जानिए क्यों Akshay Kumar कई मामलों में हैं प्रथम

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक मशहूर अभिनेता हैं. लेकिन उनके लिए यह सिलसिला बनाए रखना बहुत आसान नहीं रहा है. दशकों से लंबे करियर के साथ, अक्षय कुमार ने प्रासंगिक बने रहने के लिए बहुत प्रयास किए हैं...

New Update
जानिए क्यों Akshay Kumar कई मामलों में हैं प्रथम
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Akshay Kumar बॉलीवुड के एक मशहूर अभिनेता हैं. लेकिन उनके लिए यह सिलसिला बनाए रखना बहुत आसान नहीं रहा है. दशकों से लंबे करियर के साथ, अक्षय कुमार ने प्रासंगिक बने रहने के लिए बहुत प्रयास किए हैं, कड़ी मेहनत और दृढ़ता उनके लिए महत्वपूर्ण रही है. लेकिन जिस चीज ने उन्हें इतने सालों तक राज करने पर मजबूर किया, वह है उनका प्रयोगात्मक रुख. कई बार पहली बार काम करने वाले अक्षय एक ऐसे अभिनेता रहे हैं जिन्होंने ऐसे क्षेत्रों में कदम रखा है, जहां कई मुख्यधारा के अभिनेता नहीं पहुंच पाते.

o

इसका एक बहुत ही सशक्त उदाहरण अक्षय की 2020 की फ़िल्म Laxmmi है जिसमें कुमार ने एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई है. यह निश्चित रूप से बी-टाउन के प्रमुख अभिनेताओं में से एक था. और यही नहीं, एक्शन स्पेस में कदम रखना और वहां अपना स्तर बढ़ाना अक्षय को श्रेय दिया जाता है. हाँ! एक कारण है कि उन्हें खिलाड़ी कुमार क्यों कहा जाता है.

i

ऐसा ही एक और पहला कदम है सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्मों को मुख्यधारा के सिनेमा में लाना. चाहे वह Padman हो, Toilet: Ek Prem Katha कथा हो या फिर OMG, अक्षय हाल के वर्षों में अपनी कहानियों के ज़रिए एक ठोस संदेश दे रहे हैं.

i

इतना ही नहीं, उन्हें प्रथम होने के लिए इसलिए भी सराहना मिलनी चाहिए क्योंकि वे वास्तविक जीवन के व्यक्तित्वों या घटनाओं पर आधारित कहानियां बताते हैं, Rustom, BellBottom, Mission Mangal.

o

अब, अभिनेता के लिए एक और पहली फिल्म Kannappa के साथ तेलुगु सिनेमा में उनकी शुरुआत है. दक्षिण और बॉलीवुड के बीच की खाई को पाटने और एक तरह से तमिल सिनेमा के वर्चस्व को खत्म करने के लिए, अक्षय एक ऐसी जगह पर कदम रख रहे हैं, जहाँ कई मुख्यधारा के अभिनेताओं ने काम नहीं किया है.

ll

अच्छे सिनेमा में योगदान देना अक्षय का निरंतर लक्ष्य रहा है, और जैसे-जैसे उनका प्रयास जारी है, वह एक-एक करके उल्लेखनीय बदलाव ला रहे हैं! अक्षय कुमार ने Sarfira के ट्रेलर में अपनी अब तक की सबसे बोल्ड भूमिका का खुलासा किया, महत्वाकांक्षा और उद्यमशीलता के दृढ़ संकल्प की कहानी, 12 जुलाई को सिनेमाघरों में.

uu

Read More:

स्टार्स की बढ़ती फीस पर बोले अनिल कपूर, कहा-'मैंने फ्री में फिल्मे की'

शोटाइम में इमरान हाशमी के किरदार को लेकर करण जौहर ने किया बड़ा खुलासा

इस वजह से Nana Patekar ने वेलकम टू द जंगल को करने से किया मना!

Bigg Boss OTT 3: पिता की अनुपस्थिति को याद कर इमोशनल हुए साई केतन राव

Latest Stories