प्राइम वीडियो ने रियल लाइफ हीरोज़ को किया सम्मानित

बहुप्रतीक्षित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, इंडियन पुलिस फ़ोर्स के वैश्विक प्रीमियर से पहले, प्राइम वीडियो और रोहित शेट्टी पिक्चर्ज़ ने भारतीय पुलिस सेवा के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए दिल्ली पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया

New Update
Indian Police Force

बहुप्रतीक्षित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, इंडियन पुलिस फ़ोर्स के वैश्विक प्रीमियर से पहले, प्राइम वीडियो और रोहित शेट्टी पिक्चर्ज़ ने भारतीय पुलिस सेवा के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए राजधानी में एक विशेष शाम, 'इंडियन पुलिस को सलाम' में दिल्ली पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम ऐतिहासिक राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में मुख्य अतिथि दिल्ली के पुलिस आयुक्त, श्री संजय अरोड़ा और पुलिस परिवार कल्याण सोसायटी (पीएफडब्ल्यूएस), दिल्ली की अध्यक्ष श्रीमती रितु अरोड़ा की उपस्थिति में आयोजित किया गया। कलाकार- सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, विवेक ओबेरॉय, निर्माता रोहित शेट्टी, अमेज़ॅन टीम- सुशांत श्रीराम, कंट्री डायरेक्टर प्राइम वीडियो, भारत, अपर्णा पुरोहित, प्राइम वीडियो ओरिजिनल्स, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया की प्रमुख ने पुलिस अधिकारियों के साहस, निस्वार्थ सेवा, अटूट प्रतिबद्धता और प्रखर देशभक्ति को श्रद्धांजलि अर्पित की।

ROHITSHILPASIDDHARTH

विशेष कार्यक्रम की शुरुआत दिल्ली पुलिस बैंड द्वारा देशभक्ति गीत ऐ मेरे वतन के लोगो की मनमोहक संगीतमय प्रस्तुति के साथ की गई, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दर्शकों ने प्रसिद्ध रेत कलाकार राहुल आर्या के द्वारा किए गए जबरदस्त रेत कार्यक्रम को भी देखा, जिसमें दिल्ली पुलिस बल की विभिन्न दायित्वों को स्पष्ट रूप से प्रस्तुत किया गया था, जिसमें उनकी दैनिक सेवा में साहस, एकता, और दया के क्षणों को गतिशील रूप से कैप्चर किया गया। कास्ट और निर्माता ने दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ गहन बातचीत में भी भाग लिया।

प्राइम वीडियो और इंडियन पुलिस फोर्स टीम ने उन अद्भुत पुलिस अधिकारियों को भी सम्मानित किया जो रात दिन मेहनत करते हैं, ताकि राष्ट्र सुरक्षित रहे। इन बहादुरों को तीन श्रेणियों में सम्मानित किया गया: बहादुरी पुरस्कार - उन अधिकारियों के लिए जो सार्वजनिक सुरक्षा के प्रति अद्वितीय साहस और निडर प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हैं। गैर-पुलिसिंग हीरोज़ पुरस्कार - कर्तव्य के परे उत्कृष्ट योगदानों को मान्यता देने के लिए। शहीद पुरस्कार - हमारे राष्ट्र के लिए बलिदान देने वालों की कृतज्ञ स्मृति में। इस कार्यक्रम ने ना केवल खाकी वर्दी में रियल लाइफ हीरोज़ को श्रद्धांजलि दी, बल्कि इंडियन पुलिस फोर्स के प्रीमियर की उत्सुकता को और भी बढ़ा दिया।

Sushant Sreeram Country Director Prime Video India

प्राइम वीडियो इंडिया के कंट्री डायरेक्टर सुशांत श्रीराम ने कहा,

"हम, एक राष्ट्र के रूप में, कहानीकारों की भूमि हैं। हमारी कहानियाँ विभिन्न संस्कृतियों, परंपराओं, विचारधाराओं को झलकती हैं। भारतीय कहानीकला वास्तव में  जीवंत और व्यापक है, और प्राइम वीडियो जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं के आगमन के साथ,मनोरंजन भी एक जुट करने वाली शक्ति बन गया है, जो विभिन्न क्षेत्रों और संस्कृतियों को एक साथ ला रहा है।साथ ही, मनोरंजन में उन लोगों, संस्थानों और समाज के वर्गों को सुर्खियों में लाने की भी शक्ति है जिन्होंने हमारे महान राष्ट्र के निर्माण में योगदान दिया, भारतीय पुलिस सेवा एक ऐसी ही संस्था है, हमारे देश ने भारतीय पुलिस सेवा के साहसी योगदान के 75 वर्ष पूरे किए हैं, हमें भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में दर्शकों के लिए अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ इंडियन पुलिस फ़ोर्स लाने पर गर्व है। रोहित शेट्टी और टीम की यह मनोरंजक एक्शन थ्रिलर पुलिस बल के अनगिनत गुमनाम नायकों को सम्मानित करने का हमारा तरीका है, जिनके निस्वार्थ कार्य हर दिन हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।”

