शो 'Vanshaj' के एक साल पूरे होने पर अंजलि और माहिर ने क्या कहा?

सोनी सब के सीरियल ‘वंशज’ को एक साल पुरे हो गए हैं. शो को दर्शकों के द्वारा खूब प्यार मिल रहा है. स्वास्तिक प्रोडक्शन का ये शो नए कॉन्सेप्ट के साथ एक नए अंदाज़ में टीवी पर आया था और इसका नयापन दर्शकों को भा गया...

New Update
Vanshaj  Yuvika-DJ Aka Anjali-Mahir On Show Journey, Celebration Of One Year
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोनी सब के सीरियलवंशजको एक साल पुरे हो गए हैं. शो को दर्शकों के द्वारा खूब प्यार मिल रहा है. स्वास्तिक प्रोडक्शन का ये शो नए कॉन्सेप्ट के साथ एक नए अंदाज़ में टीवी पर आया था और इसका नयापन दर्शकों को भा गया. शो के साल पुरे होने की ख़ुशी में शो में युविका और डीजे का किरदार निभा रहे अंजली तत्रारी और माहिर पांधी ने शो के बारे में क्या बताया आइये जानते हैं.

tg

y

शो को एक साल पुरे हो गए हैं, आपके किरदार को दर्शकों द्वारा आज भी खूब पसंद किया जाता है. इस जर्नी के बारे में क्या कहना चाहेंगे?

माहिर- ये जर्नी बहुत हीं खुबसूरत और अनोखी रही है, क्योंकि हम मुंबई से बहुत सुर उमरगाम में हैं. यहाँ पर रहने का बहुत हीं अलग और अच्छा एक्सपीरियंस है. जिस तरीके का शो हम कर रहे हैं, ऐसे शो टीवी पर नहीं दिखता है जहाँ बहन और भाई आपस में लड़ रहे हैं और शो की पूरी कहानी उनके बारे में हीं है. ये टिपिकल किचन ड्रामा, सास-बहु या टिपिकल लव स्टोरी नहीं है. मुझे लगता है ये एक ऐसा शो है जिससे ज्यादातर लोग रिलेट कर सकते हैं क्योंकि आजकल लोगों के जीवन में ऐसी चीजें होती हैं. ये एक बहुत हीं खुबसूरत जर्नी है जहाँ एक ऐसे किरदार को एक्सप्लोर करने का मौका मिल रहा है जिसकी इतनी सारी लेयर्स हैं. डीजे एक आल्टर-ईगो किरदार है, एक ऐसा किरदार जो आप रियल में होना चाहते हैं. जब आपके साथ कोई कुछ करता है और आप जो अपने दिमाग में सोचते हैं कि मै उसके साथ ये कर दूंगा, डीजे वो करता है. मुझे भी ये किरदार बहुत पसंद है और लोगों को भी ये किरदार बहुत पसंद है.

