पावर कपल, पावरहाउस फैमिली: Upasana Kamineni और उनकी विरासत

हेल्थकेयर टाइकून प्रताप सी. रेड्डी की पोती उपासना कामिनेनी एक बहुमुखी लीडर हैं, जो व्यापार जगत, स्वास्थ्य सेवा और परोपकार के क्षेत्र में हलचल मचा रही हैं. कामिनेनी अपोलो हॉस्पिटल्स में वरिष्ठ पद पर हैं...

New Update
Power Couple Powerhouse Family Upasana Kamineni and Her Legacy
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हेल्थकेयर टाइकून प्रताप सी. रेड्डी की पोती उपासना कामिनेनी एक बहुमुखी लीडर हैं, जो व्यापार जगत, स्वास्थ्य सेवा और परोपकार के क्षेत्र में हलचल मचा रही हैं. कामिनेनी अपोलो हॉस्पिटल्स में वरिष्ठ पद पर हैं, जो उनके दादा द्वारा स्वास्थ्य सेवा के लिए स्थापित की गयी एक दिग्गज कंपनी है. वह टीपीए की मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं, जो एक पारिवारिक स्वास्थ्य योजना बीमा कंपनी है, जो सुलभ स्वास्थ्य सेवा के प्रति उनके डेडिकेशन को दर्शाता है. 

उपासना का बिजनेस उनकी फैमिली बिजनेस से कहीं आगे है, वो 'बी पॉजिटिव' मैगज़ीन की एडिटर-इन-चीफ भी हैं. 'बी पॉजिटिव' मैगज़ीन एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो हेल्थ और वेलनेस को प्रोमोट करता है. उनका ये रोल दर्शाता है कि वो किस तरह समाज के लिए कुछ बेहतर करना चाहती हैं. जानकारी के लिए बता दें उपासना ने इंटरनेशनल बिजनेस मार्केटिंग और मैनजमेंट में पढ़ाई की और ये उनकी योग्यता को बखूबी निखारता है. 

उपासना बहुत सरे चैरिटी वर्क भी करती हैं जो कि फैमिली लेगेसी भी है और अपनी इसी फैमिली लेगेसी को वो समाज के लिए कुछ बेहतर करके बढ़ावा दे रही हैं. अगर उपासना के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उपासना ने 2012 में तेलुगू के सुपरस्टार रामचरण से शादी की जो कि दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी के बेटे हैं. उपासना और रामचरण को भारत के सबसे अमीर सेलिब्रिटीज में से एक माना जाता है. जिनकी कुल संपत्ति 2500 करोड़ रुपये आंकी गई है, जिसमें उपासना की खुद की कुल संपत्ति 1130 करोड़ रुपये है. 

'

कामिनेनी एक पावरहाउस परिवार से आती हैं. उनकी माँ शोभना कामिनेनी अपोलो हॉस्पिटल्स की एग्जीक्यूटिव वाईस-चेयरपर्सन हैं, जबकि उनके पिता अनिल कामिनेनी केईआई ग्रुप के संस्थापक हैं. कामिनेनी के दादा, प्रताप सी. रेड्डी भारतीय स्वास्थ्य सेवा के दिग्गज हैं, जिनकी कुल संपत्ति 22,000 करोड़ रुपये है और अपोलो हॉस्पिटल्स का मार्केट वैल्यू लगभग 77,000 करोड़ रुपये है.

बता दें 20 जून 2023 को उपासना और रामचरण एक बेटी के पेरेंट्स बने थे और इस साल धूमधाम से उन्होंने अपनी बेटी क्लिन कारा का जन्मदिन मनाया. उपासना ने कुछ यादों के साथ बेटी के जन्मदिन पर एक वीडियो भी शेयर किया. उपासना इस देश की गौरव हैं और देश की लड़किओं के लिए प्रेरणा. 

आयुषी सिन्हा 

Latest Stories