संदीप रेड्डी वांगा ने पुरस्कार-योग्य 'Dukaan' का ट्रेलर किया रिलीज़

पिछली शताब्दी में, फिल्म-दर्शकों ने हमेशा ऑन-स्क्रीन नायिका या प्रेमिका या प्रेमिका को नायक या खलनायक के साथ बात करते हुए देखा है, जो या तो चौंक जाता है या रोमांचित हो जाता है, "मैं तुम्हारे बच्चे की 'मां' बननेवाली' हूं"

New Update
rt

पिछली शताब्दी में, फिल्म-दर्शकों ने हमेशा ऑन-स्क्रीन नायिका या प्रेमिका या प्रेमिका को नायक या खलनायक के साथ बात करते हुए देखा है, जो या तो चौंक जाता है या रोमांचित हो जाता है, "मैं तुम्हारे बच्चे की 'मां' बननेवाली' हूं"। यह प्रतिष्ठित 'गुड न्यूज' संवाद अब आगामी सामाजिक-चौंकाने वाली फिल्म 'दुकान' में सरोगेसी मातृत्व की एक अलग स्थिति में एक उचित लयबद्ध गरबा-स्वाद वाले फिल्मी-गीत के रूप में एकीकृत किया गया है।

h

प्रत्याशा और उत्साह से भरे एक कार्यक्रम में, मशहूर 'शॉक-वैल्यू' एनिमल' मेगा-हिट फिल्म निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने फिल्म 'दुकान' के बहुप्रतीक्षित ट्रेलर का अनावरण किया। एक वाणिज्यिक 'दुकान' की तरह संचालित होने वाली एकाधिक महिला सरोगेट गर्भावस्था के संवेदनशील लेकिन आकर्षक सामाजिक-चौंकाने वाले विषय से संबंधित यह मनमौजी फिल्म, पटकथा लेखक जोड़ी सिद्धार्थ-गरिमा के निर्देशन की पहली फिल्म है। जिन्होंने पेशेवर रूप से उसी सनसनीखेज 'शोमैन' संदीप रेड्डी गारू के साथ काम किया है और वास्तविक जीवन 'दुकान' में बहुत अच्छे दोस्त और पारस्परिक शुभचिंतक हैं, सिद्धार्थ-गरिमा के निर्देशन में बनी यह पहली फिल्म 5 अप्रैल, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और उम्मीद है कि यह 'एनिमल' जैसी सनसनी पैदा करेगी।

t

सुपर-प्रतिभाशाली लेखक जोड़ी सिद्धार्थ-गरिमा ने पहले वंगा के साथ उनके निर्देशन में बनी कबीर सिंह में कबीर सिंह के लिए संवाद लेखक के रूप में काम किया था और वंगा की आखिरी ब्लॉकबस्टर हिट एनिमल के लिए सतरेंगा गीत के बोल भी लिखे थे। एक दोस्ताना भाव के रूप में उन्होंने सनसनीखेज फिल्म निर्माता संदीप वांगा रेड्डी को 'दुकान' के ट्रेलर का अनावरण करने के लिए शुभंकर-अतिथि के रूप में आमंत्रित किया। अन्यथा अपने स्पष्टवादी, लापरवाह रवैये के लिए जाने जाने वाले, स्पष्टवादी संदीप रेड्डी वांगा ने कहा कि उन्होंने कंप्यूटर-स्क्रीन पर 'दुकान' के प्रमुख हिस्से देखे हैं और उन्होंने 'दुकान' की सामग्री और निर्देशन की अत्यधिक सराहना की है। संदीप रेड्डी की अगली आगामी फिल्म रिलीज 'स्पिरिट' है - एक ईमानदार पुलिस वाले (पहली बार) की एक आकर्षक थ्रिलर-कहानी, जिसका किरदार प्रभास ने निभाया है।

gyju

वे टॉयलेट एक प्रेम कथा, राम-लीला जैसी फिल्मों से पटकथा लेखक के रूप में जुड़े रहे हैं और उन्होंने 'पिंगा', 'दीवानी मस्तानी', बाजीराव मस्तानी से 'मोहे रंग दो लाल' और पद्मावत से 'नैनोवाले ने' के लिए गीत लिखे हैं। खूबसूरत गुजरात में स्थापित, 'दुकान' अपने तीखे मसालेदार संवादों के साथ - 'नो इमोशन-ओनली प्रोफेशन' की अलग नीति के साथ जैस्मीन की मार्मिक कहानी को उजागर करती है, जो एक युवा महिला है जो एक सरोगेट मां के रूप में एक साहसी यात्रा शुरू करती है। फिर भी उसे एक अजनबी आदमी के बच्चे को जन्म देने के (गैर-भौतिक) रोमांटिक-त्रिकोण की भावनात्मक पीड़ा का सामना करना पड़ता है। जैस्मीन की कथात्मक लेंस के माध्यम से, फिल्म गरिमा, पसंद की स्वतंत्रता और व्यावसायिक सरोगेसी में लगी महिलाओं की स्वायत्तता के महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डालती है - एक ऐसा विषय जिसे हिंदी सिनेमा में शायद ही कभी खोजा गया हो।