hj

अंजली- ये जर्नी बहुत खुबसूरत रही है. ये फैक्ट की मै एक अलग तरह का शो कर रही हूँ ये अपने आप में एक संतुष्टि देता है मुझे. मुझे ख़ुशी है कि मै एक टिपिकल सास-बहु ड्रामा टाइप का शो नहीं कर रही हूँ जहाँ मै एक बहु का किरदार निभा रही हूँ जिसने हेवी ज्वेलरी पहन रखी है. मुझे लगता है एक एक्टर के तौर पर हमें कुछ नया ट्राई करना चाहिए. मुझे इस शो में तीन अलग अलग किरदार करने के मौके मिल रहे हैं, और चिंकी के किरदार के तौर पर मुझे थोड़ा-बहुत नेगेटिव किरदार भी निभाने का मौका मिल रहा है. मैंने इससे पहले कभी भी नेगेटिव किरदार नहीं प्ले किया है और नेगेटिव किरदार करने में बहुत स्कोप है क्योंकि उसमें बहुत शेड्स होते हैं. ये भी ख़ुशी की बात है कि तीनों किरदार को काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है. इस शो करने का मेरा कारण यही था कि इसका टॉपिक बहुत अलग है, इसमें हम सोशल पितृसत्तात्मकता सोच को चैलेंज कर रहे हैं. और ये चीज जिसको हमने चैलेंज किया था कि आखिर एक वंशज एक आदमी हीं क्यों संभालता है, ये चीज सही ऑडियंस तक पहुंची है. क्योंकि कई सारी लड़कियों के और औरतों के मुझे इन्स्टाग्राम पर मैसेजेज आते हैं और मुंबई, नासिक और भी कई जगहों से लोग ट्रेवल करके हमसे हमारे सेट पर मिलने आते हैं. वो जब आकर मुझसे ये कहती हैं कि उनको मेरे किरदार से प्रेरणा मिली है तो मुझे बहुत अच्छा लगता है. ज्यादातर सीरियल में ऐसा दिखाते हैं कि हीरोइन का किरदार झाँसी की रानी जैसी है जो सबकुछ कर लेती है लेकिन इस शो में मेरा जो किरदार है युविका का वो बहुत हीं रॉ है जो ये मानती है कि ये जिंदगी है और यहाँ हार होती है. ऐसा कोई इन्सान नहीं है जिसकी लाइफ में सबकुछ अच्छा चल रहा है, आप गिरते हैं और फिर उठते हैं और फिर से चलते हैं. अगर ये चीज ऑडियंस तक पहुंची है तो इससे बड़ी और अच्छी बात इस शो और इस किरदार के लिए नहीं हो सकती है क्योंकि हम यही चीज ऑडियंस तक पहुँचाना चाहते थे. मै बहुत खुश हूँ कि मुझे इतने बेहतरीन शो में इतना बेहतरीन किरदार निभाने का मौका मिला.

gf

इस शो में आप अलग अलग किरदार निभा रहे हैं, एक एक्टर के तौर पर आपका अनुभव कैसा रहा है?

अंजली- मै घर जाकर एक बार अगले दिन की स्क्रिप्ट पढ़ लेती हूँ, और ये चीज ये बताती है कि मै अपने कम्फर्ट जोन में नहीं हूँ. अगर आपके दिमाग में ये बात है कि आपको पता है कि अगले दिन सेट पर जाकर क्या करना है तो आप कभी ग्रो नहीं कर पाएंगे क्योंकि आप हमेशा अपने कम्फर्ट जोन में हीं रहेंगे. मुझे लगता है अगर एक एक्टर के तौर पर आप एक हीं तरह की चीजें रोज़ करते रहेंगे तो आपको भी नहीं पता चलेगा कि आपकी लिमिटेशन्स क्या हैं या आप कितने पानी में हैं. और एक एक्टर के लिए ये बहुत जरुरी है जानना है कि आप कितने पानी में हैं और कितने पानी के ऊपर हैं. इस शो की सबसे बेस्ट चीज यही हुई कि जब भी कोई नया किरदार आया मुझे ऐसा लगा कि मै नया शो कर रही हूँ, क्योंकि मुझे हर किरदार के लिए जीरो से शुरुआत करनी पड़ती है. और इस चीज ने मुझे बहुत मोटीवेट भी किया कि मै हर किरदार के साथ कुछ नया ट्राई करूँ. मै अपने आप को बहुत खुशनसीब मानती हूँ कि मुझे एक ऐसा शो करने का मौका मिला है जिसमें मै अलग अलग तरह के किरदार निभा सकती हूँ और उसके साथ नयी नयी चीजें ट्राई कर सकती हूँ. मुझे इस शो करने की बहुत ख़ुशी है.

