RR Kabel Filmfare Awards Marathi 2024 का भव्य आयोजन

गौरी देशपांडे को प्रमुख भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नवाजा, जबकि शशांक शेंदे ने प्रमुख भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष), और आत्मपम्फ्लेट और ‘बाईपण भारी देवा’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म श्रेणी में विजेता के रूप में घोषित किया गया.

New Update
MARATHI FILMFARE AWARDS 2024
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मराठी सिनेमा का सबसे शानदार उत्सव, आरआर केबल फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मराठी 2024 ने 18 अप्रैल को मुंबई के महाकवि कालिदास नाट्यमंदिर में बड़े धूमधाम से आयोजित हुआ। इस शाम को अमेय वाघ और सिद्धार्थ चंदेकर ने होस्ट किया, जिन्होनें अपनी मस्तीभरी बातचीत, और हास्यास्पद टिप्पणियों के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया.

j

yut

उत्साह को और बढ़ाते हुए, इस शाम में मराठी सिनेमा के कुछ प्रतिभाशाली कलाकारों की अद्भुत प्रस्तुतियाँ शामिल थीं. प्राजक्ता माळी की अनूठी ग्रेस पारंपरिक साड़ी में नृत्य करते समय प्रकट हो रही थी, वे ‘लावणी ठसका’ के जटिल रूप का प्रस्तुतीकरण कर रही थीं. इसी के साथ प्रार्थना बेहेरे और श्रुति मराठे ने संगति से भरी शान से मंच पर कदम रखा, उनके ‘नाच गा घुमा’ के अद्वितीय प्रस्तुतीकरण से दर्शकों को मोहित किया। वैभव तत्त्ववादी का परफॉरमन्स ‘मराठी तडके’ के साथ ओतप्रोत था। इस उत्साह का अनुभव करने के लिए 5 मई 2024 को शाम 7 बजे कलर्स मराठी पर ट्यून करें.

o

iu

uy

आरआर केबल फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मराठी 2024 महत्वपूर्ण विजेताओं के साथ चमके, शाम भर दर्शकों का खुब मनोरंजन किया. सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रुप में फिल्म आत्मपैम्फ्लेट और बाईपण भारी देवा का नाम घोषित हुआ वो पल इन कलाकारों के लिए विजय का पल था। अत्यधिक प्रतिभा के अशिष अविनाश बेंडे को उनकी असाधारण फिल्म आत्मपैम्फ्लेट के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के रूप में सम्मानित किया गया, सर्वश्रेष्ठ प्रमुख भूमिका (पुरुष) का पुरस्कार ‘बापल्योक’ में उनकी रोचक प्रस्तुति के लिए शशांक शिंदे को प्रदान किया गया. सर्वश्रेष्ठ प्रमुख भूमिका (महिला) को प्रतिभाशाली गौरी देशपांडे को पुरस्कृत किया गया। अंकुश चौधरी ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (क्रिटिक्स) के लिए प्रतिष्ठित ब्लॅक लेडी पुरस्कार प्राप्त किया, जबकि रोहिणी हट्टंगडी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (क्रिटिक्स) मिला. साथ ही, क्रिटिक्स' अवॉर्ड फॉर बेस्ट फिल्म ‘नाळ 2’ और ‘बापल्योक’ को मिला. जयेश खरे और मयूर सुकळे जिन्हें उनकी मोहक आवाज के लिए प्लेबैक सिंगर (पुरुष) पुरस्कार मिला नंदिनी श्रीकार ने सर्वश्रेष्ठ प्लेबैक सिंगर (महिला) के लिए सन्मानित किया गया.

gft

uy

मराठी सिनेमा की उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए, उद्योग के प्रमुख व्यक्तित्वों के अनोखे स्टाइल कथनों के साथ रेड कार्पेंट मे चारचांद लग गए. इस शाम सुहास जोशी, अंकुश चौधरी, रिंकू राजगुरु, गौरी नलावड़े, आदित्यनाथ कोठारी, तेजस्वी प्रकाश, सोनाली कुलकर्णी, दीशा कटकर, किशोरी शहाणे, हार्दिक जोशी, आदि ग्लॅमरस चेहरे शामिल थे.

ZENL, बीसीसीएल टीव्ही अँड डिजिटल नेटवर्क के संचालक रोहित गोपाकुमार ने अपने विचार साझा किये. वे कहते है,

Rohit Gopakumar

"ये पुरस्कार मराठी फिल्म उद्योग में अविश्वसनीय उपलब्धियों का साक्षी हैं, जो गतिशील प्रस्तुतियों और असाधारण प्रतिभा को सम्मानित करते हैं. मैं अपने सपोर्टर्स, और समर्पित प्रशंसकों का आभार व्यक्त करता हूँ, जिनका समर्थन हमारे प्रतिबद्धता को उत्कृष्टता की ओर प्रेरित करता है और सुनिश्चित करता है कि यह परंपरा आने वाले वर्षों में फलित रहे.”

