दीपक पंडित ने डेब्यू सॉन्ग Kaise Jiyein के साथ DP Music लॉन्च किया

विश्व संगीत दिवस के शुभ अवसर पर, प्रसिद्ध संगीतकार और कम्पोज़र दीपक पंडित अपने बहुप्रतीक्षित म्यूज़िक लेबल और YouTube चैनल, "DP Music" के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं...

New Update
gh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विश्व संगीत दिवस के शुभ अवसर पर, प्रसिद्ध संगीतकार और कम्पोज़र दीपक पंडित अपने बहुप्रतीक्षित म्यूज़िक लेबल और YouTube चैनल, "DP Music" के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। यह अनूठा प्लेटफ़ॉर्म विशेष रूप से राग-आधारित संगीत को पूरा करेगा, जिसमें आधुनिक ट्विस्ट के साथ मूल गीतों का मिश्रण पेश किया जाएगा जो एक अभूतपूर्व संगीत अनुभव देने का वादा करता है।

publive-image

publive-image

publive-image

j

"डीपी म्यूजिक" समृद्ध भारतीय शास्त्रीय संगीत पर आधारित रचनाएँ प्रस्तुत करके अलग पहचान रखता है, जिसमें 10 थाट, पारंपरिक राग, रागिनी और रागों के अभिनव संयोजन शामिल हैं। संगीत लेबल और चैनल का उद्देश्य शास्त्रीय संगीत की सीमाओं को फिर से परिभाषित करना है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर संगीत नोट का एक सुनहरा मूल्य हो। यह 8 प्रहर की अवधारणा को पूरा करेगा, दिन के हर हिस्से के लिए उपयुक्त रचनाएँ प्रदान करेगा।

publive-image

publive-image

publive-image

publive-image

लेबल और चैनल की शुरुआत एक आकर्षक युगल गीत से होगी जिसमें श्रेया घोषाल और समीर पंडित की आवाज़ें होंगी, दीपक पंडित का संगीत और पंछी जलोनवी के बोल “कैसे जियें” में होंगे जो आगे की संगीत यात्रा के लिए एक उच्च मानक स्थापित करेंगे। "डीपी म्यूजिक" के उद्घाटन के अवसर पर प्रसिद्ध हस्तियों ने भाग लिया, जिन्होंने शास्त्रीय संगीत में उत्कृष्टता के लिए चैनल के समर्पण को और मजबूत किया, जिनमें से कुछ के नाम हैं शंकर महादेवन, सुरेश वाडकर, अनूप जलोटा, सोनू निगम, शेखर रवजियानी, तलत अजीज, हरिहरन, हसमुख रवजियानी, पंछी जालोनिया, हरिप्रसाद चैरसिया, रूपकुमार राठौड़, जीतू शंकर, स्नेहा शंकर, राम शंकर, राकेश पंडित।

publive-image

publive-image

publive-image

publive-image

"डीपी म्यूजिक" के पीछे दूरदर्शी दीपक पंडित ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, 

"हमारा लक्ष्य एक ऐसा स्थान बनाना है जहाँ राग-आधारित संगीत की सुंदरता और जटिलता की सराहना की जा सके और वैश्विक दर्शक इसका आनंद ले सकें। नए युग के संगीत व्यवस्थाओं के साथ मूल रचनाएँ प्रस्तुत करके जो पारंपरिक रूपों का सम्मान और विस्तार करती हैं, हम कुछ वास्तव में अद्वितीय पेश करने की उम्मीद करते हैं."

श्रेया घोषाल कहती हैं, 

"'कैसे जियें' का हिस्सा बनना और डीपी म्यूज़िक के साथ सहयोग करना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। पारंपरिक राग-आधारित रचनाओं को आधुनिक व्यवस्थाओं के साथ मिश्रित करने का दीपक पंडित का नज़रिया वाकई प्रेरणादायक है। मैं इस अनूठी संगीत यात्रा में योगदान देने और व्यापक दर्शकों के साथ शास्त्रीय संगीत की सुंदरता को साझा करने के लिए रोमांचित हूँ।"

publive-image

publive-image

publive-image

"डीपी म्यूजिक" के सब्सक्राइबर और प्रशंसक विविध प्रकार की रचनाओं की उम्मीद कर सकते हैं जो पहले कभी नहीं सुनी गई हैं, जो भारतीय शास्त्रीय संगीत की गहराई और बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाती हैं। लेबल और चैनल संगीत के प्रति उत्साही, विद्वानों और उच्च गुणवत्ता वाले, अभिनव संगीत के लिए जुनून रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक खजाना होने का वादा करता है।

publive-image

publive-image

publive-image

Read More:

कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन को लेकर करण जौहर ने दिया रिएक्शन

पश्मीना रोशन स्टारर इश्क विश्क रिबाउंड ने पहले दिन किया इतना कलेक्शन!

Bigg Boss OTT 3 कटेस्टेंट शिवानी ने चाकू मारे जाने की घटना को किया याद

थप्पड़ कांड पर कंगना रनौत ने अन्नू कपूर के कमेंट पर दिया रिएक्शन

Latest Stories