सुपरहिट कॉम्बिनेशन जिसने 2023 में OTT स्पेस में आग लगा दी

शीर्ष अभिनेताओं और गतिशील रचनाकारों के बीच इस पहले सहयोग के परिणामस्वरूप पिछले साल कुछ असाधारण सामग्री सामने आई शाहरुख खान और करण जौहर से लेकर रणवीर सिंह और संजय लीला भंसाली तक, कई शानदार अभिनेता-निर्देशक तालमेल ने लगातार सम्मोहक कहानियां पेश की हैं.

New Update
Superhit combinations that set the OTT space on fire in 2023

शाहरुख खान और करण जौहर से लेकर रणवीर सिंह और संजय लीला भंसाली तक, कई शानदार अभिनेता-निर्देशक तालमेल ने लगातार सम्मोहक कहानियां पेश की हैं. यह चलन अब सिनेमा से भी आगे बढ़ गया है और ओटीटी प्लेटफार्मों के उदय के साथ, सुपरहिट संयोजन भी स्पष्ट जादू पैदा कर रहे हैं. यहां उन रचनाकारों और अभिनेताओं के बीच कुछ ब्लॉकबस्टर साझेदारियों की सूची दी गई है जिन्होंने 2023 में उल्लेखनीय सफलता हासिल की.

Sushmita Sen - Arjun & Kartk

Sushmita Sen - Arjun & Kartk

2023 के सबसे व्यापक रूप से चर्चित वेब शो में से एक 'ताली' था, जो जीएसईएएमएस के गतिशील रचनाकारों अर्जुन और कार्तिक द्वारा समर्थित था. यह श्रृंखला पहली बार रचनाकारों और अभिनेता सुष्मिता सेन को एक साथ लेकर आई, जिन्होंने वर्ष के सबसे सम्मोहक व्यक्तिगत प्रदर्शनों में से एक प्रस्तुत किया. दिलचस्प बात यह है कि अर्जुन और कार्तिक ने कई मौकों पर उल्लेख किया है कि ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता श्रीगौरी सावंत, जिनके इर्द-गिर्द वेब श्रृंखला घूमती है, का किरदार निभाने के लिए सुष्मिता सेन उनकी प्रमुख पसंद थीं. 'ताली' की सफलता ने तिकड़ी - सुष्मिता सेन, अर्जुन और कार्तिक को भी मनोरंजन क्षेत्र के कुछ सबसे यादगार संयोजनों की लीग में शामिल कर दिया. रवि जाधव द्वारा निर्देशित, यह छह-एपिसोड श्रृंखला, जो ऑरमैक्स रैंकिंग द्वारा 2023 के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो की सूची में शामिल है, वर्तमान में Jio सिनेमाज पर स्ट्रीम हो रही है.

Shahid Kapoor - Raj & DK

Shahid Kapoor - Raj & DK

शाहिद कपूर का ओटीटी डेब्यू, जो सबसे बेहतरीन स्कैम गाथाओं में से एक है, भारतीय सिल्वर स्क्रीन पर कम देखी जाने वाली एक उप-शैली ने भी एक सुपरहिट कॉम्बो बनाया है. यह शाहिद के साथ 'फर्जी' में अपने काम के लिए प्रसिद्ध राज और डीके के पहले सहयोग को चिह्नित करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक जोरदार मनोरंजन हुआ. यह श्रृंखला एक हाई-ऑक्टेन थ्रिलर फिल्म के समान रोमांच और अनुभव प्रदान करती है. अभिनेताओं से वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करने वाले परफेक्शनिस्ट के रूप में जाने जाने वाले राज और डीके, शाहिद की अपने किरदारों में सूक्ष्म व्यवहार लाने की क्षमता के साथ मिलकर दर्शकों के लिए एक विजयी संयोजन साबित हुए. ऑरमैक्स लिस्टिंग के अनुसार, आठ एपिसोड वाली श्रृंखला 2023 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सामग्री में शुमार है. यह अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध है.

Aditya Chopra - R Madhavan

Aditya Chopra - R Madhavan

'द रेलवे मेन', जो 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के दौरान कई लोगों की जान बचाने वाले रेलवे कर्मचारियों की अनकही कहानी बताती है, भारत के प्रमुख प्रोडक्शन हाउसों में से एक, यशराज फिल्म्स की पहली ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सामग्री भी है. इस ऐतिहासिक वेब श्रृंखला में दक्षिण भारत के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक आर माधवन भी शामिल हैं, जो पहली बार वाईआरएफ फिल्म्स के प्रमुख आदित्य चोपड़ा के साथ काम कर रहे हैं. भारतीय रेलवे के सेंट्रल रेलवे ज़ोन की महाप्रबंधक रति पांडे की भूमिका निभाने वाले माधवन इस भूमिका के लिए बिल्कुल उपयुक्त साबित हुए. इस साझेदारी की सफलता इस बात को रेखांकित करती है कि एक फिल्म निर्माता के रूप में आदित्य की प्रवृत्ति हमेशा प्रमुख भूमिकाओं के लिए सही विकल्पों की पहचान करने में मदद करती है. शिव रवैल द्वारा निर्देशित, चार भाग की श्रृंखला वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है.

Sonakshi Sinha - Zoya Akhtar

Sonakshi Sinha - Zoya Akhtar

'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' जैसी सुपरहिट फिल्मों के निर्देशक ने पहली बार अभिनेता सोनाक्षी सिन्हा के साथ 'दहाड़' में काम किया, जो बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रीमियर होने वाली पहली भारतीय वेब श्रृंखला बन गई. इस सुव्यवस्थित पुलिस प्रक्रिया में सोनाक्षी ने एसआई अंजलि की भूमिका निभाई, जो समकालीन भारत में महत्वपूर्ण मुद्दों को भी संबोधित करती है, जिसमें महिलाओं के खिलाफ वास्तविक और जटिल अपराध और राजनीतिक कारणों से उन्हें कैसे बरगलाया जाता है. जोया और सोनाक्षी के बीच की केमिस्ट्री उन प्रमुख कारकों में से एक थी जिसने श्रृंखला को जीवंत और जीवंत बनाए रखा. रीमा कागती द्वारा सह-निर्मित, आठ-एपिसोड की श्रृंखला अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीम हो रही है.

Tags : ott-new-project | ott-debuts | OTT series 

READ MORE:

शीना बोरा केस पर आधारित डॉक्यूमेंट्री सीरीज इस तारीख को होगी स्ट्रीम

सलमान खान ने अरबाज़ की दूसरी शादी पर कहा 'ये सुनते ही मेरी...'

Mannara ने Priyanka Chopra का समर्थन मिलने पर दिया रिएक्शन

रश्मिका ने छावा के सह-कलाकार विक्की कौशल की तारीफ पर प्रतिक्रिया दी

Latest Stories