सोनी सब के ‘Vanshaj’ में अपने 1 साल के सफर पर Anjali Tatrari ने की बात

सोनी सब का 'वंशज' अपनी रोचक और प्रासंगिक कहानी से दर्शकों को बांधे रखता है, जिसमें लैंगिक भूमिकाओं और विरासत की जटिल गतिशीलता को दिखाया गया है, एक ऐसी दुनिया जिस पर पारंपरिक रूप से पुरुष उत्तराधिकारियों का शासन रहा...

New Update
h
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोनी सब का 'वंशज' अपनी रोचक और प्रासंगिक कहानी से दर्शकों को बांधे रखता है, जिसमें लैंगिक भूमिकाओं और विरासत की जटिल गतिशीलता को दिखाया गया है, एक ऐसी दुनिया जिस पर पारंपरिक रूप से पुरुष उत्तराधिकारियों का शासन रहा है। इससे महाजन परिवार में तीव्र संघर्ष पैदा होता है, जिससे युविका (अंजलि तत्रारी) और डीजे (माहिर पांधी) के बीच भयंकर प्रतिद्वंद्विता शुरू हो जाती है। 'वंशज' के हालिया एपिसोड में युविका की दुनिया तब बिखर जाती है जब उसे धोखाधड़ी के लिए जेल की सजा सुनाई जाती है। महाजन उसके पतन का आनंद लेते हैं, और सिस्टम में हेरफेर करके यह सुनिश्चित करते हैं कि उसे एक क्रूर जेलर के अधीन कैद कर लिया जाए।

अंजलि तत्रारी ने ‘वंशज’ में अपने एक साल के सफर में तीन अलग-अलग किरदार निभाए हैं, जिनमें से हर किरदार ने दर्शकों को खूब आकर्षित किया है और उनके किरदारों में कई नाटकीय मोड़ आए हैं। एक खुली बातचीत में अंजलि ने पिछले एक साल के अपने सफर के बारे में बताया।

yt

आपको क्या लगता है कि वंशज में इस 1 साल के सफर के दौरान आपका किरदार किस तरह विकसित हुआ है?

शुरू हुए एक साल हो गए हैं और मेरे किरदार में काफी सुधार हुआ है। अगर हम शुरुआत को देखें तो मेरा किरदार अपरिपक्व था, उसके पास कोई लक्ष्य और आकांक्षाएं नहीं थीं, लेकिन अब वह काफी परिपक्व और साहसी है। यह एक रोलर-कोस्टर राइड की तरह रहा है क्योंकि मुझे सिर्फ़ एक साल में रोमांस से लेकर गुस्से और बदले तक के कई रंग निभाने को मिले। मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैंने अपने किरदार के लगभग सभी रंग निभाए हैं और इस धारावाहिक ने एक अभिनेता के तौर पर मेरे विकास में वाकई मदद की है। अभी भी बहुत कुछ आना बाकी है।

 

शो में तीन अलग-अलग भूमिकाएँ - युक्ति, युविका और चिंकी - निभाते समय आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा और आपने उनसे कैसे पार पाया?

एक साथ तीन किरदार निभाना बहुत मुश्किल काम है क्योंकि कई बार मैं भूल जाती हूँ कि मैं किस सीन में कौन सा किरदार निभा रही हूँ और कई बार मैं युविका, युक्ति और चिंकी के संवादों को मिला देती हूँ। मैं हर किरदार के संवाद को चिह्नित करने के लिए तीन अलग-अलग हाइलाइटर का इस्तेमाल करती हूँ। यह मुश्किल है लेकिन यह आकर्षक है क्योंकि मैं तीन अलग-अलग किरदार निभा रही हूँ। युविका ऋषिकेश की एक छोटे शहर की लड़की थी जबकि युक्ति बहुत अमीर और क्लासी है और चिंकी बहुत देसी और नकारात्मक है। नकारात्मक किरदार निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण है क्योंकि नकारात्मक किरदार के कई शेड्स होते हैं लेकिन यह एक समृद्ध अनुभव है क्योंकि मैंने अपने करियर में कभी भी नकारात्मक किरदार नहीं निभाया है। यह तथ्य कि दर्शकों को मेरे तीनों किरदार पसंद आ रहे हैं, बहुत प्रेरणादायक है और यह मुझे उनका मनोरंजन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

iu

क्या आप पिछले साल की कोई मजेदार या दिलचस्प कहानी शेयर कर सकते हैं?

