मुन्ना भाई में सर्किट का असली नाम था खुजली, अरशद वारसी ने किया खुलासा

एंटरटेनमेंट: एक्टर अरशद वारसी, जिन्होंने बॉलीवुड में तेरे मेरे सपने से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की, 2003 में आयी फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में सर्किट के किरदार से लोगों के दिलों पर चा गए. इस किरदार को लोगों के बीच काफी लोखप्रियता मिली

New Update
arshad.png
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एंटरटेनमेंट: एक्टर अरशद वारसी, जिन्होंने बॉलीवुड में तेरे मेरे सपने से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की, 2003 में आयी फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में सर्किट के किरदार से लोगों के दिलों पर चा गए. इस किरदार को लोगों के बीच काफी लोखप्रियता मिली,जिस पर आये दिन अभी भी यूथ के बीच भारी मात्रा में सोशल मीडिया पर मीम्स देखने के लिए मिलते हैं. जानकारी क लिए बता दें अरशद वारसी ने हाल ही में खुलासा किया कि  फिल्म में पहले से ही नाम सर्किट नहीं था बल्कि कुछ और था.

किरदार का असल नाम था ये 

Sanjay Dutt and Arshad Warsi back in Munna Bhai 3. Script ready, film to go  on floors this year - India Today

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया , 'किरदार सर्किट का असली नाम खुजली था. उनके कपड़े और उनकी हरकतें बहुत अलग थीं. नाम सुनते वह आपको लगता है ये सिर्फ खुजाता रहेगा, उससे ज्यादा क्या वह करेगा. तो वो पूरा पैकेज खराब हो जाता है "

बदलने की दी सलाह 

Arshad calls Circuit 'a stupid role'; says he did Munna Bhai because of  Sanjay | Bollywood - Hindustan Times

अरशद वारसी ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर से  ज़ोर देकर कहा था कि  वह किरदार का नाम बदल दें यहाँ तक कि  उन्होंने किरदार के कपडे भी बदलने पर ज़ोर दिया“मैंने जो पहली फिल्म (मुन्ना भाई एमबीबीएस) की, उसमें मुझे काफी कुछ सुधार करना पड़ा, क्योंकि उस समय राजू को मेरे सेंस ऑफ ह्यूमर के बारे में पता नहीं था और इसलिए मुझे बहुत कुछ सुधारना पड़ा, लगभग हर दृश्य और कुछ दृश्य ऐसे हैं जहां सब कुछ मेरे द्वारा किया गया था. ”

संजू के साथ है अच्छी कैमिस्ट्री 

Arshad Warsi celebrates 20 years of 'Munnabhai MBBS', shares incident from  recent shoot with Sanju baba

फिल्म में मुन्ना की मुख्य भूमिका निभा चुके संजय दत्त भी अरशद वारसी द्वारा दिए हुए सजेशन को समर्थन दिया था ''मेरी और संजू की केमिस्ट्री अच्छी थी. हमारे बीच कोई अहंकार नहीं था. हमें एक-दूसरे के साथ काम करने में मजा आया,' कई बार मैं कहता था, 'संजू तुम यह चुटकुला कहो, मैं इस तरह की प्रतिक्रिया दूंगा,' वह सहमत हो जाते थे.' बता दें बॉक्स ऑफिस की फिल्म मुन्ना भाई को आज भी लोग काफी पसंद करते हैं और इसे कॉमेडी फिल्मों की बेस्ट फिल्मों में से एक माना जाता है.

arshad warsi, arshad warsi birthday, arshad warsi films, arshad warsi circuit, arshad warsi munna bhai, munna bhai MBBS, Sanjay dutt

Read More:

किरण राव और आमिर खान कुछ इस तरह निपटे थे तलाक से

100 most influential people की लिस्ट में आलिया भट्ट ने किया नाम रोशन

पैरेंट्स नहीं मनोज ने अपनी पहली सैलरी इन्हे देकर तोड़ दिया था रिश्ता

रेड लिपस्टिक को लेकर लोगों ने मचाया बवाल, ट्विंकल ने दिया इस तरह जवाब

Latest Stories