INTERVIEW मुनव्वर फारूकी ने फैंस को नहीं इन्हें दिया जीत का श्रेय

मुनव्वर इकबाल फारुकी जिन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी में अपना नाम बनाया है. बता दें वो न सिर्फ एक कॉमेडियन हैं बल्कि वो एक रैपर और सिंगर भी हैं. मुनव्वर कॉमेडी में अपने अनोखे अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं.

New Update
‘Bigg Boss 17’ Winner Munawar Faruqui Full Exclusive Interview

मुनव्वर इकबाल फारुकी जिन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी में अपना नाम बनाया है. बता दें वो न सिर्फ एक कॉमेडियन हैं बल्कि वो एक रैपर और सिंगर भी हैं. मुनव्वर कॉमेडी में अपने अनोखे अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं. 2022 में आये कंगना रनौत के रियलिटी टीवी शो 'लॉक अप सीज़न 1' के विजेता भी रह चुके हैं. और कई सारी कॉन्ट्रोवर्सी के बाद मुनव्वर ने 'बिग बॉस 17' की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है.

‘Bigg Boss 17’ Winner Munawar Faruqui Full Exclusive Interview

टनल से बाहर आये हैं, इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

यही कहूँगा कि मुझे टनल के बाहर सिर्फ बिग बॉस हीं भेज सकते थे. मै बहुत ज्यादा खुश हूँ कि मुझे टनल से बाहर निकालने में सबसे बड़ा योगदान मेरे फैंस ने दिया है. मै बहुत खुश हूँ मुझे इतना प्यार और सम्मान दिया है. मै बहुत थैंकफूल हूँ क्योंकि इस तरह के फैंस सिर्फ नसीब वालों को हीं मिलते हैं. और मुनव्वर नसीब वाला है. 

आपने अपनी इस कामयाबी के लिए बहुत मेहनत किया है, तो आप अपनी इस कामयाबी का श्रेय किसे देना चाहते हैं? अगर आपके माता-पिता होते तो ये उनके लिए भी बहुत प्राउड मोमेंट होता. इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

जिंदगी में जब भी कुछ अच्छा या बुरा होता है तब मै यही सोचता हूँ कि काश आज वो यहाँ होते. मै बहुत सी चीजों से गुज़रा हूँ तो मुझे लगता है कि मेरे माँ और पिता की दुआएं हमेशा मेरे साथ हैं. मै स्टेज पर ये कहना चाहता था पर कह नहीं पाया पर ये शायद ये सही जगह ये कहने के लिए कि, 
“तू साथ ना माँ, पर साथ तेरा साया था,
कितना मशहुर और कितना हीं कमाया था,
वो तोड़ने आए थे मेरा मिट्टी का महल,
लेकिन बेटा मुमताज़ का इनका ताज छीनने आया था.”

Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui

इंडस्ट्री से कई लोगों ने आपको सपोर्ट किया है, आपका गेम भी शो में ऊपर-नीचे होते हुए देखा गया था. आप इस सपोर्ट को किस तरह से देखते हैं?

मेरा गेम ऊपर-नीचे हुआ था मै इस बात को मानता हूँ. जब मै अपनी कामयाबी का श्रेय खुद को देता हूँ तो अपनी नाकामयाबी का जिम्मेदार भी मै खुद को हीं ठहराता हूँ. अगर शो के अन्दर मेरे साथ जो कुछ भी हो रहा था अगर वो मेरे कर्म की वजह से हो रहा था तो आज जो कुछ बाहर मेरे साथ हो रहा है वो भी मेरे हीं कर्म की वजह से हो रहा है. इस तरह के प्लेटफार्म पर जब आपको पर्सनल और प्राइवेट चीजें बाहर आती हैं तब आप उसके लिए तैयार नहीं होते हैं. जिन्होंने मुझे उस वक़्त में भी इतना सपोर्ट किया वो मुझे जानते हैं, और उन्होंने मुझे देखा है. 

मन्नारा और अभिषेक के साथ आपकी दोस्ती क्या आगे भी जारी रहेगी?

बिल्कुल, मन्नारा और अभिषेक के साथ मेरी दोस्ती हमेशा रहेगी. अंकिता के साथ भी मेरी दोस्ती रहेगी. बिग बॉस के घर में आप बहुत सारे इमोशन से गुज़रते हैं. मैंने अन्दर जो कुछ भी फील किया मुझे नहीं लगा था कि मै कभी इस तरह के इमोशन को फील करूँगा. शो ऐसा है कि आपकी दोस्ती में दरार आना लाजिम है, लेकिन अंत में आपको इस बात का अहसास होता है कि जो रियल रिश्ते हैं वो घर के बाहर भी रहेंगे.

Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui

कुछ लोगों का मानना है कि आपकी इस जर्नी में आपने ज्यादा कुछ नहीं किया है, आप यहाँ तक औरतों के भरोसे पहुंचे हैं, जैसे कभी मन्नारा कभी आयशा. इसके बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?