शूटिंग शुरू होने से कुछ महीने पहले, मैं अपनी माँ के साथ ऋषिकेश गया था और वहाँ मैंने अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिताया। यह जगह बहुत खूबसूरत और शांत है और मैंने गंगा माँ से प्रार्थना की कि वे मुझे फिर से ऋषिकेश बुलाएँ। और ऐसा लगा जैसे भगवान ने मेरी प्रार्थना सुन ली है क्योंकि शो के पहले 12-15 दिनों के दौरान हमें पहाड़ियों के पास ऋषिकेश में शूटिंग करनी थी। यह एक प्यारा अनुभव था और मुझे उन खूबसूरत पलों को फिर से जीने का मौका मिला।

"वंशज" में अपनी भूमिका के बारे में प्रशंसकों से आपको क्या प्रतिक्रिया मिली है?

मुझे हर रोज़ पुरुषों और महिलाओं दोनों से हज़ारों संदेश मिलते हैं। लड़कियाँ मूल रूप से कहती हैं कि मेरा किरदार उनके लिए एक प्रेरणा है। यह देखकर कि युविका ने जीवन में बहुत कुछ सहा है, लेकिन फिर भी वह कभी हार नहीं मानती और वापस लड़ती है, यही बात दर्शकों को जोड़ती है। यहाँ तक कि कुछ पुरुषों ने भी मुझे कई बार संदेश भेजकर कहा है कि वे सुनिश्चित करते हैं कि उनकी बेटी वंशज देखे। मुझे लगता है कि यह जीवन के लिए एक सामान्य सबक है क्योंकि हर किसी के पास कुछ न कुछ परिस्थितियाँ होती हैं और जीवन शायद ही आपकी योजनाओं के अनुसार चलता है। यह हम पर निर्भर करता है कि हम उम्मीद न खोएँ और जो हम चाहते हैं उसे पाने के लिए वापस लड़ें।

सोनी सब पेश करता है 'वंशज': महिला वारिस की यात्रा प्रदर्शित करने वाला सम्मोहक पारिवारिक ड्रामा

क्या शो में कोई ऐसा ट्विस्ट या घटनाक्रम है जिसे आप दर्शकों को दिखाने के लिए उत्साहित हैं?

मैं आपको यकीन दिला सकता हूँ कि एक बड़ा ट्विस्ट और टर्न आने वाला है, लेकिन मैं अभी इसका खुलासा करके रोमांच को खराब नहीं करूँगा। शो में और भी बहुत कुछ आने वाला है जिसे देखकर आप अपने नाखून चबाने पर मजबूर हो जाएँगे। तो देखते रहिए और वंशज को देखते रहिए।

आप किसके साथ सबसे अच्छी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री शेयर करते हैं?

सभी अभिनेताओं के साथ शूटिंग करना मजेदार है क्योंकि वे सभी अपनी-अपनी भूमिकाओं में बहुत अच्छे हैं। मैं अपने ऑन-स्क्रीन प्रतिद्वंद्वी माहिर के साथ एक बेहतरीन रिश्ता साझा करती हूं, जो दिग्विजय महाजन की भूमिका निभाते हैं। भले ही हमारे किरदार ऑन-स्क्रीन हमेशा एक-दूसरे से अलग-थलग रहते हैं, लेकिन हम ऑफ-स्क्रीन बहुत सौहार्दपूर्ण हैं और साथ काम करना और खाना खाना पसंद करते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति का सह-कलाकार के रूप में होना बहुत अच्छा है जो इतना सहायक और समझदार हो।

u

वंशज के 1 साल पूरे होने पर आप अपने प्रशंसकों को क्या संदेश देना चाहते हैं?

सबसे पहले, मैं उन्हें शो को दिए गए प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। जब भी मैं जाता हूँ लोग मुझे युविका के नाम से पहचानते हैं और यह देखना ज्ञानवर्धक है कि दर्शकों को हमारा प्रदर्शन पसंद आ रहा है। जब हमने पहली बार शुरुआत की थी तो किसी ने नहीं सोचा था कि हमें इतना प्यार मिलेगा। इसलिए मैं दर्शकों को धन्यवाद देना चाहता हूँ और उनसे अनुरोध करना चाहता हूँ कि वे शो देखते रहें क्योंकि अभी भी कई ऐसे मोड़ आने बाकी हैं जो निश्चित रूप से उन्हें अपनी सीटों से बांधे रखेंगे।

ghf

वंशज को सोनी सब पर हर सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे और रात 10 बजे देखें

Read More:

जब पहला नशा में उड़ गई थी पूजा बेदी की स्कर्ट, फराह खान ने किया खुलासा

चूहों ने बिगाड़ी कार्तिक आर्यन की McLaren GT की रौनक, लाखों का नुकसान!

Dhamaal 4 के लिए फिर साथ आएंगे अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित

23 जून को रजिस्टर्ड मैरिज करेंगे Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal

Latest Stories