Janani AI Ke Kahani: नए जमाने का एक नया अनोखा शो

एमएजे प्रोडक्शन की अनोखी सीरियल 'जननी एआई की कहानी' दंगल टीवी पर लांच हो चुकी है. शो का निर्माण मृणाल झा और अभिज्ञान झा ने किया है. इस शो का कांसेप्ट बेहद अनोखा है. शो के ट्रेलर से ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है...

New Update
Janani AI Ki Kahani
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एमएजे प्रोडक्शन की अनोखी सीरियल 'जननी एआई की कहानी' दंगल टीवी पर लांच हो चुकी है. शो का निर्माण मृणाल झा और अभिज्ञान झा ने किया है. इस शो का कांसेप्ट बेहद अनोखा है. शो के ट्रेलर से ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि किस तरह एक माँ अपनी बेटी के लिए नयी तकनीक का इस्तेमाल करके उसके जैसी दिखने वाली एक रोबोट बनाती है. शो में मौली गांगुली, सुमित कौल, प्राप्ति शुक्ला, नितिन गुलेरिया, प्रियांक ततारिया, मेघना कुकरेजा, मिताली पांडे और वरुण जैन जैसे कलाकार मुख्य किरदार में होंगे.

शो के लॉन्च के मौके पर शो के निर्माता मृणाल झा और अभिज्ञान झा के साथ साथ सीरियल में माँ बेटी का किरदार निभा रहीं मौली गांगुली और प्राप्ति शुक्ला भी मौजूद थे. और इनके अलावा शो कि कास्ट से प्रियांक ततारिया और मेघना कुकरेजा भी मौजूद थें.

iku

इस शो का कॉन्सेप्ट नया है इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

मौली- मै बस यही उम्मीद करती हूँ कि लोगों को ये शो अच्छा लगे. अभिज्ञान एयर और मृणाल मैम ने कुछ नया बनाया है जिसमें सब मसाला है लेकिन इसका सेटअप थोड़ा अलग है. 

आप अपने किरदार के बारे में क्या कहना चाहेंगी?

प्राप्ति- अभी जैसा सभी ने देखा है मेरे किरदार का नाम तारा है जो बीमार रहती है और वो अपनी माँ के साथ रहती है और वो उसकी सपोर्ट सिस्टम है. इससे ज्यादा मै और कुछ नहीं बोल सकती हूँ.

मुझे ये किरदार को करते हुए बहुत मज़ा आया. मै इसमें बहुत कुछ एडवेंचर भी कर रही हूँ. एक्शन स्टंट किया जिसमें मुझे थोड़ा डर भी लगा लेकिन मुझे मजा भी बहुत आया.

अभिज्ञान- इन्होंने बहुत अच्छे से स्टंट किया. बस एक बार इन्होंने स्टंट डबल को करते हुए देखा और बाकी सारा सीन इन्होंने खुद किया.

l;/

शो को इतना प्यार मिल रहा है, इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

मृणाल- देखते रहें, आगे बहुत कुछ होना बाकी है. इस शो में वो सबकुछ मिलेगा जो बाकी शोज में नहीं मिलेगा क्योंकि इसका सब्जेक्ट हीं बिल्कुल अलग है. हम इस शो में एआई के बारे में एक्स्प्लोर करेंगे जिसके बारे में आज सारी दुनिया बात कर रही है. ये शो एंटरटेनमेंट के साथ साथ इनफार्मेशन भी देगा.

इस शो का कॉन्सेप्ट बेहद यूनिक है तो इसके लिए क्या रिसर्च किया था?

अभिज्ञान- ऐसा कुछ रिसर्च नहीं किया था. हम सभी आजकल एआई के बारे में पढ़ते रहते हैं. हमें उम्मीद नहीं थी कि टीवी पर कभी इस तरह की चीजे देखने को मिलेगी. हम बहुत खुश हैं कि हमें इस सब्जेक्ट पर कुछ करने के लिए मिला है.

