Jaya Prada Birthday: जया प्रदा के 5 ऐसे गीत जो आज भी है सुपरहिट

फिल्म इंडस्ट्री में कई सालों तक राज़ करने वाली एक्ट्रेस  जया प्रदा (Jaya Prada)को भला कौन नहीं जानता. उन्होंने अपने खूबसूरती, डांस और बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी है.

New Update
tyr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Happy Birthday Jaya Prada : फिल्म इंडस्ट्री में कई सालों तक राज़ करने वाली एक्ट्रेस  जया प्रदा (Jaya Prada)को भला कौन नहीं जानता. उन्होंने अपने खूबसूरती, डांस और बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी है. जया प्रदा सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक रही है, जिनका करियर 70, 80 और 90 के दशक में फैला था. वह उन कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी से लेकर बंगाली तक कई भाषाओं के साथ काम किया. 70 ,80 के दशक में जया प्रदा को बड़े पर्दे का सबसे खूबसूरत चेहरा भी कहा गया.

जया प्रदा (Jaya Prada) अधितकर फिल्मों में जितेंद्र के साथ नज़र आई और कई हिट फिल्में भी दी.उन्होंने हमें कई यादगार फिल्में तो दी ही है,लेकिन उनके फिल्मों के कुछ ऐसे गाने है जो आज भी आइकोनिक है. 62 साल की जया प्रदा का आज जन्मदिन है. तो दोस्तों आज उनके जन्मदिन (Jaya Prada Birthday) पर हम आपको उनके कुछ बेतरीन आइकोनिक गानो की याद दिलाते है जो हम आज भी याद करते है.

Pyaar humara amar rahega - Muddat 

मिथुन चक्रवर्ती का जया प्रदा के लिए उनके प्यार का दिल छू लेने वाला है. वह इस गाने में सिर्फ खूबसूरत से कहीं ज्यादा लग रही है.

Pyar ka tohfa tera - Tohfa

इस गाने की अलग ही एक कसक है, एन्जॉयमेंट है. जितेंद्र और जया पर फिल्माया गया ये गाना सदाबहार है.संगीत से लेकर डांस , कास्ट सब कुछ शानदार था. जया प्रदा इस सफेद साड़ी में इतनी खूबसूरत लग रही है. आप भी देखिये उनका ये गाना.

Gori hai kalaiyaan - Aaj Ka Arjun

यह एक ऐसा गीत है जिसे हर कोई आज भी गाते है. यह शायद अब तक का सबसे पॉपुलर जया प्रदा का  गीत है.  इस गाने में अमिताभ और जया की केमिस्ट्री देखने से बन रही है. 

Yashoda ka nand lala - Sanjog 

यह एक डांसिंग नंबर नहीं हो सकता है, लेकिन जिस तरह से वह एक महिला और माँ के जीवन को दर्शाती है, जो एक बच्चे की मौत के बाद आघात में फिसल जाती है.ये गाना आज भी काफी पसंद किया जाता है. 

Dafliwale - Sargam

जया प्रदा और ऋषि कपूर पर फिल्माया गया ये गाना सुपरहिट था और आगे भी रहेगा. ये गाना अब एक लोकप्रिय गीत है लेकिन प्रदा का जबरदस्त डांस मूव्स कुछ ऐसा है जो अभी भी बेजोड़ है. 

u

gyr

Tags : jaya prada movies | Jaya Prada film 

Read More:

काजोल ने पति अजय देवगन को खास अंदाज में किया विश बर्थडे

कियारा आडवाणी  Libas की बनी  ब्रांड एंबेसडर 

शाहिद कपूर ने फिल्म Deva के सेट से नया पोस्टर किया शेयर

क्या पेरेंट्स बनने वाले है Athiya Shetty-KL Rahul? जानिए पूरा सच

 

Latest Stories