5y

अभिनेत्री कृति सेनन ने 'मिमी' (2021) में सरोगेसी-मां की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। इस बार, 'दुकान' में अपने यथार्थवादी गहन दिल दहला देने वाले प्रदर्शन के लिए, मार्क-माई-वर्ड्स - ग्लैमर-अभिनेत्री मोनिका पंवार 2025 में कई पुरस्कारों के लिए अर्हता प्राप्त करेंगी।

चार वर्षों में सावधानीपूर्वक तैयार की गई, 'दुकान' की स्क्रिप्ट सिद्धार्थ-गरिमा की प्रामाणिकता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो न केवल इसकी कथा गहराई में, बल्कि इसके मनोरम संगीत स्कोर में भी फिल्म के ताने-बाने में सहजता से गूंजती है।

yg

हिट ओटीटी सीरीज 'जामताड़ा: सबका नंबर आएगा' में 'गुड़िया' के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रशंसित 'एनएसडी' स्नातक मोनिका पंवार, सिकंदर खेर, सोहम मजूमदार, मोनाली ठाकुर के साथ कलाकारों का नेतृत्व करती हैं और वृजेश हिरजी एक कैमियो भूमिका में हैं। दिलचस्प बात यह है कि पुरस्कार विजेता गायिका-अभिनेत्री मोनाली ठाकुर, जो पिछले कई वर्षों से शोबिज़ से दूर थीं, अब 'दुकान' में एक महत्वपूर्ण अभिनय भूमिका के साथ धमाकेदार वापसी कर रही हैं और उन्होंने मुझे सूचित किया है कि उन्होंने एक अद्भुत पार्श्व गीत भी गाया है।

कार्यक्रम में संदीप रेड्डी वांगा ने कहा, "मैं इस फिल्म 'दुकान' के साथ सिद्धार्थ-गरिमा की सूक्ष्म यात्रा से अवगत हूं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वे अद्भुत लेखक हैं, इस देश के सर्वश्रेष्ठ लेखकों में से हैं।"

g

प्रामाणिक 'सच्ची घटनाओं' से प्रेरित हमारी फिल्म के माध्यम से हमारा उद्देश्य सरोगेसी की यात्रा करने वाले जोड़ों द्वारा अनुभव किए गए यथार्थवादी भावनात्मक रोलर कोस्टर को नेविगेट करना है, साथ ही सामाजिक प्रवचन में अक्सर नैतिक और नैतिक जटिलताओं को नजरअंदाज कर दिया जाता है। हमें उम्मीद है कि 'दुकान' अपने मार्मिक सामाजिक संदेश के साथ सार्थक बातचीत शुरू करेगा, दर्शकों को बड़े पर्दे पर इसे अनुभव करने के लिए हमारे साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित करेगा। सिद्धार्थ-गरिमा ने साझा किया, जो शक्तिशाली विषयों पर आधारित सिनेमाई आख्यानों के लिए जाने जाते हैं। फ़िल्म संवाद और गीत लेखक के रूप में हम भी एक तरह से 'सरोगेट' की तरह महसूस करते थे। क्योंकि आप लिखते हैं, किसी चीज़ से जुड़ जाते हैं और फिर उसे फिल्म निर्माताओं को सौंप देते हैं। दुकान का विचार भी कुछ हद तक वहीं से उत्पन्न हुआ।

5

jk

वेवबैंड प्रोडक्शंस और सिद्धार्थ गरिमा की कलमकार पिक्चर प्रोडक्शंस के बैनर तले ए झुनझुनवाला और एस के अहलूवालिया द्वारा निर्मित फिल्म इस साल 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Read More

आमिर खान के बेटे जुनैद की डेब्यू फिल्म महाराजा का फर्स्ट लुक हुआ आउट 

Jhalak Dikhhla Jaa 11 Winner:मनीषा रानी ने ट्रॉफी जीतकर रचा इतिहास?

अनंत अंबानी का क्या है ड्रीम प्रोजेक्ट, Vantara के बारे में जानिए यहां

प्रकाश झा पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव की बायोपिक का करेंगे निर्देशन 

Latest Stories