सना रईस खान के पास उन मामलों की एक बड़ी सूची है जहां न्याय नहीं मिला

युवा हाई प्रोफाइल सुप्रीम कोर्ट की वकील सना रईस खान इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम रही हैं. बिग बॉस 17 के घर में प्रसिद्धि पाने के बाद, सना रईस खान ने इंद्राणी मुखर्जी मामले में अपने अभूतपूर्व काम के लिए एक बार फिर सुर्खियां बटोरी हैं.

New Update
frdfjhm
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

युवा हाई प्रोफाइल सुप्रीम कोर्ट की वकील सना रईस खान इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम रही हैं. बिग बॉस 17 के घर में प्रसिद्धि पाने के बाद, सना रईस खान ने इंद्राणी मुखर्जी मामले में अपने अभूतपूर्व काम के लिए एक बार फिर सुर्खियां बटोरी हैं. सना रईस खान एक युवा, प्रतिष्ठित आपराधिक वकील के रूप में सामने आती हैं, जिन्हें भारत में हाई-प्रोफाइल मामलों पर उनके काम के लिए सम्मानित किया जाता है. बिग बॉस 17 में एक प्रतियोगी के रूप में सना का टेलीविजन की दुनिया में कदम रखना करियर में बदलाव नहीं बल्कि व्यक्तिगत विकास की तलाश थी. मनोरंजन जगत में अपने संक्षिप्त कार्यकाल के बावजूद, वह कानूनी पेशे के प्रति अपनी भक्ति और सुप्रीम कोर्ट के वकील के रूप में अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट रही हैं.

सना ने हाल ही में तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्हें शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी की नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री में दिखाया गया था. मामले में उनकी भारी जीत के लिए उनकी सराहना की गई.

जिस पर सना ने खुल कर कहा, 

"मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपनी मुवक्किल इंद्राणी मुखर्जी को न्याय दिलाया, जो 6 साल से अधिक समय से जेल में बंद थी. उसने जेल से रिहा होने के 6 महीने पहले मुझे नियुक्त किया था और जब मैंने उसकी चार्जशीट देखी, तो उसकी बेगुनाही पर मेरा विश्वास मजबूत हुआ और वास्तव में न्याय की जीत हुई."

iuj

अनजान लोगों के लिए, इंद्रियानी मुखर्जी के मामले के अलावा, सना को कई अन्य उल्लेखनीय मामलों के लिए भी जाना जाता है. सना की कानूनी क्षमता तब उजागर हुई जब उन्होंने 2021 में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े मामले में सह-प्रतिवादी एविन साहू के लिए आर्यन खान ड्रग क्रूज मामले में पहली जमानत हासिल की. नवाब मलिक के दामाद के मामले और सुशांत सिंह राजपूत के मामले में करण सजनानी, और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) से जुड़े नालासोपारा बम मामले में वैभव राउत के लिए जमानत हासिल करना. इसके अतिरिक्त, वह हरियाणा फर्जी मुठभेड़ मामले में बिंदर गुज्जर के बचाव पक्ष की वकील हैं और उन्होंने उसी मामले में मॉडल दिव्या पाहुजा के लिए सफलतापूर्वक जमानत प्राप्त की, जिनकी रिहाई के बाद 2024 में दुखद हत्या कर दी गई थी. सना ने लोनावला मर्डर केस में कादर और सूरज इनामदार को भी जमानत दिलाई. हालाँकि, आज तक की उनकी महत्वपूर्ण कानूनी जीत शायद एक विशेष रूप से जघन्य अपराध, हनुमंत शिंदे मामले के आरोपी व्यक्ति को जमानत दिलाने में है, जहां उस व्यक्ति पर अपनी प्रेमिका को टुकड़ों में काटने का आरोप लगाया गया था. सना ने संगठित अपराध सिंडिकेट से जुड़े कई हाई-प्रोफाइल मामलों को भी निपटाया है. वह आपराधिक, मनी लॉन्ड्रिंग, ईओडब्ल्यू, ईडी, सिविल, मध्यस्थता, बौद्धिक संपदा मामलों, डीआरटी, सिक्योरिटीज, सेबी और विभिन्न अन्य मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला से भी निपटती है.

हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि सना अपने काम में विश्वास और न्याय की भावना लाती है, जो उनकी कानूनी लड़ाई में प्रेरणा और ताकत का स्रोत है. कानूनी क्षेत्र में सना रईस खान की यात्रा उनके दृढ़ समर्पण और सर्वोच्च न्यायालय में एक सशक्त वकील के रूप में उनकी प्रतिष्ठा से चिह्नित है.

Read More:

Bigg Boss 17 के विनर MC Stan का यूट्यूब अकाउंट का हुआ हैक

Diljit Dosanjh ने किया मठ का दौरा,सिंगर ने भिक्षुओं के साथ बिताया समय

तेलुगु फिल्म डायरेक्टर Surya Kiran का 48 साल की उम्र में हुआ निधन

सनी देओल की फिल्मों का निर्माण करने वाले निर्माता धीरजलाल शाह का निधन

Latest Stories