Kiara Advani का लीडिंग एक्ट्रेस बनने तक का सफर

भारतीय सिनेमा में कियारा आडवाणी का सफ़र समर्पण और कलात्मक विकास की एक प्रेरक कहानी है. यह सिर्फ़ मुख्य भूमिका पाने की बात नहीं है, बल्कि इस दौरान उन्होंने जो चुनाव किए, उन्होंने उन्हें एक अग्रणी अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है...

New Update
YT
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय सिनेमा में कियारा आडवाणी का सफ़र समर्पण और कलात्मक विकास की एक प्रेरक कहानी है. यह सिर्फ़ मुख्य भूमिका पाने की बात नहीं है, बल्कि इस दौरान उन्होंने जो चुनाव किए, उन्होंने उन्हें एक अग्रणी अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है.

एक परीकथा-सी शुरुआत नहीं

f

j

Fugly

कियारा की सिल्वर स्क्रीन पर पहली उपस्थिति 2014 की कॉमेडी फिल्म "फ़गली" में आई थी. हालाँकि इस फिल्म को कोई ख़ास सफलता नहीं मिली, लेकिन इसने कियारा को अपने हुनर ​​को दिखाने और इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करने का एक मंच प्रदान किया. शुरुआती असफलताओं के बावजूद, कियारा ने उम्मीद नहीं खोई और खुद को एक बहुमुखी कलाकार के रूप में साबित करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखी.

अपने पैर जमाना

u

i

M.S. Dhoni: The Untold Story

निराश होने के बजाय, कियारा ने अपने हुनर ​​को निखारना जारी रखा और 2016 में, उनके करियर ने एक महत्वपूर्ण मोड़ लिया, जब उन्हें बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा "एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी" में एक महत्वपूर्ण भूमिका मिली. क्रिकेटर एमएस धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी की भूमिका ने उन्हें पहचान दिलाई और उन्हें सुर्खियों में ला दिया. साक्षी की भूमिका को उसकी प्रामाणिकता और भावनात्मक गहराई के लिए सराहा गया, जिसके लिए उन्हें नामांकन और पुरस्कार मिले.

बहुमुखी प्रतिभा केंद्र में

iu

Bharat Ane Nenu

i

Vinaya Vidheya Rama

इसके बाद कियारा ने ऐसे प्रोजेक्ट किए, जिनमें उनकी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन हुआ. उन्होंने राजनीतिक ड्रामा "भारत अने नेनु" (2018) और एक्शन-ड्रामा "विनय विद्या रामा" (2019) के साथ तेलुगु सिनेमा में कदम रखा, जिससे विभिन्न फिल्म निर्माण शैलियों को अपनाने की उनकी क्षमता साबित हुई.

2019: सफलता का वर्ष

o

Lust Stories

y

Kabir Singh

Good Newwz

Good Newwz

ty

Guilty

वर्ष 2019 कियारा के करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ, क्योंकि वह विभिन्न शैलियों की कई फिल्मों में नज़र आईं. उन्होंने "लस्ट स्टोरीज़", "कबीर सिंह" और "गुड न्यूज़" जैसी फ़िल्मों में उल्लेखनीय अभिनय किया, जिनमें से प्रत्येक ने उनकी विविधतापूर्ण भूमिकाओं को अपनाने की क्षमता और क्षमता को दर्शाया. उन्होंने अलग-अलग भूमिकाएँ निभाईं - "लस्ट स्टोरीज़" में करण जौहर के सेगमेंट के लिए स्वतंत्र और उत्साही मेघा, "कबीर सिंह" में शांत और आरक्षित प्रीति और मज़ेदार "गुड न्यूज़" में शांत स्वभाव वाली मोनिका. तीनों फ़िल्मों को समीक्षकों ने सराहा और कियारा के अभिनय ने उनकी विविधता और फ़िल्म को आगे बढ़ाने की क्षमता को प्रदर्शित किया, जिसके लिए उन्हें "गुड न्यूज़" के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का IIFA पुरस्कार और "कबीर सिंह" के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ज़ी सिने पुरस्कार भी मिला. कियारा ने नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल फिल्म "गिल्टी" में अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाया, जिसमें उन्होंने बलात्कार के आरोपी एक कॉलेज छात्रा का किरदार निभाया. जटिलता से जूझते हुए एक बहुस्तरीय किरदार नानकी दत्ता के उनके किरदार ने अपनी गहराई और संवेदनशीलता के लिए प्रशंसा बटोरी.

