इन पॉपुलर गानों ने Sidhu Moosewala को दिलाई थीं अलग पहचान

दिवंगत पंजाबी रॉक स्टार सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को हुई हत्या ने सभी को हैरान व दुखी कर दिया था लेकिन उनकी आवाज फैंस के दिलों में घर कर है. वहीं आज 29 मई 2024 को सिद्धू मूसेवाला की दूसरी डेथ एनिवर्सरी हैं.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Sidhu Moosewala Death Anniversary

Sidhu Moosewala

Listen to this article
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Sidhu Moosewala Death Anniversary: दिवंगत पंजाबी रॉक स्टार सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की 29 मई 2022 को हुई हत्या ने सभी को हैरान व दुखी कर दिया था लेकिन उनकी आवाज फैंस के दिलों में घर कर है. वहीं आज 29 मई 2024 को सिद्धू मूसेवाला की दूसरी डेथ एनिवर्सरी हैं. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं सिद्धू मूसेवाला से जुड़े की अनसुने तथ्य.

अपने माता- पिता से था सिद्धू मूसेवाला का करीबी रिश्ता

सिधू मूसवाला माँ गर्भावस्था: सिधू मूसवाला माता-पिता को जल्द ही एक बच्चे का  आशीर्वाद मिलेगा; माता चरण कौर गर्भवती | हिंदी समाचार, टाइम्स नाउ

सिद्धू मूसेवाला का जन्म मानसा जिले के मूसा गांव में भोला सिंह और चरण कौर के घर हुआ था. उनका अपने माता-पिता के साथ बहुत करीबी रिश्ता था और उन्होंने अपने गीत 'बापू' और 'डियर मामा' उन्हें समर्पित किए थे.

New Song Of Punjabi Singer Sidhu Moosewala Released - Amar Ujala Hindi News  Live - Sidhu Moosewala:हत्या के बाद मूसेवाला का छठा गाना रिलीज, प्रशंसकों  को भा रहा ड्रिपी, अब तक लाखों

शुभदीप सिंह सिद्धू के  म्युजिक इंडस्ड्री में प्रवेश करने के बाद उन्होंने खुद को सिद्धू मूसेवाला कहना शुरू कर दिया . वह एक इंजीनियरिंग स्नातक थे और स्कूल के दिनों से ही हिप-हॉप संगीत में उनकी रुचि थी. वह अमेरिकी रैपर टुपैक अमरू शकूर से भी काफी प्रभावित थे.

Sidhu Moosewala was a shy boy who rarely talked – The aggression in his  songs shocked everyone – ThePrint – Select

सिद्धू मूसेवाला ने अपने करियर की शुरुआत एक गीतकार के रूप में की थी, लेकिन उन्हें 'इस्सा जट्ट', 'सो हाई', 'वॉर्निंग', 'फेमस', लीजेंड', 'शॉट्स', 'बंबीहा बोले', 'गेम' और 'तिबेयन दा पुत्त' जैसे गाने गाकर प्रसिद्धि मिली. इंडस्ट्री में सिर्फ पांच साल के अनुभव के साथ ही, उनका संगीत कनाडा, यूके, एशिया जैसे चार्ट में टॉप पर पहुंच गया और कुछ ही समय में वैश्विक स्तर पर सनसनी बन गया.

Sidhu Moosewala song Mera Na out sets record 1 MIllion Views

सिंगिंग और रैपिंग के अलावा, सिद्धू मूसेवाला ने 2021 में 'मूसा जट्ट' और 2021 में फिर से 'यस आई एम स्टूडेंट' जैसी दो फिल्मों में अपने अभिनय कौशल का भी प्रदर्शन किया. इसके बाद सिद्धू ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें आप उम्मीदवार विजय सिंगला से हार का सामना करना पड़ा और उनके गाने 'बलि का बकरा' को आप और उसके समर्थकों पर कटाक्ष बताया गया

Sidhu MooseWala Death Anniversary: मूसेवाला मर्डर के एक साल पूरे , बेटे को  यादकर मां का हुआ बुरा हाल

सिद्धू विवादों में भी घिरे रहे. गायक पर बार-बार कथित तौर पर अपने गानों में बंदूक संस्कृति और हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया. उन पर अपने एक गाने में 18वीं सदी की सिख योद्धा माई भागो को नकारात्मक रूप में दिखाने का भी आरोप लगाया गया था. उन पर कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान फायरिंग रेंज में एके-47 राइफल से फायरिंग करने का भी मामला दर्ज किया गया था.

टाइम्स स्क्वायर पर दिखाई गई सिद्धू मूसेवाला के भाई की तस्वीर, वीडियो हो रहा  वायरल

सिद्धू मूसेवाला की रविवार 29 मई 2022 को पंजाब के मनसा के एक गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि उनके दो अन्य साथी इस हमले में घायल हो गए थे. जिसके बाद इस हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी. गोल्डी ने हत्या की वजह भी बताई. गोल्डी बराड़ के मुताबिक, मोहाली में मिद्दूखेड़ा की हत्या में शामिल लोगों को मूसेवाला के मैनेजर ने पनाह दी थी. 

Read More:

Imran Khan ने फिल्म जाने तू या जाने ना के सीक्वल को लेकर दिया रिएक्श

आमिर खान की दंगल को-स्टार Zaira Wasim के पिता का निधन

काजोल की एक्शन-थ्रिलर फिल्म 'महाराग्नि' का जबरदस्त टीजर रिलीज

सरकार से Chiranjeevi ने की NTR को भारत रत्न से सम्मानित करने की अपील