DIRECTOR ROHIT SHETTY

निर्माता रोहित शेट्टी ने कहा,

“हम सभी जानते हैं कि एक पुलिस अधिकारी बिना किसी शर्त के कितना बलिदान देता है, लेकिन उनके परिवार का बलिदान कुछ ऐसा है जिसके बारे में हर कोई नहीं जानता। मैं भारत के प्रत्येक पुलिस अधिकारी के परिवार को सलाम करता हूं। आप असली नायक हैं जो उनकी देखभाल करते हैं और उन्हें देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करते हैं। हम आज राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर खड़े हैं जो 35,000 पुलिस कर्मियों के बलिदान को मान्यता देता है, न केवल हमने इन साहसी अधिकारियों के मूल्यवान जीवन को खो दिया है बल्कि उन 35,000 परिवारों ने भी अपने परिवार के एक सदस्य को खो दिया है। पुलिस बल की निस्वार्थ सेवा के महत्व को उजागर करना और उनकी वीरता और साहस को महत्व देना बहुत महत्वपूर्ण है।”

Aparna Purohit Head of Originals India and Southeast Asia Prime Video

प्राइम वीडियो में इंडिया एंड एसईए ओरिजिनल्स की हेड, अपर्णा पुरोहित ने कहा,

"मैं उन सभी बहादुरों का दिल से आभार व्यक्त करती हूं, जो निस्वार्थ भाव से और अथक परिश्रम से हर रोज और हर रात हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, मेरा हार्दिक आभार उनके परिवारों के लिए भी, जो बहादुरी और धैर्य के स्तंभ हैं, जो हमारे पुलिस अधिकारियों के पीछे मजबूत सहारा बनकर, हर दिन मुस्कान के साथ खड़े रहते हैं। इसलिए, रोहित शेट्टी के पुलिस यूनिवर्स में अगले अध्याय का परिचय देना एक सम्मान की बात है - अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ - इंडियन पुलिस फोर्स। यह एक रोमांचक, एक्शन से भरपूर ड्रामा, भारतीय पुलिस सेवा की सच्ची वीरता और बहादुरी को दर्शाता है। हमारा इरादा न केवल आपके बल की वीरता को दिखाना है, बल्कि हर पुलिस अधिकारी के अंदर धड़कते दिल को भी दिखाना है।"

Indian Police Ko Salaam

यह एक्शन-पैक्ड सीरीज रोहित शेट्टी के डिजिटल निर्देशक डेब्यू को चिह्नित करती है, जो अपने प्रतिष्ठित कॉप यूनिवर्स के अगले अध्याय को स्ट्रीमिंग में लेकर आ रहे हैं। यह सीरीज वादा करती है की यह बहुत ही मनोरंजक होगी, जो भारतीय पुलिस अधिकारियों की निस्वार्थ सेवा, अटूट प्रतिबद्धता और प्रचंड देशभक्ति को हार्दिक श्रद्धांजलि देती है, जिन्होंने राष्ट्र को सुरक्षित रखने के लिए अपने कर्तव्य के आह्वान पर अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया। रोहित शेट्टी द्वारा निर्मित और रोहित शेट्टी और सुशांत प्रकाश द्वारा निर्देशित, इस सीरीज़ में सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिकाओं में हैं, साथ ही श्वेता तिवारी, निकितिन धीर, ऋतुराज सिंह, मुकेश ऋषि, ललित परिमू भी अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

series ott

इस सात एपिसोड की सीरीज़ का एक्सक्लूसिव प्रीमियर 19 जनवरी, 2024 को भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर किया जाएगा।

Tags : Amazon Original series | Amazon Original series Indian Police Force | series Indian Police Force | Sidharth Malhotra | shilpa-shetty-kundra | Vivek Oberoi | National Police Memorial | indian-police-force | Police Families Welfare Society | Shilpa Shetty Kundra

READ MORE:

'दीवाली मनाऊंगा,दीए जलाऊंगा' Ram Mandir की तैयारी में जुटे अनुपम खेर

नागार्जुन, Rashmika और धनुष एक साथ शेखर कम्मुला की फिल्म में आएंगे नजर

सेंसर बोर्ड ने पंकज त्रिपाठी की फिल्म मैं अटल हूं को बिना कट के किया पास

दिव्या अग्रवाल के साथ ब्रेकअप के बाद किस तरह उभरे वरुण सूद

Latest Stories