बिजनेस लिगेसी से बॉलीवुड तक, अभिनेता ऋषभ चौहान की आत्म-खोज की यात्रा

ऐसे उद्योग में जहां विरासतें अक्सर प्रोजेक्शन की राह को परिभाषित करती हैं, ऋषभ चौहान अपना रास्ता खुद बनाने के लिए एक प्रमाण के रूप में खड़े हैं। "उत्तर भारत में स्कूलों की श्रृंखला बनाने के लिए प्रसिद्ध परिवार" से आने के बावजूद...

New Update
From business legacy to Bollywood actor Rishabh Chauhan journey of self discovery
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ऐसे उद्योग में जहां विरासतें अक्सर प्रोजेक्शन की राह को परिभाषित करती हैं, ऋषभ चौहान अपना रास्ता खुद बनाने के लिए एक प्रमाण के रूप में खड़े हैं। "उत्तर भारत में स्कूलों की श्रृंखला बनाने के लिए प्रसिद्ध परिवार" से आने के बावजूद, ऋषभ ने अपने परिवार की प्रतिष्ठित शैक्षिक और व्यावसायिक पृष्ठभूमि से अलग, अपनी पहचान बनाने के लिए अभिनय की दुनिया को चुना है।

t

आज ऋषभ, एक बॉलीवुड अभिनेता हैं जो अक्सर हिंदी फिल्मों में दिखाई देते हैं। उन्होंने विभिन्न किरदार निभाए हैं और उन्हें फ़िल्म, 'मरने भी दो यारों में राय किरण की भूमिका के लिए काफी सराहना मिली है। ऋषभ चौहान ने 2019 में, फ़िल्म ' मरने भी दो यारों से अपनी फिल्म की शुरुआत की थी । ऋषभ ने  गायक मीका सिंह, चित्रांगदा सिंह और कई अन्य लोगों के साथ कई संगीत वीडियो एल्बम किए हैं। यह अभिनेता जल्द ही फिल्मों में पहले कभी न देखे गए अवतार में दिखाई देंगे जो दर्शकों को आश्चर्यचकित कर देगा

o

शुद्ध व्यवसायियों के वंश से आने वाले, ऋषभ की यात्रा केवल अपने परिवार के नाम को भुनाने को लेकर नहीं है, यह जुनून, दृढ़ता और अपनी खुद की पहचान बनाने को लेकर है। अतीत में अपने सम्मोहक अभिनय के लिए जाने जाने वाले ऋषभ ने लगातार एक प्रतिभाशाली अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित की है। अब, वह एक और  अधिक आशाजनक और इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों द्वारा व्यापक रूप से प्रशंसित कुछ बड़ा करने के लिए तैयार है।

i

इस नए प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले, ऋषभ ने आशीर्वाद और आध्यात्मिक मार्गदर्शन लेने की योजना बनाई है और जल्द ही वह स्वामी अवधेशानंद के आश्रम जाएंगे, जो अपने शांत वातावरण और आध्यात्मिक ज्ञान के लिए जाने जाते है। यह यात्रा, ऋषभ के मन में की गहरी जड़ें जमा चुकी हैं, आध्यात्मिकता और पारंपरिक मूल्यों में विश्वास को रेखांकित करती है। यह गुण उन्हें अपने प्रशंसकों के लिए अविश्वसनीय रूप से भरोसेमंद बनाते हैं।

o

इस शुभ शुरुआत के प्रतीक के रूप में उठाए गए कदम में, ऋषभ गंगा घाट पर 11,000 दीये जलाते हुए भी दिखाई देंगे। यह कृत्य न केवल सम्मान और परंपरा का प्रतीक है, बल्कि उनके करियर के इस नए चरण में कदम रखने पर उनके विश्वास और आशावाद का एक शक्तिशाली बयान भी है।

कृष्णा अभिषेक के चचेरे भाई और अभिनेता ऋषभ चौहान

hg

ऋषभ चौहान की अपनी कला के प्रति प्रतिबद्धता, उनकी आध्यात्मिक उच्चता और पारंपरिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता, उन्हें बॉलीवुड की हलचल भरी दुनिया में भी सबसे अलग करती है। जैसे ही वह इस नए प्रोजेक्ट के लिए तैयारी कर रहे हैं, प्रशंसक और  उनकी फ़िल्म पर नजर रखने वाले समान रूप से उत्सुकता से उम्मीद कर रहे हैं कि यह उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर क्या होगा? 

Read More:

आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म का हुआ एलान, रिलीज डेट साई सामने!

अल्लू अर्जुन और रश्मिका स्टारर पुष्पा 2 का दूसरा सॉन्ग 'अंगारों' आउट

इन पॉपुलर गानों ने Sidhu Moosewala को दिलाई थीं अलग पहचान

Imran Khan ने फिल्म जाने तू या जाने ना के सीक्वल को लेकर दिया रिएक्श

Latest Stories