Rashmika Mandanna बर्थडे: नेशनल क्रश का टॉलीवूड से बॉलीवुड तक का सफर

एक बार फिर से "श्रीवल्ली!" सुनने के लिए तैयार हो जाइए। एक बार फिर, क्योंकि दक्षिण भारतीय सिनेमा की बेताज बादशाह रश्मिका मंदाना आज 28 साल की हो गईं!

New Update
rashmika mandanna birthday
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एक बार फिर से "श्रीवल्ली!" सुनने के लिए तैयार हो जाइए। एक बार फिर, क्योंकि दक्षिण भारतीय सिनेमा की बेताज बादशाह रश्मिका मंदाना आज 28 साल की हो गईं! 

jhk

5 अप्रैल 1996 को जन्मी रश्मिका का सफर किसी अभूतपूर्व से कम नहीं रहा है। कन्नड़ फिल्मों में आकर्षक दर्शकों से लेकर बॉलीवुड में तहलका मचाने तक, उन्होंने अपनी संक्रामक मुस्कान और प्रभावशाली अभिनय से अपने लिए एक अलग जगह बनाई है।

टॉलीवुड से बॉलीवुड तक

 film "Kirik Party.

रश्मिका का सफर 2016 में कन्नड़ फिल्म "किरिक पार्टी" से शुरू हुआ। इसके बाद उन्होंने रोमांटिक कॉमेडी "चलो" से टॉलीवुड में धूम मचा दी। वास्तविक मोड़ उसी वर्ष ब्लॉकबस्टर रोमांस "गीता गोविंदम" के साथ आया, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री - दक्षिण के लिए प्रतिष्ठित फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड दिलाया।

Sarileru: Rashmika Makes The Difference

दर्शकों को लुभाने की रश्मिका की प्रतिभा "देवदास" और "सरिलेरु नीकेवरु" जैसी एक्शन से भरपूर फिल्मों के साथ-साथ आकर्षक रोमांस "भीष्म" में उनकी भूमिकाओं के साथ जारी रही। उन्होंने एक्शन-ड्रामा "सुल्तान" से तमिल सिनेमा में भी कदम रखा। लेकिन रिकॉर्ड-ब्रेकिंग एक्शन असाधारण फिल्म "पुष्पा: द राइज" में उग्र श्रीवल्ली की उनकी भूमिका ने उन्हें अखिल भारतीय स्टारडम तक पहुंचा दिया।

piup

रश्मिका ने एक्शन थ्रिलर "एनिमल" से हिंदी सिनेमा में बहुप्रतीक्षित कदम रखा। यह विवादास्पद फिल्म, व्यावसायिक रूप से सफल होने के बावजूद, रश्मिका के चरित्र चित्रण के लिए मिश्रित समीक्षा प्राप्त की।

रश्मिका के आने वाले प्रोजेक्ट्स

आगे देखते हुए, रश्मिका के प्रशंसकों के पास जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ है। वह "पुष्पा 2: द रूल" के सीक्वल में श्रीवल्ली के रूप में अपनी प्रशंसक-पसंदीदा भूमिका को दोहराने के लिए तैयार हैं। वह दो रोमांचक तेलुगु परियोजनाओं - महिला-केंद्रित फिल्मों "रेनबो" और "द गर्लफ्रेंड" में भी प्रमुख भूमिका निभाएंगी। इसके अलावा, वह विक्की कौशल के साथ हिंदी ऐतिहासिक नाटक "चावा" में ऐतिहासिक शख्सियत येसुबाई भोंसले का किरदार निभाएंगी।

Rashmika Mandanna to headline Rainbow: 'I really hope and pray that this  becomes your next favourite character of mine'

अधिकांश लोगों के राष्ट्रीय क्रश के लिए एक टोस्ट

विविध प्रकार की फिल्मों और अपनी कला के प्रति समर्पण के साथ, इसमें कोई संदेह नहीं है कि रश्मिका मंदाना आने वाले वर्षों में चमकती रहेंगी। हम उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और उनके सभी प्रयासों में सफलता की कामना करते हैं!

u

Tags : south actress Rashmika Mandanna | Rashmika Mandanna | happy birthday Rashmika Mandanna 

Read More:

राजनीति में शामिल होंगे मुनव्वर फारुकी, जानिए पूरा सच!

विजय देवरकोंडा और मृणाल की फिल्म फैमिली स्टार को मिला U/A सर्टिफिकेट

श्रीदेवी की बायोपिक बनाने के लिए बोनी कपूर क्यों करते हैं इनकार?

आशुतोष राणा ने किए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महाकाल के दर्शन

Latest Stories