां बॉलीवुड की सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता अपने एक्टिंग करियर के दौरान अपनी बोल्ड एक्टिंग से अचानक सुर्खियों में नजर आई थी।

publive-image

हालाँकि उनका जन्म आज ही के दिन यानी 19 मार्च को साल 1984 में झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। बतादे तनुश्री दत्‍ता का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा और पिछले करीब आठ सालों से वह लाइमलाइट से बिलकुल दूर रही। वर्ष 2004 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था जिसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

publive-image

तनुश्री ने साल 2005 में फिल्‍म 'आशिक बनाया आपने' से इमरान हाश्मी के साथ बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। इस फिल्‍म में उन्‍होंने काफी बोल्ड सीन्स दिए अपनी बोल्‍डनेस से दर्शकों को हैरान कर देने वाली तनुश्री उस दौरान रातों रात स्टार बन गईं थी। फिल्म में तनुश्री ने बॉलीवुड के सबसे हॉट एक्टर इमरान हाशमी के साथ इंटीमेट सीन फिल्‍माये थे।

publive-image

आपको बतादे इस फिल्म का हिट सोंग 'आशिक बनाया आपने' को आज भी इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। हालाँकि तनुश्री ने ना केवल इस फिल्म में बल्कि चॉकलेट और अपार्टमेंट जैसी फिल्‍मों में भी जमकर बोल्‍ड सींस दिये। इन फिल्मों के बाद तनुश्री ने रकीब, ढोल, गुड बॉय बैड बॉय, भागम भाग जैसी फिल्मों में भी अच्छा काम किया।

publive-image

अपने अभिनय के साथ करियर की पीक पर रही तनुश्री दत्‍ता के एक कदम ने उन्‍हें इंडस्‍ट्री से दूर कर दिया था जी हां जिसके बाद से वह कभी बड़े पर्दे पर वापस नहीं लौट सकीं। तनुश्री ने अपनी बोल्डनेस और खूबसूरती की वजह से इंडस्ट्री और लोगों के बिच जो भी जगह बनाई थी वह एक पल में ख़तम हो गई थी और तनुश्री को अपने स्टारडम को छोड़ इंडस्ट्री से बाहर होना पड़ा था।

publive-image

दरअसल तनुश्री ने अपने करियर के बेहतरीन सफ़र के दौरान बॉलीवुड के जाने माने और पुराने अभिनेता नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया था। जी हां दरअसल फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' की शूटिंग के दौरान तनुश्री ने नाना पाटेकर पर छेड़खानी जैसा गंभीर आरोप लगा दिया था। जिसके चलते इंडस्ट्री ने उनसे बॉयकाट कर दिया और इस मामले में नाना को सभी बॉलीवुड स्टार और फैंस का पूरा सपोर्ट भी मिला था।

publive-image

अपने करियर के बर्बाद हो जाने के बाद तनुश्री कई सालों तक नजर नहीं आई। फिल्मों में नजर न आने के बाद तनुश्री सोशल मीडिया से भी गायब हो गईं। साल 2012 में जब वह एक इवेंट में नजर आईं तो सब उनका रूप देखकर चौंक गए। एक जमाने में बेहद हॉट अवतार में दिखने वाली तनुश्री बॉब कट बाल और साड़ी पहने नजर आईं। हालाँकि कईयों ने उन्‍हें पहचाना ही नहीं कि वे तनुश्री दत्‍ता हैं।

publive-image

बतादे जिस विवाद की वजह से अपना करियर बर्बाद कर चुकी तनुश्री पिछले कुछ महिने पहले फिर उस विवाद को सामने लेकर आई तनुश्री ने #MeToo कैंपेन के तहत अपनी लड़ाई लड़नी चाही जहा कई सेलेब्स का उन्हें सपोर्ट भी मिला जिसके बाद नाना और उनके बीच का विवाद एक बार फिर सुर्खियों में आ गया था। तनुश्री ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए मांग भी की थी कि नाना सहित अन्य आरोपियों का नार्को, ब्रेन मैपिंग और लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराया जाए।

publive-image

तनुश्री ने अपनी शिकायत में कहा था कि, नाना पाटेकर सहित अन्य सभी आरोपी राजनीति से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में वह मामले को भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके बाद इस विवाद ने तनुश्री की मुशिलें और बढ़ा दीं, हाल ही में ऐसी खबरें भी आई थी कि नाना के कुछ समर्थकों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर तोड़फोड़ कर दी थी।

publive-image

ख़ैर वह सुरक्षित है और अपना  40वां जन्मदिन मना रही हैं।

giy

Tags : Tanushree Dutta | tanushree dutta birthday | Tanushree Dutta Films 

Read More:

Ranbir की लिव-इन गर्लफ्रेंड को लेकर पिता Rishi Kapoor को थी दिक्कत?

मां के बर्थडे पर इमोशनल हुए करण जौहर, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

Dabangg 4: आ रहे हैं दबंग चुलबुल पांडे, अरबाज खान ने किया कन्फर्म

Mukesh Khanna ने Ranveer Singh को कहा 'नंगा होना है तो....'

Latest Stories