शिव शक्ति-तप त्याग तांडव: राम यशवर्धन ने गणेश सीक्वेंस के बारे बताया

कलर्स का ‘शिव शक्ति – तप त्याग तांडव’ भगवान शिव और देवी पार्वती के बीच ब्रह्मांड की पहली प्रेम कहानी से लगातार दर्शकों को रोमांचित कर रहा है। यह दमदार कहानी सभी भावनाओं से परे जाते हुए, शिव और शक्ति...

author-image
By Shilpa Patil
New Update
Shiv Shakti Tap Tyag Tandav Ram Yashvardhan told about Ganesh sequence
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कलर्स का ‘शिव शक्ति – तप त्याग तांडव’ भगवान शिव और देवी पार्वती के बीच ब्रह्मांड की पहली प्रेम कहानी से लगातार दर्शकों को रोमांचित कर रहा है। यह दमदार कहानी सभी भावनाओं से परे जाते हुए, शिव और शक्ति के कर्तव्य, त्याग और अलगाव के सफर को दर्शाता है - जो तप, त्याग और तांडव का सार है। कलर्स के ‘शिव शक्ति – तप त्याग तांडव’ में, पार्वती के दिव्य किरदार को जीवंत करने वाली प्रतिभाशाली अभिनेत्री सुभा राजपूत ने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस और भावनात्मक गहराई से दर्शकों के दिलों को जीत लिया है। जबकि शो गणेश से जुड़े आगामी नाटकीय सीक्वेंस में आगे बढ़ रहा है, राम ने कर्तव्य, गलतफहमी और इस दिव्य लोक के भीतर कर्मों के परिणामों के विषयों पर अपनी जानकारी साझा की। उन्होंने अपनी भूमिका से संबंधित तैयारियों, युवा अभिनेता रियांश डाभी के साथ काम करने के सुखद अनुभव और शिव के विभिन्न रूपों को निभाने की चुनौतियों और फायदों के बारे में बात की। किरदार के प्रति उनका समर्पण और जुनून झलकता है, जो शो को देखने लायक बनाता है। शिव और शक्ति के दिव्य सफर को देखते रहें। ‘शिव शक्ति - तप त्याग तांडव’ हर सोमवार से रविवार रात 8:00 बजे सिर्फ कलर्स पर देखें!

ह्ज्ग

‘शिव शक्ति - तप त्याग तांडव’ में आने वाले गणेश सीक्वेंस के बारे में बताइए?

गणेश की पूजा पूरी दुनिया में की जाती है, खास तौर पर भारत में, जहां ज़्यादातर लोग उनका सम्मान करते हैं। हम उन्हें सबसे प्यारा भगवान मानते हैं। शो में उनका आना एक अहम घटनाक्रम होगा, जिससे एक लंबी और महत्वपूर्ण कहानी शुरू होगी। 

क्या आपने पिता की भूमिका निभाने वाले आगामी सीक्वेंस के लिए कोई तैयारी की है?

हां, कार्तिकेय के पिता के रूप में, मैंने पहले भी शो में पिता की भूमिका निभाई है, इसलिए किसी खास तैयारी की ज़रूरत नहीं है। इस किरदार के लिए, यह परिवार में एक और बच्चे का स्वागत करने जैसा है।

य

रियांश डाभी के साथ शूटिंग का अनुभव कैसा रहा? कृपया हमें बताएं कि उनके साथ आपका ऑफ़-स्क्रीन बॉन्ड कैसा है।

रियांश डाभी बहुत ही प्यारा लड़का है। शूटिंग के अपने पहले दिन, वह इस बात को लेकर थोड़ा चिंतित लगा कि चीजें कैसे काम करती होंगी। हालांकि, वह जल्दी ही काफी प्रतिभाशाली साबित हुआ, जिसके साथ काम करने का अनुभव सच में आनंददायक है। एक साथी कलाकार के रूप में, उसके साथ काम करना वाकई मज़ेदार था। वह न केवल इस कला की बारीकियों को समझता है, बल्कि बातों को ध्यान से सुनता भी है और आसानी से अपने मार्क्स व कैमरा एंगल को समझ लेता है। अपने पिछले अनुभव की वजह से, वह वाकई काफी प्रभावशाली था।

आप भगवान शिव की भूमिका को किस तरह देखते हैं? क्या इससे आपको कोई नई पहचान मिली है, और क्या इस किरदार को निभाकर आपको खुद में सशक्तिकरण और ज़िम्मेदारी की भावना महसूस होती है?

मुझे एक नई पहचान मिली है। मैं जहां भी जाता हूं, लोग मुझे शिव जी कहकर बुलाते हैं। अब लोग मुझे काफी प्यार और सम्मान की नज़र से देखते हैं। इस शो ने मेरे जीवन के सभी पहलुओं, समाज और दूसरे इंसानों के प्रति मेरे व्यवहार को काफी हद तक बदल दिया है। सब कुछ बदल गया है, जिससे मुझे ज्ञान, समृद्धि और धन से संबंधित गहन ज्ञान मिला है।

u

आज तक, कई अभिनेताओं ने टेलीविज़न स्क्रीन पर भगवान शिव का किरदार निभाया है, लेकिन दर्शकों से आपको मिली प्रतिक्रिया बहुत प्रभावशाली है। तो, आपके अनुसार दर्शकों को भगवान शिव के रूप में आप में क्या पसंद आया?

मैं इसका श्रेय सिद्धार्थ कुमार को देना चाहूंगा। जब हमने शुरुआत की, तो मुझे लगता था कि शिव के किरदार में निष्पक्ष भाव होना चाहिए - न तो बहुत खुश और न ही बहुत गुस्से में। हालांकि, सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने ज़ोर देकर कहा कि शिव को मानवीय भावनाओं को प्रदर्शित करना चाहिए। इसने हमें स्क्रीन पर शिव के अन्य प्रदर्शनों से अलग बनाया। भावों के ज़रिये दर्शकों को भावनाएं दिखाई देने लगीं। अगर शिव क्रोधित होते, तो दर्शक उसे देख सकते थे। यह मानवीय स्पर्श हमारे लिए बेहद फायदेमंद साबित हुआ।

उय

देखिये ‘शिव शक्ति - तप त्याग तांडव’ हर सोमवार से रविवार रात 8:00 बजे केवल कलर्स पर!

Read More:

Dhamaal 4 के लिए फिर साथ आएंगे अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित

23 जून को रजिस्टर्ड मैरिज करेंगे Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal

चुनाव जीतने के बाद कंगना रनौत ने कोयंबटूर में सद्गुरु से लिया आशीर्वाद

दिलजीत दोसांझ और नीरू बाजवा की फिल्म 'जट्ट एंड जूलियट 3' का ट्रेलर आउट

Latest Stories