हैप्पी बर्थडे : 65 की उम्र में नारीत्व की पुनर्परिभाषा हैं नीना गुप्ता

युवा दिल वाली अभिनेत्री जो अपने जीवन में भूमिकाओं और निर्णयों के अपरंपरागत विकल्पों से समाज और फिल्म उद्योग के खिलाफ चुनौती और विद्रोह कर रही थी! अपनी बेटी- मसाबा गुप्ता को जन्म देने के बाद...

New Update
G
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

युवा दिल वाली अभिनेत्री जो अपने जीवन में भूमिकाओं और निर्णयों के अपरंपरागत विकल्पों से समाज और फिल्म उद्योग के खिलाफ चुनौती और विद्रोह कर रही थी! अपनी बेटी-मसाबा गुप्ता को जन्म देने के बाद वह पहली सेलिब्रिटी सिंगल मदर बनीं, जो अब एक प्रसिद्ध भारतीय फैशन डिजाइनर हैं.

G

पंचायत सीजन 3 की सफलता के साथ, वह आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं. खलनायक (1993) फिल्म के गाने 'चोली के पीछे क्या है' के बाद उन्हें स्टारडम मिला.

प्रारंभिक जीवन और स्टारडम

उनका जन्म कलकत्ता में हुआ था. हालाँकि, अपनी शिक्षा और पेशेवर विकास के लिए वे नई दिल्ली चली गईं. वह संस्कृत में पीएचडी की छात्रा थीं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपना रास्ता बनाया, साथी निर्देशक और अभिनेता सतीश कौशिक के साथ उनकी गहरी दोस्ती हुई. उन्होंने उन्हें 1977 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया, जहाँ उन्होंने अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त किया!

K

संबंध और स्टारडम

वह अपनी निजी ज़िंदगी या अतीत के बारे में बात करने से नहीं कतराती हैं. वह हमेशा अपने शुरुआती दिनों, रिश्तों और यहां तक कि मातृत्व के बारे में अनुभव साझा करती हैं, जो उनके समय के लिए एक महत्वपूर्ण मामला था.

F

Neena Gupta on X: "Mera pehla @filmfare award for #BadhaaiHo !  #FilmfareAwards2019 https://t.co/SgZywnjBUv" / X

बधाई हो (2018) के साथ उनका करियर फिर से चमक उठा, जहाँ उन्होंने एक मध्यम आयु वर्ग की गर्भवती महिला की भूमिका निभाई, और यहाँ तक कि सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (आलोचक) के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन प्राप्त किया. गुडबाय (2022) में उनकी भूमिका, जिसमें अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना, अरुण बाली, पावेल गुलाटी, एली अवराम और कई अन्य ने भी अभिनय किया, ने दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों से भी बहुत प्रशंसा प्राप्त की. यह फिल्म एक माँ और परिवार के हर दूसरे सदस्य के बीच के रिश्ते पर एक विशेष राग को छूती है.

Neena Gupta Movies and TV Shows:

संस्थान में उनके समकालीनों में पंकज कपूर, जीनत अमान, आलोक नाथ और अनु कपूर जैसे अभिनेता शामिल हैं...

Read More:

सिद्धार्थ मल्होत्रा के नाम पर फैन से ठगे 50 लाख, एक्टर ने दिया रिएक्शन

Junaid Khan ने बताई इंस्टाग्राम पर न होने की असली वजह!

प्रभास को डेट कर रही हैं दिशा पटानी, एक्ट्रेस ने हाथ पर बनवाया टैटू!

Bigg Boss OTT 3 में शुरु हुई लव स्टोरी,सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैशटैग

Latest Stories