क्या ये भी रजनीकांत की फिल्म रोबोट और हाल हीं में रिलीज़ हुई फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ की किरदार सिफ्रा जैसा है?

अभिज्ञान- नहीं ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. रजनीकांत का रोबोट सिर्फ एक रोबोट था उसके अन्दर आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस जैसा कुछ नहीं था और सिफ्रा की अगर बात करें तो वो बिल्कुल इन्सान जैसी हीं थी. ये उन सभी से बहुत अलग है.

शो में एंटरटेनमेंट के साथ साथ एक्शन भी भरपूर देखने को मिलेगा. हमारी पूरी कास्ट बहुत हीं अच्छी है और हमें हरदिन शूट करने में बहुत मज़ा आता है.

trailer

इस शो का कॉन्सेप्ट बाकी शो के सास-बहु और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के कॉन्सेप्ट से बहुत अलग है. इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

प्रियांक- अगर मै एक आर्टिस्ट के तौर पर बात करूँ तो, एक इन्सान को काफी बोल्ड होना पड़ता है मार्केट में कुछ नया लेकर आने के लिए. मुझे लगता है हमारे टेलीविज़न की जो रीत चलती आ रही है उसको थोड़ा सा खत्म करने की जरूरत है. ये शो बहुत हीं अच्छा स्टार्ट है एक नए टॉपिक को लेकर जिसके बारे में पूरी दुनिया बात कर रही है.  

इस लॉन्च के मौके पर न्यारा बनर्जी और हर्ष राजपूत भी नजर आयें जिन्होंने पहले भी इस प्रोडक्शन हाउस के साथ काम किया है.

न्यारा शो की तारीफ करते हुए कहती हैं, “ये शो आज का शो और आजकल बच्चों को एआई, रोबोट्स और ऐसी हीं चीजें देखना पसंद है. मुझे उम्मीद है कि आज के जनरेशन के बच्चों को ये शो जरुर पसंद आएगा.”

एआई पर बात करते हुए हर्ष राजपूत कहते हैं, “एआई एक ऐसी चीज है जो हमारी लाइफ में पूरी तरह से घुस चुकी है. हर कोई एआई का इस्तेमाल कर रहा है. मुझे लगता है इस शो के बाद लोगों के एआई के बारे में थोड़ी और जानकारी मिलेगी. शो का कॉन्सेप्ट फ्रेश है.”

ju

क्या आपको लगता है कि आनेवाले समय में एआई ह्यूमन को रिप्लेस कर देगा.

हर्ष- खतरा तो बढ़ा है.

न्यारा- खतरा तो बहुत है क्योंकि आजकल मै रील्स पर भी देख रही हूँ कुछ पुराने एक्टर्स का यंग वर्जन एआई की मदद से बनाया गया है. जो इन्स्टाग्राम पर काफी वायरल हो रहा है. हमें तो डर लग रहा है कि कहीं कुछ समय के बाद हमारी जरुरत नहीं पड़ी तो, लेकिन ओरिजिनल तो ओरिजिनल हीं होते हैं और हमें कोई रिप्लेस नहीं कर सकता है.

एआई के पॉजिटिव के साथ साथ नेगेटिव इफ़ेक्ट भी हैं तो इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?

हर्ष- प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी कहा था कि हमें एआई का इस्तेमाल सही तरीके से करना चाहिए. मुझे लगता है लोगों को इसके सही इस्तेमाल के बारे में पता होना चाहिए.

न्यारा- हमें इस चीज का ध्यान रखना चाहिए.

Read More:

गैलेक्सी अपार्टमेंट फायरिंग केस के बाद पहली बार पब्लिक में दिखे सलमान

'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में हंसी का तड़का लगाएंगे विक्की और सनी कौशल

Nysa के जन्मदिन से पहले Kajol ने बेटी पर लुटाया प्यार

किराए के फ्लैट में रहते थे शाहरुख-गौरी खान, चंकी पांडे ने किया खुलासा

Latest Stories