नौशाद की पोती उमराह नौशाद अली शादी के बंधन में बंधी

दिवंगत संगीतकार नौशाद की पोती उमराह नौशाद अली ने हाल ही में दुबई स्थित दानिश खान से शादी की. यह जोड़ा 25 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधा, जो नौशाद का 104वां जन्मदिन भी था. उमराह और दानिश बचपन के दोस्त रहे हैं

New Update
Naushad granddaughter Umarah Naushad Ali ties the knot

दिवंगत संगीतकार नौशाद की पोती उमराह नौशाद अली ने हाल ही में दुबई स्थित दानिश खान से शादी की. यह जोड़ा 25 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधा, जो नौशाद का 104वां जन्मदिन भी था. उमराह और दानिश बचपन के दोस्त रहे हैं और एक-दूसरे को जीवन भर से जानते हैं.

उमराह से उनकी मुलाकात कैसे हुई, इस बारे में बात करते हुए दानिश कहते हैं,

"मैं उसे बचपन से जानता हूं, और मैं अभी भी उसे प्लास्टिक के चश्मे पहने हुए और प्यारी बातें करते हुए याद कर सकता हूं. बचपन में मैं उसे खेल-खेल में बहुत चिढ़ाया करता था और उसे इससे नफरत होती थी."

Naushad

Naushad

Naushad

दुबई में रहने वाले दानिश का कहना है कि भारत में शादी करना अद्भुत रहा है, भारतीय होने के नाते हमारी इच्छा थी कि हमारे सभी उत्सव पारिवारिक मित्रों और शुभचिंतकों से घिरे रहें. हमारी शादी के लिए मुंबई को चुनना एक अद्भुत निर्णय था, खासकर उस शहर से हमारे गहरे संबंध को देखते हुए जहां हम पैदा हुए और पले-बढ़े. यूएनए इवेंट्स के साथ मिलकर एक इवेंट कंपनी शुरू करना, हमारी यात्रा में एक अनूठा स्पर्श जोड़ता है. "भारत में विवाह उत्सव का अनुभव करना सचमुच अद्भुत था. उत्सव के दौरान दिया गया जबरदस्त प्यार और गर्मजोशी अद्भुत थी. पिछले दशक में, शादियाँ जीवंत त्योहारों में विकसित हो गई हैं, जिससे रुझानों में महत्वपूर्ण बदलाव देखा जा रहा है. नवीन तत्वों के साथ परंपरा के सहज सम्मिश्रण पर जोर एक पहचान बन गया है, जिससे अविस्मरणीय उत्सव बन रहे हैं. अब, परिवार, दोस्त और शुभचिंतक आशीर्वाद देने के लिए इकट्ठा होते हैं, जिससे प्यार और स्नेह से भरा एक अविश्वसनीय माहौल बनता है." यह एक उल्लासपूर्ण त्यौहार है जहाँ हर कोई गाता है, नृत्य करता है और सामूहिक रूप से संजोई हुई यादों को शिल्पित करता है.

Naushad

Naushad

Naushad

इस बीच, उनकी दुल्हन के बारे में थोड़ा. उमराह ने लगभग 10 वर्षों तक फ्रीलांसर के रूप में 3डी एनिमेशन और वीएफएक्स प्रोजेक्ट्स में काम किया है. इसके बाद उन्होंने अपना क्षेत्र बदल लिया और शेफ बन गईं. शादी के जश्न के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, "हमारी शादी एक लव-अरेंज मैरिज है क्योंकि हम एक-दूसरे को तब से जानते हैं जब हम शिशु थे. दानिश मेरा सबसे अच्छा दोस्त है और हमेशा रहेगा. निःस्वार्थ भाव से प्रेम करने की उनकी क्षमता ही उन्हें खास बनाती है. मैं जानता हूँ कि वह सबसे मेहनती व्यक्तियों में से एक है और उसमें बहुत धैर्य है, इसलिए वह जो चाहता है उसे प्राप्त करता है. हमारे छह समारोह थे - घर पर कोर्ट मैरिज, फिर शादी की घोषणा पार्टी, हल्दी - मेहंदी, ढोलकी, निकाह और रिसेप्शन.

Naushad

Naushad

Nausha

इस बीच, उमरा अपने दादा की विरासत का हिस्सा बनकर भाग्यशाली महसूस करती है,

"कभी-कभी उनकी विरासत का हिस्सा बनना अवास्तविक लगता है. मैं बेहद भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस करता हूं. वह अपने काम के प्रति बेहद भावुक थे और उन्होंने हमें सिखाया कि हम जो भी करें उसमें अपना 100% दें और हमेशा जमीन से जुड़े रहें."

Naushad

Tags : Umarah Naushad Ali | naushad-ali | Naushad Ali granddaughter | Umarah Naushad Ali Wedding

READ MORE:

इन 5 करणों की वजह से जरुर देखे Hustlers Jugaad ka Khel

दिल्ली में IFS अधिकारियों के लिए रखी गई Fighter की स्पेशल स्क्रीनिंग

फ़रवरी में आखिर क्यों रिलीज़ होती हैं भूमि पेडनेकर की फिल्म

राम मंदिर के उद्घाटन में जैकी श्रॉफ के विनम्र भाव ने चुराया दिल

Latest Stories