गुरु पूर्णिमा पर बॉलीवुड सेलेब्स ने ऐसे किया अपने गुरुओं को याद

1 min


गुरु पूर्णिमा बॉलीवुड सेलेब्स

गुरु हर इंसान के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं

गुरु हर इंसान के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कोई भी इंसान कितना भी सफल क्यों न हो जाए, लेकिन उसकी सफलता के पीछे हमेशा किसी न किसी गुरु का आशीर्वाद या उनकी दी हुई शिक्षा होती है। ऐसे ही गुरु पूर्णिमा के खास मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपने गुरुओं को याद किया। गुरु पूर्णिमा के मौके पर अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर, संजय दत्त, मनोज वाजपेयी और सुभाष गई जैसे बॉलीवुड सेलेब्स अपने गुरुओं को कुछ इस तरह याद किया।

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपने गुरुओं को याद किया

अमिताभ बच्चन

बिग बी ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सोशल मीडिया पर कई पोस्ट शेयर कीं। एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- तीन लोक नव खंड में गुरु से बड़ा ना कोय ! करता करे ना कर सके गुरु करे सो होय। इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने एक और पोस्ट शेयर की। जिसमें उन्होंने प्रश्नवाचक चिन्ह को एक शिष्य के तौर पर संबोधित किया और आश्चर्यचकित चिन्ह को एक गुरु के रूप में संबोधित किया।

लता मंगेशकर

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने गुरु को याद किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- नमस्कार। गुरुर्ब्रम्हा गुरुर्विष्णु गुरुर्देवो महेश्वरः गुरु साक्षात परब्रम्ह तस्मै श्री गुरवे नमः गुरु की कृपा और गुरु का आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे यही मेरी प्रार्थना है।

संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने माता-पिता संग अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा- भले ही मेरे माता-पिता मेरे साथ अब नहीं हैं, मगर उनका आशीर्वाद और उनके द्वारा दी गई सीख हमारे साथ जरूर है. मेरे सबसे पहले गुरु, माता-पिता ही थे। उन्होंने मेरे जीवन के हर कदम पर मुझे गाइड किया।

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर लिखा, मैं अपने सभी गुरुओं को नमन करता हूं जिन्होंने मुझे एक स्पष्ट दिशा दी जिसके बिना मैं उद्देश्यहीन इंसान होता!

सुभाष घई

सुभाष घई ने लिखा, गुरु पूर्णिमा। गुरु शब्द दो संस्कृत शब्दों ‘अगु’+ ‘रु’ से आया है। ‘गु’ का अर्थ है अज्ञान या अंधकार और ‘रु’ का अर्थ है अंधकार को हटाना। गुरु हमें सही चीजें सिखाकर और हमें सही राह दिखाकर हमारे जीवन से अंधकार को दूर करते हैं।

कुणाल कोहली

कुणाल कोहली ने लिखा एकलव्य की तरह मेरे गुरुओं ने मुझे सीधे तौर पर नहीं सिखाया लेकिन मुझे सब कुछ सिखाया। यश चोपड़ा, गुरु दत्त, राज खोसला, राज कपूर, मनोज कुमार, विजय आनंद, सुभाष घई, महेश भट्ट और शेखर कपूर।

निमरत कौर

निमरत कौर ने लिखा, मैं अपने सभी लोगों के लिए आभारी हूं जो हमेशा मुझे प्रेरित करते हैं, उदाहरण के जरिए मुझे सिखाते हैं और मुझे आशीर्वाद देते हैं।

इन सबके अलावा शमिता शेट्टी, डिनो मोरिया और रवीना टंडन जैसे कई सेलेब्स ने भी गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने गुरुओं को याद किया।

ये भी पढ़ेंबहुत दिलचस्प है रणवीर-दीपिका की लव-स्टोरी, ऐसे किया था एक्ट्रेस को इंप्रेस


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये