International Family Day पर इन आनंददायक कहानियों का आनंद लें

अंग्रेजी हास्य अभिनेता, अभिनेता और लेखक लेस्ली डॉसन ने विशिष्ट हास्य के साथ परिवार इकाई का वर्णन किया जब उन्होंने कहा, "परिवार फ़ज की तरह होते हैं - ज्यादातर मीठे, कुछ नट्स के साथ." यह अप्रत्याशित विचित्र गुण ही है...

New Update
i
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अंग्रेजी हास्य अभिनेता, अभिनेता और लेखक लेस्ली डॉसन ने विशिष्ट हास्य के साथ परिवार इकाई का वर्णन किया जब उन्होंने कहा, "परिवार फ़ज की तरह होते हैं - ज्यादातर मीठे, कुछ नट्स के साथ." यह अप्रत्याशित विचित्र गुण ही है जो प्रत्येक परिवार इकाई को अद्वितीय बनाता है. इस अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस पर, ऐसी कहानियाँ देखें जो घरेलूता के विभिन्न स्वादों, उसके संघर्षों, चुनौतियों और जीत का जश्न मनाती हैं.

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani

j

क्या होता है जब एक मजबूत इरादों वाली, स्वतंत्र महिला और एक पारंपरिक, 'अजागर' पुरुष घर बदलते हैं और एक-दूसरे के परिवारों में कदम रखते हैं? रानी तब हैरान रह जाती है जब वह शादी और करियर के बारे में प्रतिगामी धारणाओं का सामना करती है और रॉकी को तब नुकसान होता है जब वह अपने स्वतंत्र विचारों वाले भावी ससुराल वालों से मिलता है. अपने अनुभवों के माध्यम से, फिल्म लिंग, पुरुषत्व के अर्थ, नारीवाद और परिवार के बारे में कई प्रासंगिक सवाल उठाती है. यह एक आधुनिक फिल्म है जो टेलीविजन धारावाहिकों, विज्ञापनों और यहां तक कि अतीत के सिनेमा में भी परिवारों को चित्रित किए जाने के तरीके पर सवाल उठाती है. धर्मा प्रोडक्शन का निर्देशन करण जौहर ने किया है और इसमें आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, शबाना आजमी, धर्मेंद्र, जया बच्चन और तोता रॉय चौधरी हैं. इसे अमेज़न प्राइम पर देखें.

Drishyam 2

h

आप अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कितनी दूर तक जाएंगे? यह वह प्रश्न है जो बहुभाषी दृश्यम फ्रैंचाइज़ी पूछती है. सीक्वल भी पहली फिल्म की तरह ही मनोरंजक है जहां एक हत्या ने अनजाने में एक खुशहाल परिवार को अस्तित्व की भयानक लड़ाई में धकेल दिया. दूसरी फिल्म में, दबी हुई सच्चाई सात साल बाद विजय सालगांवकर और उनके परिवार को परेशान करती है. कैसे वह एक चतुर पुलिस अधिकारी, एक मिशन पर प्रतिशोध लेने वाली मां और कानूनी खामियों से एक कदम आगे रहकर अपने परिवार की रक्षा करने का प्रबंधन करता है, यह एक दिलचस्प फिल्म है. फिल्म में अजय देवगन, अक्षय खन्ना, तब्बू, श्रिया सरन, रजत कपूर और कमलेश सावंत हैं. अभिषेक पाठक द्वारा निर्देशित, यह भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, कुमार मंगत पाठक, अभिषेक पाठक और आनंद पंडित द्वारा निर्मित है. इसे अमेज़न प्राइम पर देखें.

Do Dooni Chaar

h

हबीब फैसल की 'दो दूनी चार' एक अत्यधिक काम करने वाले शिक्षक का यथार्थवादी चित्रण है, जिसका खराब स्कूटर मजाक का पात्र है, एक ऐसी मां जिसे अपने करियर का बलिदान देना पड़ा और जिन बच्चों की आकांक्षाएं और सपने उनके माता-पिता की क्षमता से कहीं अधिक भव्य हैं. दर्शक यात्रा के हर पल को जीते हैं क्योंकि झगड़ने वाले, पैसे चुराने वाले डग्गल अपने परिवार में सद्भाव के साथ-साथ खुशी की कुछ झलक वापस लाने की योजना और साजिश रचते हैं. इस फिल्म को तीन दशकों की अवधि के बाद ऋषि कपूर और नीतू सिंह को मुख्य जोड़ी के रूप में फिर से जोड़ने के लिए भी याद किया जाता है. अरिंदम चौधरी द्वारा निर्मित इस फिल्म में अदिति वासुदेव और अर्चित कृष्णा भी हैं. इसे नेटफ्लिक्स पर देखें.

Fakt Mahilao Maate

j

आनंद पंडित का यह जोशीला प्रोडक्शन दर्शकों को आश्चर्यचकित कर देता है कि क्या शायद केवल कोई चमत्कार ही लिंग भेद को पाट सकता है. गुजराती ब्लॉकबस्टर एक युवा मध्यमवर्गीय व्यक्ति चिंतन पारिख के जीवन की एक अप्रत्याशित घटना का वर्णन करती है जो उसे अपनी दादी, माँ, बहन और मंगेतर सहित अपने जीवन की महिलाओं की आंतरिक आवाज़ सुनने में सक्षम बनाती है. तब उसे समझ में आने लगता है कि उसने उन्हें कितनी कम समझ और सराहना दी है. उसकी नई मिली शक्ति उसे नम्र कर देती है क्योंकि वह महिला भावनाओं और रिश्तों की बारीकियों को गहराई से समझता है और सीखता है कि समानता और सह-अस्तित्व सुखी जीवन के लिए एकमात्र मंत्र हैं. फिल्म में यश सोनी, दीक्षा जोशी और अमिताभ बच्चन हैं. जय बोडास द्वारा निर्देशित, यह आनंद पंडित और वैशाल शाह द्वारा निर्मित है. इसे Shemaroome.com पर देखें.

Laapataa Ladies

j

यह मनोरंजक ग्रामीण कॉमेडी आंखें खोल देने वाली कहानी है कि जब एक नई दुल्हन खो जाती है और दूसरी दुल्हन गलत घर में पहुंच जाती है तो क्या होता है. फूल और जया के माध्यम से, हम उन महिलाओं से मिलते हैं जिनका व्यक्तित्व अलग-अलग है और वे अपने जीवन में आने वाले सामान्य संकटों से बेहद अलग तरीकों से निपटती हैं. जबकि फूल को पता चलता है कि उसके घूंघट से परे भी एक दुनिया है, जया स्वतंत्रता और एजेंसी के लिए बातचीत करने के लिए घूंघट का उपयोग करती है. दोनों को यह भी पता चला कि परिवार का अर्थ रक्त संबंधों से कहीं अधिक व्यापक है. किरण राव द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण किरण राव, आमिर खान और ज्योति देशपांडे ने किया है. इसे नेटफ्लिक्स पर देखें.

Read More:

राजकुमार राव स्टारर Mr & Mrs Mahi का फर्स्ट सॉन्ग Dekhha Tenu आउट

द ग्रेट इंडियन कपिल शो में कॉमेडी का तड़का लगाएंगे एड शीरन!

Rakhi Sawant की अचानक बिगड़ी तबियत, हॉस्पिटल में हुई एडमिट

जितेंद्र कुमार कॉमेडी स्टारर सीरीज Panchayat Season 3 का ट्रेलर आउट

Latest Stories