मै यही कहूँगा कि जब आप एक रियलिटी शो जीतते हैं और आपके चाहने वाले बहुत ज्यादा होते हैं तब आप अपने नए प्रोजेक्ट को लेकर कुछ ज्यादा हीं बड़े एक्सपेक्टेशन बिल्ड कर देते हैं, और शायद उसी एक्सपेक्टेशन के बेसिस पर लोगों को लगा होगा कि शायद मै शो में इंटर करते हीं कुछ धमाल मचा दूंगा. मैंने बिग बॉस के घर को समझा और मैंने अपने दायरे हमेशा बना कर रखें, कभी भी किसी को पर्सनल अटैक नहीं किया, ना कभी किसी को गालियाँ दी. मेरा ये मानना है कि अगर बात करके चीजें सुलझ सकती हैं तो मै उनको उलझाने में विश्वास नहीं रखता हूँ. मै असल जिंदगी में भी झगड़ों से दूर रहता हूँ इसलिए शायद मै बग बॉस के घर में झगड़ा करते हुए नहीं दिखा. जब जरुरत थी तो मैंने उस जरुरत के हिसाब से गेम खेला है. 

बिग बॉस के पहले और बिग बॉस के बाद आपकी जिंदगी कितनी बदली है, इसके बारे में कुछ कहना चाहेंगे?

जब मै बिग बॉस के घर गया था तब मै ट्रॉफी लेने जरुर गया था लेकिन अब जब मै बिग बॉस से बाहर आ रहा हूँ तब सिर्फ ट्रॉफी लेकर नहीं आ रहा हूँ. मै एक बेहतर मुनव्वर को बाहर लेकर आया हूँ. ये मेरे एक्शन और मेरे लाइफ के आगे के डिसिजन में हमेशा दिखेगा. बिग बॉस की जर्नी में मेरे साथ जो कुछ भी हुआ मुझे किसी भी बात का कोई अफ़सोस नहीं है. मै ग्रेटफूल हूँ की मेरी आजमाईश उस जनता के सामने हीं हुई जिस जनता ने मुझे बनाया है. मै कठघरे में खड़ा था लेकिन उन्होंने मेरे लड़खड़ाते क़दमों को संभाला है, और मुझे सहारा देकर उठाया है. मै सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ जिन्होंने मुझपर भरोसा किया. 

munawar interview

आपने बिग बॉस की ट्रॉफी तो जीत ली है लेकिन जब आप घर के अन्दर थे तब बहुत सारे लोगों ने आपके खिलाफ बहुत कुछ बोला है, जिससे आपकी इमेज खराब हुई है, और आपकी फैमिली इससे अफेक्ट हुई होगी तो इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

फैमिली, दोस्त, चाहनेवाले और फैंस, इन सभी को अफेक्ट किया होगा. मैंने बहुत सारी औरतों के साथ काम किया है, प्रोजेक्ट्स किये हैं तो उन्हें पता है कि मै उनकी इज्जत करता हूँ और उनको मैंने आस-पास कितना कम्फ़र्टेबल फील करवाया है. मेरी टीम, जिनके साथ मै काम करता हूँ उनमें भी बहुत सारी औरतें हैं और मै खुद को ग्रेटफूल मानता हूँ कि मै ऐसी औरतों को जानता हूँ जो नज़र से नज़र मिलाकर मुझे ये कह सकती हैं कि मै ऐसा नहीं हूँ जैसा मुझे दिखाया गया. हाँ, मै मानता हूँ कि मुझसे कुछ गलतियाँ हुई हैं. उन्होंने जो किया उसके जवाब मै आनेवाले भविष्य में अपने एक्शन से हीं दूंगा.

आपकी जीत की ख़ुशी में जश्न हो रहा है, इसके बारे में कुछ बताइए?

मुझे ज्यादा तो नहीं पता, लेकिन लोग बोल रहे हैं कि डोंगरी में जश्न हो रहा है, और मै हीं खुश हूँ. मै यही सोच रहा हूँ कि मै ट्रॉफी लेकर सीधा डोंगरी जाऊंगा. 

Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui

Tags : Bigg Boss Winner Munawar Faruqui | Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui interview | Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui full interview | munawar-faruqui-exclusive-interview | lock-upp-winner-munawar-faruqui

READ MORE

कैसे रखते हैं Karan Veer Mehra खुद को फिट, क्या है उनके फिटनेस का राज़

फाइटर निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की अगली फिल्म में सैफ अली खान आएंगे नजर

Allu Arjun स्टारर पुष्पा 2 की रिलीज डेट आई सामने

बिग बॉस 17 के बाद पलटी अंकिता-आयशा की किस्मत, मिली बॉलीवुड फिल्म

Latest Stories