फिल्मफेअर के संपादक जितेश पिल्लईने कहा,

Filmfare editor Jitesh Pillai

"हम, फिल्मफेयर, मराठी फिल्म उद्योग के भीतर सिनेमेटिक शानदारता की महत्वाकांक्षा को याद करने में गर्व महसूस करते हैं। इसे समृद्ध कथा में योगदान देने वाले कलाकारों और फिल्म निर्माताओं को समर्पित करना एक सम्मान है। मैं सभी विजेताओं को अपनी हार्दिक बधाई देता हूं, और मैं हर उम्मीदवार की सराहना करता हूं जो एक बार फिर अपनी असाधारण प्रस्तुतियों के माध्यम से मानक को बढ़ाने का काम कर रहा है।"

grt

j

फिल्मफेअर अवार्डस मराठी का यह आठवां साल है. आर आर केबल इस समारोह के मुख्य प्रस्तुतकर्ता है. टायटल पार्टनर- आर आर केबल, सह प्रस्तुती- मॅनफोर्स और स्वरोमा मसाले, विशेष सहाय्य- ल्युकर डॅझलर- रेंज ऑफ कॉस्मेटिक्स, अनुरुप विवाह संस्था और हेल एनर्जी ड्रिंक, फ्रॅगन्नस पार्टनर- यार्डले लंडन, स्किनकेअर पार्टनर- ग्रीन लीफ बाय ब्रिहान्स, सिक्युरिटी पार्टनर- गोदरेज होम लॉकर्स- देश की तिजोरी, एक्सक्लुझिव्ह टेलिकास्ट पार्टनर- कलर्स मराठी, एक्लक्लुझिव्ह स्ट्रिमिंग पार्टनर- जिओ सिनेमा, अँम्बिअन्ट मिडिया पार्टनर- खुशी अडव्हर्टायझिंग, एड्युकेशन पार्टनर- बेनेट युनिव्हर्सिटी, इव्हेंट पार्टनर- स्ट्रेटलाईन सोल्युशन्स, इवेंट निर्माता और संकल्पना- मानसी इंगळे, सुरेल क्रिएशन्स, कोरिओग्राफी- आशिष पाटील, ऑन एअर प्रोडक्शन- नेक्स्ट बेंड फिल्म, टेक्निकल अँड स्टेज मॅनेजमेंट- ऑनक्यू प्रोडक्शन्स, स्क्रिप्ट- विशाल बांदल

io8

y6

मराठी सिनेमा की महानता का अनुभव करें! आरआर केबल फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मराठी 2024, कलर्स मराठी पर, 5 मई को शाम 7 बजे देखिए. अधिक अपडेट्स के लिए फिल्मफेयर.कॉम पर लॉग इन करें"

विजेता यादी

लोकप्रिय

·       सर्वश्रेष्ठ फिल्म- आत्मपॅम्पलेट और बाईपण भारी देवा

·       सर्वश्रेष्ठ निर्देशक- आशिष अविनाश बेंडे (आत्मपॅम्प्लेट)

·       जीवनगौरव पुरस्कार- सुहास जोशी

·        सर्वश्रेष्ठ फिल्म (क्रिटिक्स)- नाल 2 और बापलोक

·       सर्वश्रेष्ठ प्रमुख भूमिका में अभिनेता (पुरुष): शशांक शेंदे (बापल्योक)

·       सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (क्रिटिक्स'): अंकुश चौधरी (महाराष्ट्र शहीर)

·       सर्वश्रेष्ठ प्रमुख भूमिका (महिला)- गौरी देशपांडे (श्यामची आई)

·       सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (क्रिटिक्स)- रोहिणी हट्टंगडी (बाईपण भारी देवा)

·       सर्वश्रेष्ठ सहायक भूमिका (पुरुष) - जितेंद्र जोशी (नाल 2) और विठ्ठल नगनाथ काळे (बापल्योक)

·       सर्वश्रेष्ठ सहायक भूमिका (स्त्री)- निर्मिती सावंत (झिम्मा 2) और अनिता दाते (वाळवी)

·       सर्वश्रेष्ठ गीतकार- गुरु ठाकूर (क्षण कालचे, उनाड)

·       सर्वश्रेष्ठ म्युझिक अल्बम- अजय अतुल (महाराष्ट्र शाहीर)

·       सर्वश्रेष्ठ प्लेबॅक सिंगर- जयेश खरे और मयुर सुकळे ( गाऊ नको किस्ना, महाराष्ट्र शाहीर)

·       सर्वश्रेष्ठ प्लेबॅक सिंगर (महिला)- नंदिनी श्रीकर

·       सर्वश्रेष्ठ डेब्यू निर्देशक- देवेंद्र गायकवाड (चौक)

·       सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार- श्रीनिवास पोकळे औऱ त्रिशा ठोसर

·       सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री- प्रियदर्शनी इंदालकर (फुलरानी)

·       सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता- आशुतोष गायकवाड (उनाड)

kiu

io

तकनीकी

·        सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल स्टोरी

·       सर्वश्रेष्ठ कहानी- आशिष अविनाश बेंडे

·       सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनप्ले- मधुगंधा कुलकर्णी आणि परेश मोकाशी (वाळवी)

·       सर्वश्रेष्ठ डायलॉग्स- परेश मोकाशी (आत्मपॅप्मप्लेट)

·       सर्वश्रेष्ठ साऊंड डिझाईन- अनमोल भावे (घर बंदुक बिरयानी)

·        सर्वश्रेष्ठ सिनेमॅटोग्राफी- उनाड़

·       सर्वश्रेष्ठ संकलन- फैजल महाडिक आणि इम्रान महाडिक (आत्मपॅम्पलेट)

·       सर्वश्रेष्ठ बॅकग्राऊंड स्कोर- गुलराज सिंह (उनाड)

·       सर्वश्रेष्ठ प्रॉडक्शन डिझाईन

·       सर्वश्रेष्ठ कॉस्च्युम डिझाईन- नामदेव वाघमारे (श्यामची आई)

Tags : RR Kabel Filmfare Awards Marathi 2024

Read More:

गैलेक्सी अपार्टमेंट फायरिंग केस के बाद पहली बार पब्लिक में दिखे सलमान

'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में हंसी का तड़का लगाएंगे विक्की और सनी कौशल

Nysa के जन्मदिन से पहले Kajol ने बेटी पर लुटाया प्यार

किराए के फ्लैट में रहते थे शाहरुख-गौरी खान, चंकी पांडे ने किया खुलासा

Latest Stories