Birthday सुधाकर शर्मा : शायद यह गीत भी सलमान पर ही फिल्माया जायेगा

सलमान  खान-करिश्मा कपूर की जोड़ी वाली फिल्म 'दुल्हन हम ले जाएंगे' का नारा बुलंद है. इस फिल्म का गीत-संगीत युवा वर्ग को खींच रहा है क्योंकि फिल्म का शीर्षक ही एक गीत के बोल 'दुल्हन हम...' पर है.

New Update
Sudhakar Sharma

मायापुरी अंक 334 

मायापुरी पत्रिका की यादों से सुधाकर शर्मा का इंटरव्यू जिसे शरद राय ने लिया था.

सलमान  खान-करिश्मा कपूर की जोड़ी वाली फिल्म 'दुल्हन हम ले जाएंगे' का नारा बुलंद है. इस फिल्म का गीत-संगीत युवा वर्ग को खींच रहा है क्योंकि फिल्म का शीर्षक ही एक गीत के बोल 'दुल्हन हम...' पर है. एक बार फिर 'ओढ ली चुनरिया तेरे नाम की'. -. की गाना लोगों की जुबान पर है.

सलमान के होठों पर सुधाकर के शब्द कितना फबते है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज भी सलमान अपने हर स्टेज प्रोग्राम में 'ओढ ली चुनरिया...' का सहारा-जरूर लेते है और, अब जबकि उनका प्यार परवान पर है, 'दुल्हन हम ले जाएंगे' की शब्दबंदी सलमान की 'पर्याय' बन गई है. इसका श्रेय जाता है गीतकार सुधाकर शर्मा को.

Odh Li Chunariya

'सिर्फ मुझे ही नहीं, सबको... सबका श्रेय जाना चाहिए. ' सुधाकर झिझकते हुए कहते है. यह सच है कि मैंने अब तक सबसे ज्यादा गीत सलमान की फिल्मों के लिए ही लिखे हैं, पर मेहनत तो सबकी होती है संगीतकार, नायक, नायिका और निर्देशक सबकी सोच मिलकर काम करती है तब बनती हैं एक फिल्म. ' 'ओढ़ ली चुनरिया... (फिल्म "प्यार किया तो डरना क्या') लिखने के बाद से अब तक महज तीन सालों में सलमान-गोविन्दा स्टारर फिल्मों के लिए सुधाकर ने बाइस चुनरिया गीत लिखे है. क्या "दुल्हन हम ले जाएंगे! से भी वह वैसी ही उम्मीद करते है? पूछने पर सुधाकर कहते हैं- "पता नहीं, वक्त बताएगा. हां, ' चुनरिया' का तो एक रिकार्ड बन गया है. पिछले दिनों मैंने संगीतकार राजेश रौशन के लिए एक होली पर आधारित चुनरी गीत लिखा है-' सावन न भीगी, भादो न भीगी, फागुन में भीग गई चुनरिया.... ' शायद यह गीत भी   सलमान पर ही फिल्माया जाएगा. '

Pyaar Kiya To Darna Kya

"दुल्हन हम ले जाएंगे' के साथ ही सुधाकर के गीतों वाली दूसरी फिल्में हैं 'कहीँ प्यार ना हो जाए' (सलमान-रानी), जोड़ी न.1' (संजय दत्त-गोविन्दा), कुरूक्षेत्र (संजय दत्त-सरजमी) ' प्यार बिना क्या जीना, 'म्हारी मां संतोषी' (राजस्थानी) "रूप तेरा मस्ताना', केतन देसाई की फिल्म (सलमान-करिश्मा) और अनीस बज्मी की फिल्‍म है. इन फिल्मों के लिए वह हिमेशा रेशामिया, आनंद राज आनंद, राजेश रौशन के संगीत संयोजन में शब्दांकन किए है. "ये सब फिल्में बताएंगी कि मेरे गीतों की भावी शैली क्या होगी."  सुधाकर इतना कहकर संतोष की सांस लेते है. "एक लम्बा स्ट्रगल करने के बाद आज स्थिति आयी है कि स्टार अपनी पसंद देते है-सुधाकर से गीत लो. यही मेरा उत्साहवर्धन है."

सुधाकर शर्मा और हिमेश रेशमिया की टीम इंडस्ट्री में काफी चर्चित है क्योंकि इन्होंने ज्यादातर सलमान के लिए ही गीत दिए हैं, इसकी वजह? पूछने पर वह कहते हैं,

Sudhakar Sharma and Himesh Reshammiya

"बात चल जाने की और ट्यूनिंग मिलने की होती है, बस इतनी ही बात है. मैने हिमेश के साथ ज्यादा काम किया है यह सही है. मगर मैने औरों के साथ भी काम किया है और कर रहा हूं. बेशक आज मैं इस्माइल दरबार, आनंद राज आनंद, राजेश रौशन, फाल्गुनी पाठक के हिट अलबम (मैने पायल जो छनकाई) का नाम ले सकता हूं मगर मेरे पीछे सपोर्ट तो हिमेश का ही रहा है. हम लोगों ने मिलकर चार सौ गाने तैयार कर रखें हैं”

आनंद राज आनंद से फिल्म 'परदेशी बाबू' के गानों को लेकर आपका कुछ विवाद हुआ था, क्या बात थी?

film 'Pardeshi Babu'

"अब मै किसी नई कंट्रोवर्सी में नही जाना चाहता इसलिए प्लीज...अब हमारे बीच अच्छे संबंध है."

'सुधाकर और संगीतकार हिमेश की टीम सिर्फ स्टारों के लिए ही गानें लिखेगी, इस अफवाह की वजह?! "पता नहीं कौन ऐसी बात फैला रहा है. भाई, मैं गीतकार हूं और सबके लिए उपलब्ध हूं. मै मेरी बात करूंगा तो यही कह सकता हूं कि मैं एक कवि हूं जिसका भावुक हृदय होता है. मै सीरियल (आशिकी, आंगन) भी कर रहा हूं, अलबम भी कर रहा हूं. मेरा एक अलबम लंदन में रिकॉर्ड हुआ है जो नये संगीतकार हैं मगर वर्ल्डवाइड मार्केटिंग करने जा रहे हैं."  

Sudhakar Sharma filmography

Tags : lyricist-sudhakar-sharma | sudhakar-sharma 

READ MORE: 

Mayapuri Magazine की रिपोर्टर ने Bigg Boss में Vicky Jain से पूछा सवाल

Sushmita Sen की आर्या सीजन 3 के 'अंतिम वार' का ट्रेलर आउट

शो 'Mehndi Wala Ghar' एक्टर Karan Mehra ने बताया शो के बारे में

Reema Worah ने अपने आनेवाले सीरियल Mehndi Wala Ghar के बारे में बताया

Latest Stories