माहिर- जब इस शो का प्रोमो भी नहीं आया था उसके पहले हीं काफी लोगों ने ये कह दिया था कि ये शो नहीं चलेगा क्योंकि ऐसी चीजें टीवी पर नहीं चलती हैं. जब हमलोगों ने ये शो स्टार्ट किया था तब दो लोग सिद्धार्थ तिवारी सर और मिस्टर नीरज व्यास ने ओपेन्ली एक बात बोली थी ये शो बनाकर वो अपने करियर के साथ गैम्बल कर रहे हैं लेकिन उनको इस शो पर और इसके कॉन्सेप्ट पर पूरा विश्वास है. सब टीवी सिर्फ कॉमेडी के बारे में नहीं है, और टीवी में सिर्फ सास-बहु या टिपिकल ड्रामा नहीं चलता है, आप टीवी में भी कुछ अलग कर सकते हैं. ये थॉट जिसकी शुरुआत उन्होंने कि और आज हम जहाँ खड़े हैं ये अपने आप में बहुत कुछ बोलता है. टीवी में एक किरदार या तो पॉजिटिव होता है या फिर नेगेटिव होता है लेकिन शो में नेगेटिव किरदार का भी एक ग्रे शेड है जो टीवी में देखने को नहीं मिलता है. डीजे के बहुत सारे लेयर्स हैं जहाँ कुछ अच्छे हैं तो कुछ बहुत हीं ज्यादा बुरे हैं और जब आप इस तरह का किरदार कर रहे होते हैं तब आप एक किरदार नहीं निभा रहे होते हैं बल्कि आप सिचुएशन के हिसाब से अलग अलग किरदार निभा रहे होते हैं. ये इन दोनों का हीं विज़न था कि इस तरह का कॉन्सेप्ट और इस तरह का किरदार लोगों को पसंद आएगा. मै नीरज सर और सिद्धार्थ सर का बहुत शुक्रगुज़ार हूँ जिन्होंने मुझे ये मौका दिया. मुझे नहीं पता कि हमने टीवी का जनरल ट्रेंड तोड़ा है कि नहीं लेकिन अगर आप हमारे किरदार से रिलेट कर पा रहे हैं तो इसके पीछे भी यही दो लोग हैं जिनकी ये मेहनत है.

In Sony SAB show Vanshaj Yukti support system breaks down after facing betrayal

अपने फैंस और ऑडियंस को क्या कहना चाहेंगे?

अंजली- ये सबकुछ उनकी वजह से हीं है, उन्होंने इस शो को और हमारे किरदार को बहुत प्यार दिया है. ऑडियंस ने टीवी में एक नए कॉन्सेप्ट को एक्सेप्ट किया है. मुझे लगता है जब इतना बड़ा प्लेटफ़ॉर्म मिला है तो लोगो के विचार बदलने के लिए हमें कुछ अच्छी और सही चीजें करनी चाहिए. हमारा शो सभी ड्रामा, रोमांस, एक्शन और कॉमेडी के साथ साथ ऑडियंस तक एक सही मैसेज भी पहुंचा रहा है. फैंस को बहुत सारा प्यार उनके सेल्फलेस लव के लिए जो उन्होंने हमारे शो और हमारे किरदार को दिया है. मुझे याद है अभी कुछ समय पहले कुछ पंद्रह से बीस बच्चे आयें थे सेट पर हमारी स्केच बनाने के लिए. उनकी टीचर ने बताया कि जहाँ एक तरफ बच्चे गर्मियों की छुट्टियों में नानी और दादी के घर जाना चाहते हैं ये बच्चे पेंटिंग क्लास ज्वाइन करना चाहते थे ताकि वो हमारे स्केच बना सकें.

माहिर- सभी बच्चे स्केच बना कर ट्रेवल करके हमारे सेट पर आये थे, और ये बहुत हीं क्यूट था. ऑडियंस से ये जो प्यार मिलता है वो अनमोल है और ये बहुत हीं खुबसूरत है. 

अंजली- हम इसी प्यार के लिए जीते हैं.   

f

READ MORE

Bollywood Updates : पुष्पा 2 की रिलीज़ टली! अनिल 'सूबेदार' के लिए तैयार

बॉलीवुड की ईद-उल-अज़हा की शुभकामनाओं से जगमग हो उठा सोशल मीडिया

करिश्मा कपूर India's Best Dancer सीजन 4 को जज करने के लिए तैयार हैं

COLORS's Mishri : दूसरो के दिलो में मिठास घोलने वाली अपने जीवन की...

Latest Stories