एक्टर राजकुमार ने लिया था फिरोज खान से इस तरह दुश्मनी का बदला

एंटरटेनमेंट: मशहूर एक्टर-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे फिरोज खान ने एक लम्बे समय तक फिल्मों में काम किया है.  फिल्मों में वह जहां एक एक्टर के तौर पर नज़र आए वहीं उन्होंने विलेन का भी किरदार निभाया था

New Update
actor feroze khan.jpg

एंटरटेनमेंट: मशहूर एक्टर-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे फिरोज खान ने एक लम्बे समय तक फिल्मों में काम किया है.  फिल्मों में वह जहां एक एक्टर के तौर पर नज़र आए वहीं उन्होंने विलेन का भी किरदार निभाया था. विलेन के तौर पर वह अपने किरदार में जान दाल देते थे. लेकिन क्या आपको पता है एक्टर राजकुमार कके साथ उनकी बिलकुल भी नहीं बनती थी. इस दुश्मनी में उन्होंने एक बार फ़िरोज़ खान को फिल्म से बाहर करवा दिया था.

दिया था एक्टर को मात 

Imdb Photos

हालांकि एक्टर फ़िरोज़ खान अब इस दुनिया में नहीं है उनका स्टाइल और एक्टिंग आज फैंस के दिल और दिमाग में अभी भी छाया रहता है. उन्हें बॉलीवुड का स्टाइल आइकन के तौर पर जाना जाता था. कोई भी एक्टर उनके स्टाईल को आजतक मात नहीं दे सका है. लेकिन एक एक्टर ने उन्हें फिल्म के मामले में जरुर मात दी थी . वह एक्टर थे राज कुमार. जिन्होंने एक फिल्म से बाहर करवा दिया था.

 राज कुमार के करियर को एक नयी ऊँचाई दी थी

Imdb Photos

यह तब हुआ था जिस समय फिल्म  'कर्मयोगी' की शूटिंग चल रही थी. जानकारी के लिए बता दें यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी. जो 1978 में बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई थी.राम माहेश्वरी के निर्देशन में यह फिल्म बनी थी.अनिल सूरी ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था. एआर प्रोडक्शंस तले यह रिलीज़ हुई थी.इस फिल्म में राज कुमार , जीतेंद्र , माला सिन्हा , रेखा और रीना रॉय महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस रोल ने राज कुमार के करियर को एक नयी ऊँचाई दी थी. लेकिन यह फिल्म पहले एक्टर राज कुमार नहीं बल्कि फ़िरोज़ खान करने वाले थे.

लिया था दुश्मनी का बदला 

Imdb Photos

आईएमडीबी की रिपोर्ट की अगर मानें तो, फिरोज खान को राज कुमार ने इस फिल्म से बाहर करने के बारे में सोच लिया था. ऐसा कुछ उन्होंने अपनी पुरानी दुश्मनी का बदला लेने के लिए भी किया था. जब साल 1974 में जब फिल्म कर्मयोगी की अनाउंसमेंट की गई थी. उस समय फिल्म के लिए फ़िरोज़ खान को लंबे के बारे में सोचा गया था लेकिन जैसे ही एक्टर राजकुमार को इस बारे में पता लगा उन्होंने तुरंत जाकर अपना नाम आगे कर दिया. उसके तुरंत बाद फिल्म मेकर ने फ़िरोज़ खान को फोन कर दिया कि अब यह किरदार राज कुमार निभायेंगे.प्रोड्यूसर की यह बात सुनकर एक्टर बिलकुल हैरान रह गए थे. बता दें राज कुमार की प्रोड्यूसर के साथ अच्छी दोस्ती थी जिसकी वजह से यह काम आसानी से हो गया और उन्होंने अपनी दुश्मनी का बदला ले लिया.

Raaj kumar show arrogance to Feroz Khan , Feroz Khan , Raaj kumar , Raaj kumar Movie , Raaj kumar film ,Raaj kumar thrown out Feroz Khan of the film Karmayogi , film Karmayogi , 60s superstar , Raaj kumar Feroz Khan controversy

READ MORE:

Love And War साइन करने से पहले रणबीर ने रखी थी भंसाली के सामने शर्ते 

धर्मेन्द्र की इस हरकत पर उनकी मां ने नौकर से गाली देने को कहा था 

फिल्म 'फाइटर' में परफेक्ट बॉडी शॉट के लिए ये नशा करते थे ऋतिक रोशन 

एक्टिंग और डायलॉग में फिसड्डी थे जैकी श्रॉफ, सुभाष घई ने किया खुलासा

Latest Stories