अग्रणी महिला का दर्जा और उससे आगे

yt

uj

Shershaah

तब से, कियारा लगातार एक के बाद एक दमदार प्रदर्शन कर रही हैं. "शेरशाह" में डिंपल की भूमिका निभाकर कियारा ने अपने करियर में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर स्थापित किया. कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित युद्ध-ड्रामा ने कियारा की अपने किरदारों में गहराई और भावना लाने की क्षमता को प्रदर्शित किया. विक्रम बत्रा की मंगेतर के रूप में, कियारा ने प्यार, त्याग और लचीलेपन के सार को दर्शाते हुए एक मार्मिक प्रदर्शन किया और फिल्म की सफलता ने इंडस्ट्री में उनकी स्थिति को और मजबूत किया.

uy

hg

Bhool Bhulaiyaa 2

उन्होंने हॉरर-कॉमेडी "भूल भुलैया 2" जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया है, जहाँ उन्होंने कॉमेडी टाइमिंग को भावनात्मक गहराई के साथ सहजता से मिश्रित किया है, क्योंकि वह फिल्म के अलौकिक तत्वों को बखूबी पेश करती हैं. कॉमेडी-ड्रामा "जुगजुग जियो" में कियारा ने नैना का एक सूक्ष्म किरदार निभाया है, जो एक युवा महिला है जो अपने माता-पिता के खराब रिश्ते के साथ-साथ खुद के रिश्ते के बीच फंसी हुई है, जो किरदार की भावनात्मक उथल-पुथल और लचीलेपन को दर्शाता है.

o

i

Jugjugg Jeeyo

“सत्यप्रेम की कथा” में कियारा ने कथा नामक युवती का किरदार निभाया था, जिसका उसके प्रेमी ने यौन शोषण किया था और कैसे वह अंततः एक अरेंज मैरिज के बाद अपने पति के सहयोग से अपने पिछले आघात का सामना करती है. फिल्म में कियारा के अभिनय की काफी प्रशंसा की गई, कुछ लोगों ने इसे उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ अभिनय बताया.

t

uy

Satyaprem Ki Katha

कियारा का सफ़र उनके समर्पण और प्रयोग करने की इच्छा का प्रमाण है. अपने डेब्यू से लेकर बॉलीवुड की प्रमुख ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों तक, उन्होंने हर प्रोजेक्ट में खुद को चुनौती देकर एक बहुमुखी और शक्तिशाली अभिनेत्री के रूप में अपनी जगह बनाई है. आज, कियारा आडवाणी भारतीय सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्हें उनकी प्रतिभा, सुंदरता और दर्शकों से जुड़ने की क्षमता के लिए सराहा जाता है. कई बेहतरीन प्रोजेक्ट और बढ़ते प्रशंसक आधार के साथ, "फ़गली" से प्रसिद्धि तक का उनका सफ़र हर जगह महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के लिए प्रेरणा का काम करता है.

O

UY

O

I

Kiara Advani Movies

YU

Read More:

फायरिंग घटना को लेकर सलमान खान और भाई अरबाज खान ने दर्ज कराया बयान

कंगना रनौत ने पुराने दिनों को किया याद,कहा-'फिल्म इंडस्ट्री में काम..'

'Shaadi Ke Director Karan And Johar' के मेकर्स पर भड़के करण जौहर...

Border 2: 27 साल बाद हुआ सनी देओल की फिल्म बॉर्डर 2 का एला

Latest Stories